माफिया अतीक अहमद की बेनामी और अवैध संपत्ति की फिर शुरु हुई कुर्की, 20 बीघा जमीन गैंगस्टर एक्ट में हुई कुर्क

ADVERTISEMENT

Photo
Photo
social share
google news

प्रयागराज से आनंद राज की रिपोर्ट

UP GANGSTER ATIQ NEWS: माफिया अतीक की हत्या हो चुकी है। यूपी पुलिस की कार्यवाई जारी है। प्रयागराज में बेनामी संपत्तियों जिसमें मिस्त्री का काम करने वाले हुबलाल को करोड़ों का जमीन का मालिक अतीक अहमद ने कागज पर बना दिया। बेनामी और अवैध संपत्तियों के खिलाफ प्रयागराज पुलिस का एक्शन जारी है। इसी कड़ी में प्रयागराज पुलिस कमिश्नरेट ने सोमवार को एयरपोर्ट थाना क्षेत्र के कटहुला गौसपुर में माफिया अतीक अहमद की 5.0510 हेक्टेयर यानि लगभग 20 बीघा जमीन गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क करने की कार्रवाई की है। एयरपोर्ट थाना पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट की धारा 14(1) के तहत कुर्की की इस कार्रवाई को अंजाम दिया है।

20 बीघा जमीन गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क 

ADVERTISEMENT

पुलिस ने उद्घोषणा कर कुर्की का बोर्ड भी जमीन पर लगा दिया है। इसके साथ ही मुनादी कराकर लोगों को इस बात की जानकारी दी गई है कि यह जमीन अब सरकार ने जब्त कर ली है। इस जमीन से छेड़छाड़ करने वाले के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। कुर्की की इस दौरान एसीपी धूमनगंज वरुण कुमार के साथ ही धूमनगंज और कैंट थाना पुलिस भी मौजूद रही। 

पुलिस कमिश्नर ने कुर्की का ये पहला आदेश पारित किया

ADVERTISEMENT

पुलिस कमिश्नर रमित शर्मा की कोर्ट ने शनिवार चार नवंबर को माफिया अतीक अहमद की करोड़ों की बेनामी और अवैध संपत्ति को कुर्क करने का आदेश पारित किया था। पुलिस कमिश्नर ने कुर्की का ये पहला आदेश पारित किया है। अतीक अहमद की इस अवैध संपत्ति की कीमत 12 करोड़ 42 लाख 69 हजार 100 रुपये है।

ADVERTISEMENT

करीबियों, रिश्तेदारों और नौकरों के नाम पर ज़मीनों की ख़रीद फ़रोख़्त

अतीक अहमद ने  करीबियों, रिश्तेदारों और नौकरों के नाम पर ज़मीनों की ख़रीद फ़रोख़्त की। इसी तरह से अतीक अहमद ने राजमिस्त्री हुबलाल के नाम पर 14 अगस्त 2015 को कुल 16 संपत्तियां खरीदी थीं। अतीक अहमद ने 14 लोगों को डरा धमका कर 16 संपत्तियां हुबलाल के नाम पर रजिस्ट्री कराई थी। अतीक अहमद और चार अन्य के खिलाफ खुल्दाबाद थाने में गैंगस्टर एक्ट का मुकदमा 2020 में दर्ज हुआ था। अतीक अहमद के साथ नियाज, जाहिद, रियाज, मोहम्मद शेख को भी आरोपी बनाया गया था।

डरा धमका कर 16 संपत्तियां हुबलाल के नाम पर रजिस्ट्री कराई

हुबलाल लालपुर थाना क्षेत्र के मानपुर गांव का रहने वाला है। वह बीपीएल कार्ड धारक है और राजमिस्त्री का काम करता है। उसके पास अपनी पैतृक सिर्फ दो बिस्वा जमीन है। जबकि वह माफिया अतीक अहमद की करोड़ों की जमीन का मालिक है। पुलिस ने उसके अकाउंट की भी छानबीन की है उसमें काफी कम रुपए मिले हैं। हुबलाल के परिवार में उसकी पत्नी के साथ ही एक बेटा और बेटी भी है।जमीन की रजिस्ट्री कराते समय माफिया अतीक अहमद ने हुबलाल को भी डराया धमकाया था।

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT