तमिलनाडु सिलेंडर विस्फोट: मृतक के घर से पुलिस ने विस्फोटक बरामद किये

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

) तमिलनाडु पुलिस ने यहां एक कार में सिलेंडर विस्फोट में मारे गए एक व्यक्ति के घर से रविवार को ‘कम तीव्रता वाली विस्फोटक सामग्री’ बरामद की और कहा कि जब्त की गई पोटेशियम नाइट्रेट जैसी सामग्री ‘भविष्य’ में इस्तेमाल किये जाने के लिए थी।

राज्य के पुलिस प्रमुख सी सिलेंद्र बाबू ने आज तड़के घटना के कुछ घंटों बाद कहा कि जांच में ‘अच्छी प्रगति’ हुई है। उन्होंने आगे कहा कि मामले की राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) से जांच की संभावना का पता जांच पूरी होने के बाद ही चल पाएगा।

शीर्ष अधिकारी ने बताया कि मृतक की पहचान 25-वर्षीय जेमिशा मुबीन के रूप में हुई है, जिससे पहले एनआईए ने पूछताछ की थी, लेकिन उसके खिलाफ कोई मामला नहीं है और न ही कोई ‘प्रतिकूल जानकारी’ मालूम हुई है।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

मुबीन की आज सुबह शहर के एक सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील इलाके में एक कार में गैस सिलेंडर में विस्फोट होने के कारण मौत हो गई, इसके बाद राज्य के शीर्ष पुलिस अधिकारी को यहां पहुंचना पड़ा और स्थिति का जायजा लेना पड़ा।

बाद में दिन में पत्रकारों को संबोधित करते हुए बाबू ने कहा कि घटना के संबंध में उक्कदम पुलिस थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है।

ADVERTISEMENT

उन्होंने कहा, ‘‘हमें उस वाहन में कील, कंचे और अन्य सामान मिले, जिनकी फोरेंसिक विभाग द्वारा जांच की जा रही है। उसके घर की तलाशी के बाद हमें कुछ निम्न तीव्रता वाले विस्फोटक यथा--पोटेशियम नाइट्रेट, एल्युमीनियम पाउडर, चारकोल, सल्फर-- बरामद किये गये हैं, जिनका देसी बम बनाने में इस्तेमाल किया जाता है।’’

ADVERTISEMENT

उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि ये कुछ ‘भविष्य’ की योजनाओं के लिए थे, लेकिन केवल गहन जांच से ही असली मकसद का पता चल सकेगा।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT