ग़ाज़ियाबाद में धर्मांतरण का जाल, तंत्र-मंत्र के नाम पर बीमार लोगों का धर्म परिवर्तन कराने वाला मौलवी गिरफ्तार

ADVERTISEMENT

Photo
Photo
social share
google news

UP Crime: तंत्र-मंत्र के नाम पर एक महिला को इस्लाम अपनाने के लिए प्रेरित करने के आरोप में एक मौलवी को शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया। एक पुलिस अधिकारी ने जानकारी दी।

महिला के बेटे अक्षय श्रीवास्तव ने मौलवी सरफराज के खिलाफ नंदग्राम थाने में मामला दर्ज कराया था। अपनी शिकायत में उन्होंने बताया कि उनकी मां मीनू (45) को 2017 से कुछ मानसिक और शारीरिक परेशानी हो रही थी। कुछ परिचित लोगों की सलाह मानकर वह मौलवी के पास पहुंचीं, जिसने झाड़-फूंक से इलाज शुरू कर दिया।

शिकायत में अक्षय ने कहा कि कुछ दिनों बाद मौलवी ने उनकी मां से कहा कि अगर वह अपना धर्म परिवर्तन कर लें तो उन्हें बेहतर परिणाम मिलेंगे। उन्होंने बताया कि मौलवी के सुझाव के बाद, उनकी मां ने अपने घर से हिंदू देवी-देवताओं की मूर्तियां और तस्वीरें हटा दीं और अपने बच्चों और अन्य सदस्यों को इस्लाम अपनाने के लिए मजबूर किया।

ADVERTISEMENT

अपर पुलिस उपायुक्त (एसीपी), नंदग्राम रवि कुमार सिंह ने बताया कि मौलवी सरफराज को शुक्रवार को मोरटी गांव के तिराहा से गिरफ्तार कर लिया गया। सिंह ने बताया कि पूछताछ के दौरान सरफराज ने पुलिस को बताया कि वह पिछले आठ साल से इलाके में झाड़ फूंक का काम कर रहा था और बीमार लोगों को बुरी आत्माओं से बचाने के लिए इस्लाम अपनाने के लिए प्रेरित करता था।

(PTI)

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...