यूपी के बदायूं में महिला जज ने की खुदकुशी, सरकारी बंगले में फंदे से लटकती मिली लाश, दरवाजा तोड़ कर निकाला गया शव

ADVERTISEMENT

जांच जारी
जांच जारी
social share
google news

UP Crime News: उत्तर प्रदेश के बदायूं में एक महिला न्यायाधीश ने अपने आवास पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बदायूं के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि बदायूं की जज कॉलोनी परिसर में प्रथम मंजिल पर रहने वाली दीवानी मामलों की न्यायाधीश (कनिष्ठ) ज्योत्सना राय (27) ने अपने शयन कक्ष में पंखे से फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। उन्होंने बताया कि शनिवार पूर्वाह्न 10 बजे तक राय जब अदालत नहीं पहुंचीं, तो उनके साथी न्यायाधीशों ने उन्हें फोन किया।

सिविल जज ज्योत्सना राय ने की आत्महत्या

लगातार कॉल करने पर भी कोई संपर्क नहीं हो पाने पर वे उनके आवास गए। वहां उन्होंने पाया कि राय का शयनकक्ष अंदर से बंद था। प्रियदर्शी ने बताया कि मौके पर पहुंची पुलिस ने शयनकक्ष का दरवाजा तोड़ा तो राय का शव पंखे से लटका मिला। उन्होंने बताया कि मूल रूप से जनपद मऊ की रहने वाली राय बदायूं में दीवानी मामलों की न्यायाधीश (कनिष्ठ) के पद पर 29 अप्रैल, 2023 से तैनात थीं।  

फंदे पर लटका मिला शव

इससे पूर्व वह अयोध्या में न्यायिक मजिस्ट्रेट के पद पर कार्यरत थीं। उन्होंने बताया कि राय के आवास से उनके लिखे एक सुसाइड नोट सहित कुछ दस्तावेज बरामद हुए हैं, जो इस मामले की गुत्थी को सुलझाने में अहम साबित हो सकते हैं। प्रियदर्शी ने बताया कि प्रथम दृष्टया यह मामला मानसिक तनाव का प्रतीत हो रहा है। उन्होंने बताया कि महिला न्यायाधीश के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है और उनके परिजनों को इस संबंध में जानकारी दे दी गई है।

ADVERTISEMENT

(PTI)

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT