गैंगरेप केस में नहीं मिला इंसाफ, पीड़िता ने डीएम ऑफिस से सामने खुद को लगा ली आग, युवती की हालत नाज़ुक

ADVERTISEMENT

जांच जारी
जांच जारी
social share
google news

UP Crime News: यूपी के अमेठी जिले से खौफनाक खबर सामने आई है। यहां महिला के साथ कुछ लोगों ने सामूहिक दुष्कर्म किया। पहले महिला को ज़बरदस्ती शराब पिलाई गई और फिर दरिंदगी की घटना को अंजाम दिया था। यह महिला न्याय के लिए बीते कई दिनों से दर-दर भटक रही थी। सोमवार को थक हारकर महिला ने DM ऑफिस के कैंपस में ख़ुद को आग लगा ली। महिला ने ख़ुद के ऊपर कैरोसिन डालकर आत्मदाह का प्रयास किया। आगज़नी के बाद महिला की हालात गंभीर बनी हुई है।

गैंगरेप पीड़िता का दर्द

अमेठी (उप्र) 18 मार्च (भाषा) अमेठी जिले में शुकुल बाजार थाना क्षेत्र की एक सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता ने यहां जिलाधिकारी (डीएम) कार्यालय के सामने सोमवार को अपने ऊपर मिट्टी का तेल डालकर आत्मदाह का प्रयास किया लेकिन वहां मौजूद वकीलों और फरियादियों ने उसे बचा लिया। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि महिला के पास से अमेठी की जिलाधिकारी निशा आनन्‍द के नाम संबोधित एक शिकायती पत्र मिला है। पत्र में महिला ने आरोप लगाया है कि कुछ लोगों ने शराब पिलाकर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया।

शराब पिलाकर की दरिंदगी

रेप के बाद पीड़िता जब वह थाने गयी तो उसे वहां से भगा दिया गया, उसकी कहीं कोई सुनवाई नहीं हो रही है। शुकुल बाजार थाना क्षेत्र की इस महिला ने आरोप लगाया है कि उसके गांव के ही श्रवण कुमार, गोपाल यादव और सूरज यादव ने शराब पिलाकर उसके साथ जबरन दुष्कर्म किया जिसकी कहीं सुनवाई नहीं हो रही है। गौरीगंज के उप जिलाधिकारी दिग्विजय सिंह ने बताया कि इस महिला ने ‘कलेक्ट्रेट’ परिसर में ही आत्मदाह की कोशिश की लेकिन वहां मौजूद लोगों ने उसे बचा लिया। उपजिलाधिकारी के मुताबिक उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

ADVERTISEMENT

गैंगरेप केस में नहीं मिला इंसाफ

अमेठी के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अनूप कुमार सिंह ने बताया कि महिला का अपने पति और गांव के कुछ अन्य लोगों से विवाद चल रहा है तथा उसने 2021 में उनसभी के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया था जिसमें वे लोग जेल भेजे गए थे। पुलिस अधीक्षक का कहना है कि महिला ने पुनः दुष्कर्म का जो आरोप लगाया है, उसकी जांच कराई गई तो जिनका नाम लिया जा रहा है वे उस समय बाहर पाए गए हैं। एसपी ने बताया कि महिला के पति श्रवण कुमार ने अपना मकान सूरज यादव को बेच रखा है और उसी मकान में यह महिला रह रही है। 

डीएम ऑफिस से सामने खुद को लगा ली आग

उनके अनुसार इस मकान का दाखिल-खारिज हो चुका है एवं महिला को आशंका है कि किसी भी दिन उसे मकान खाली करना पड़ेगा जिसको लेकर उसके द्वारा पुनः दुष्कर्म का आरोप लगाया जा रहा है। एसपी ने कहा कि महिला ने जिलाधिकारी कार्यालय परिसर में आत्मदाह का प्रयास किया, उसे इलाज के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है तथा वह खतरे से बाहर है।

ADVERTISEMENT

(PTI)

ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT