Noida Crime: JDU नेता के बेटे के अपहरणकर्ता का एनकांटर, पैर में लगी गोली, 5 लाख की मांगी थी फिरौती

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Noida Crime News: बिहार के सत्तारूढ़ पार्टी जदयू (JDU) के नेता (Leader) के बेटे (Son) दिलावर का देर रात ग्रेटर नोएडा के परी चौक से अपहरण (Kidnap) हो गया था। ग्रेटर नोएडा के थाना बीटा-2 पुलिस (Police) ने अपहरण करने वाले आरोपियों को मुठभेड़ (Encounter) के बाद गिरफ्तार (Arrested) कर लिया है। जदयू नेता के बेटे को भी सकुशल बरामद (Rescue) कर लिया है।

दिलावर पहली बार अपने तीन दोस्तों के साथ नोएडा और दिल्ली घूमने आए थे। इसी दौरान उनकी रेकी कर उनका अपहरण कर लिया गया था। मिली जानकारी के मुताबिक बिहार के सत्तारूढ़ पार्टी जदयू के बांका जिले के पूर्व जिला अध्यक्ष मेहराज खान के बेटे 24 वर्षीय दिलावर खान का देर रात बदमाशों ने परी चौक से अपहरण कर लिया था।

अपहरणकर्ताओं ने अपहरण के बाद जदयू नेता मेराज को कॉल कर 5 लाख की फिरौती मांगी थी। दिलावर की फोटो को किडनैपर्स ने उनके पिता मेहराज के फोन पर भेजी थी इसमें उनके गले पर चाकू रखा दिख रहा है।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

मेराज खान ने बांका पुलिस को इस पूरी घटना की सूचना दी, जिसके बाद बांका पुलिस ने गौतम बुध नगर पुलिस से संपर्क कर पूरी घटना का ब्योरा साक्षा किया। घटना की सूचना मिलने के बाद ग्रेटर नोएडा पुलिस अलर्ट मोड पर आ गई पुलिस ने जिले के सभी बॉर्डर पर नाकाबंदी बढ़ा दी और पुलिस की कई टीमें अपहरणकर्ताओं के तलाश में जुट गई।

पुलिस की सर्विलांस टीम और जांच के बाद पुलिस को पता चला था की बदमाश बीटा टू थाना क्षेत्र में ही मौजूद हैं। सूचना मिलने के बाद जब बीटा 2 पुलिस अपहरणकर्ताओं के पास पहुंची तो पुलिस को देख अपहरणकर्ताओं ने पुलिस के ऊपर फायरिंग शुरू कर दी। जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी फायरिंग की जिसमें एक आरोपी के पैर में गोली लगी। वही एक अन्य अपहरणकर्ता को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। मौके से तीन अपहरणकर्ता फरार हो गए जिसकी तलाश में पुलिस कॉम्बिंग जारी है।

ADVERTISEMENT

एनकाउंटर के बाद अपहरणकर्ताओं के कब्जे से पुलिस को अवैध चाकू और पिस्टल बरामद हुआ है। अपहरणकर्ताओं की पहचान अयूब और राशिद के रूप में हुई है। वही ग्रेटर नोएडा के डीसीपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि सूचना मिलने के बाद पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी थी। सूचना मिलने के बाद आज आरोपियों से एनकाउंटर हुआ। पुलिस टीम बाकी अपहरणकर्ताओं की तलाश में जुट गई है।

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT