नोएडा में गिरफ्तार हो गया एल 'विष', एल्विश यादव को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा गया जेल

ADVERTISEMENT

जांच जारी
जांच जारी
social share
google news

Elvish Yadav Arrested: 'बिग बॉस ओटीटी 2' के विनर और मशहूर यूट्यूबर एल्विश यादव के खिलाफ 09 नवंबर 2023 को मुकदमा दर्ज हो गया था। नोएडा सेक्टर 49 थाने में ये केस दर्ज हुआ था। एल्विश पर रेव पार्टी करने का आरोप है। इनके खिलाफ वन्य जीव अधिनियम और आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था।

Elvish Yadav पर NDPS एक्ट भी लगाया गया

जानकारी के मुताबिक पार्टी में सांपों के जहर का इस्तेमाल किया जाना था या हो चुका था, इसकी जांच पुलिस ने की। पुलिस ने मौके से 9 सांप बरामद किए गए, जिसमें 5 कोबरा सांप, 2 दुमुंही सांप, 1 अजगर सांप मिले थे। पुलिस को 20 मिली लीटर सांप का जहर भी मिला था। एल्विश से पहले इस केस में पांच लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। पुलिस को खबर मिली थी कि पार्टी में मौके पर विदेशी लड़कियां भी थी। 

5 कोबरा सांप, 2 दुमुंही सांप, 1 अजगर सांप

यूट्यूबर पर आरोप लगा था कि उन्होंने रेव पार्टी में सांपों के जहर का इस्तेमाल करने के लिए इनकी तस्करी की है। पुलिस ने रेव पार्टी के लिए सांप के जहर का इस्तेमाल करने के लिए तस्करी करने वाले गिरोह को धर दबोचा था। ये कार्रवाई नोएडा सेक्टर 51 में हुई थी, जहां से पुलिस ने पांच तस्करों को अरेस्ट किया था।

ADVERTISEMENT

रेव पार्टी में सांपों के जहर का इस्तेमाल 

दरअसल जिस मामले में एल्विशको गिरफ्तार किया गया है उसकी शिकायत PFA Organization ने नोएडा पुलिस में की थी। संस्था के अधिकारियों के मुताबिक हमने एल्विश को संपर्क किया था। उसने अपने एजेंट राहुल से संपर्क करवाया।  ELVISH ने RAVE पार्टी करने के लिए और सांप और उसके ज़हर का इंतज़ाम करने को कहा था। एनजीओ ने स्टिंग ऑपरेशन कर नोएडा पुलिस को इस संबंध में शिकायत दी, जिसके बाद मुकदमा दर्ज हुआ। 

पुलिस ने नवंबर में दर्ज की थी एफआईआर

नोएडा पुलिस का कहना है कि उक्त प्रकरण के संबंध में थाना सेक्टर-49 पुलिस द्वारा वादी(पीएफए-एनिमल वेलफेयर ऑफिसर) की तहरीर के आधार पर एलविश यादव सहित 6 व्यक्तियों के विरुद्ध नोएडा सेक्टर-51 स्थित बैक्वट हाल में पार्टी करने व सांपों का जहर उपलब्ध कराने के संबंध में अभियोग पंजीकृत किया गया था। बैंक्वेट हॉल से 5 व्यक्तियों राहुल, टीटूनाथ, जयकरन, नारायण  और रविनाथ को गिरफ्तार किया गया है, जिनके कब्जे से 9 सांप मिले थे। प्रकरण के संबंध में विवेचनात्मक कार्रवाई प्रचलित की गई। 

ADVERTISEMENT

नोएडा पुलिस ने ये भी बताया है कि विवेचना के दौरान स्नेक बेनम का प्रयोग पार्टियों में किये जाने के सम्बन्ध में साक्ष्य प्राप्त हुए, जिसकी विधि विज्ञान प्रयोगशाला से रिपोर्ट प्राप्त हुयी। साक्ष्य के आधार पर अभियुक्त एल्विश यादव को पूछताछ के लिए बुलाया गया था। आज पर्याप्त साक्ष्य पाये जाने पर उक्त अभियोग में एनडीपीएस एक्ट की धाराओं की वृद्धि करते हुये माननीय न्यायालय के समक्ष अभियुक्त एल्विश को पेश किया गया है।

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...