यूपी में नेपाल बॉर्डर से दो पाकिस्तानी समेत तीन संदिग्ध गिरफ्तार, आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़े तार

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

लखनऊ से संतोष शर्मा की रिपोर्ट

UP Crime News: यूपी एटीएस ने सोनौली बॉर्डर से दो पाकिस्तानी नागरिक समेत 3 संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। तीनों संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है। पुलिस के मुताबिक पाकिस्तान के रावलपिंडी का रहने वाला मोहम्मद अल्ताफ बट, इस्लामाबाद का रहने वाला सैयद गजनफर और जम्मू कश्मीर का रहने वाला नासिर अली गिरफ्तार किया गया है।

हिजबुल मुजाहिद्दीन के तीन आतंकी ग‍िरफ्तार

एटीएस के मुताबिक पकड़ा गया मोहम्मद अल्ताफ बट हिजबुल मुजाहिदीन के मुजफ्फराबाद स्थित कैंप में ट्रेनिंग भी ले चुका है। अल्ताफ बट मुजफ्फराबाद कैंप से असलहों की ट्रेनिंग लेकर हिजबुल के हैंडलर के संपर्क में काम कर रहा था। हैंडलर ने ही अल्ताफ को नेपाल के रास्ते भारत पहुंचने का निर्देश दिया था। अलताफ ने बताया कि वह हमेशा से ही चाहता था कि कश्मीर, पाकिस्तान का हिस्सा बने।

ADVERTISEMENT

संद‍िग्‍धों में दो पाकिस्तानी नागरिक

नेपाल के काठमांडू में आईएसआई का हैंडलर नासिर मिला जिसने अल्ताफ बट के साथ और सैयद गजनफर को फर्जी आधार कार्ड व अन्य दस्तावेज उपलब्ध करवाए थे। एटीएस की गिरफ्त में आया तीसरा संदिग्ध आरोपी नासिर अली आईएसआई एजेंट है। जिसकी मदद से तीनों भारत आए थे। एटीएस की टीमें पूछताछ कर जानकारी हासिल कर रही हैं। अफसरों का कहना है कि जानकारी हासिल की जा रही है कि चुनाव से पहले ये तीनों भारत में किसी आतंकी वारदात को अंजाम देने की फिराक में था या इनका कोई और मकसद था।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...