साधू, सेक्स और साजिश: बैग में बंद महंत की लाश ने खोले रिश्तों के हैरतअंगेज राज़

ADVERTISEMENT

जांच में जुटी पुलिस
जांच में जुटी पुलिस
social share
google news

सीतापुर से अरविंद मोहन मिश्रा की रिपोर्ट

UP Crime News: यूपी के सीतापुर 29 मार्च को सड़क किनारे झाड़ियों में एक संदिग्ध बैग मिला। सिधौली-मिश्रित मार्ग पर रूपपुर केसरीपुर गांव के पास बोरेनुमा इस बैग को देखकर गांव वालों ने पुलिस को खबर दी। मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने बोरा खोला तो आंखें फटी की फटी रह गईं। बोरे में एक लाश बंद थी। लाश के हाथ पैर कटे हुए थे। आस पास के लोगों ने जल्द ही लाश की शिनाख्त कर ली।

महिला से नजदीकियां, झाड़-फूंक का काम

जांच और गांव वालों से पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला कि ये लाश एक साधू की है। साधू का नाम मनीराम दास था। दरअसल महंत मनीराम दास झाड़फूंक एवं तांत्रिक का भी काम करता था। दरअसल महंत मनीराम हरदोई का निवासी था। वो 84 कोसी परिक्रमा में शामिल होने सीतापुर जिले के मिश्रिख गए थे। जानकारी के मुताबिक मनीराम 25 मार्च को अचानक लापता हो गए। काफी तलाश के बाद जब महंत मनीराम का कोई सुराग नहीं मिला तो उनके भतीजे ने 26 मार्च को पुलिस में गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखवाई। 

ADVERTISEMENT

हाथ-पैर कटी बोरे में लाश का राज़

पुलिस अभी मनीराम की तलाश में जुटी ही थी कि बोरे में महंत मनीराम दास का शव बरामद मिला। बोरे में मिली लाश के हाथ-पैर कटे हुए थे। पुलिस ने जांच शुरु की महंत के परिजनों से पूछताछ शुरु की गई। पूछताछ में गंगादेई उर्फ छोटी बिटिया और उसके बेटे सोनू का नाम सामने आया। दरअसल महंत का गंगादेई के घर आना जाना था। विवेचना के दौरान पता चला कि महंत मनीराम दास और गंगादेई के बीच काफी समय से अवैध संबंध थे। जांच में खुलासा हुआ कि महंत मनीराम एक तांत्रिक था। हाल ही में गंगादेई की बेटी और बहू घर से कहीं चले गए थे। 

सीतापुर के महंत हत्याकांड में सनसनीखेज खुलासा

अब गंगादेई और उसके बेटे सोनू को लगने लगा कि मनीराम के तंत्र मंत्र के चलते ही उसका परिवार बर्बादी की कगार पर जा पहुंचा है। लिहाजा दोनों ने मनीराम की हत्या की साजिश रची। कत्ल वाली रात भी महंत मनीराम गंगादेई के घर में था। प्लानिंग के मुताबिक सोनू और गंगादेई ने पहले तो धारदार हथियार से महंत का गला काट दिया। कत्ल के बाद महंत के शव के चार टुकड़े किए और लाश के टुकड़ों को बोरे में भरकर ठिकाने लगा दिया। पुलिस ने इस मामले में गंगादेई उर्फ छोटी बिटिया और उसके बेटे सोनू को गिरफ्तार कर लिया है। उनकी निशानदेही पर आलाकत्ल बांका और हंसिया बरामद कर लिया गया है।

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...