ममता बनर्जी को किसने दिया पीछे से धक्का, माथे की गहरी चोट पर ये बोले डॉक्टर

ADVERTISEMENT

ममता के माथे पर लगी गहरी चोट वाली ये तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल है
ममता के माथे पर लगी गहरी चोट वाली ये तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल है
social share
google news

 Mamata Banerjee Head Injury: चोट पर चोट, चोट पर चोट, चोट पर चोट। ये कोई स्लोगन नहीं, न ही फिल्मी डायलॉग है। बल्कि ये तो पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और सियासत के गलियारे में दीदी के नाम से मशहूर ममता बनर्जी की ताजा सच्चाई है। वो सच्चाई जिसकी एक तस्वीर पिछले कई घंटे से सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो हर कोई ये जानने को बेताब हो गया कि असल में ये तस्वीर सच्ची है या फिर AI का इस्तेमाल करके ममता के सियासी दुश्मनों ने कोई दुश्मनी निकाली है। 

पीछे से लगे धक्के से गिरीं

लेकिन सच ये है कि वाकई पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चोटिल हुई हैं और उनके माथे पर चोट का गहरा घाव भी है। सवाल यही है कि आखिर ममता बनर्जी को ये चोट लगी कैसे। उनका इलाज कर रहे डॉक्टरों की बातों पर यकीन करने के सिवा कोई चारा भी नहीं। और डॉक्टरों ने कहा है कि ममता बनर्जी को अपने ही घर में चोट लगी है। उन्हें किसी ने पीछे से धक्का दिया जिससे वो मुंह के बल गिरीं और उनके माथे पर गहरा घाव लग गया। जिससे काफी ज़्यादा खून बहा। उस घाव से बहते खून वाली तस्वीर ही सोशल मीडिया पर वायरल हुई है। 

गुरुवार की शाम ममता घर में गिर पड़ीं जिससे उनके माथे पर चोट लगी

माथे और नाक में लगी चोट

सीएम आवास की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक ये सब कुछ शाम 7.30 बजे के बाद हुआ। उसी समय डॉक्टरों को ममता बनर्जी को चोट लगने की इत्तेला दी गई। डॉक्टरों को बताया गया कि उनके सिर, उनके माथे और नाक पर चोट लगी है जिससे खून बह रहा है। 

ADVERTISEMENT

डॉक्टरों ने दी ममता को सलाह

जो तस्वीर में नज़र आ रहा है कि माथे पर एक गहरे कट का निशान है जिस पर तीन टांके लगाए गए हैं। जबकि एक टांका नाक पर भी लगाया गया है। इसके अलावा उनको लगी सभी चोट की ड्रेसिंग की गई है। इसके अलावा इस चोट के बाद ट्रॉमा जैसी हालत में होने की वजह से डॉक्टरों ने उनका पूरा चैकअप किया जिसमें उनका ईसीजी, ईसीओ, और डॉप्लर टेस्ट किए गए हैं। डॉक्टरों ने ममता बनर्जी को सलाह दी है कि सेहत का तकाजा ये है कि वो घर पर ही रहें और अपने घाव को भरने का इंतजार करें। घाव को भरने में कुछ वक्त लग सकता है। 

डॉक्टरों ने ममता को घर पर ही आराम करने की सलाह दी

ट्रेड मिल में वॉक के समय गिरीं?

बताया जा रहा है कि ममता बनर्जी को चोट लगने के बाद टीएमसी के महासचिव और सासंद अभिषेक बनर्जी ही अस्पताल लेकर गए थे। शुरू शुरू में खबर ये आई थी कि शाम को ट्रेड मिल पर वॉक करते समय ममता बनर्जी गिर पड़ी और उनके चोट लग गई। लेकिन अभी तक इस खबर की किसी ने भी पुष्टि नहीं की है। 

ADVERTISEMENT

सोशल मीडिया पर वायरल तस्वीर

इस बीच ममता बनर्जी को लगी चोट की खबर सोशल मीडिया एक्स के रास्ते से होती हुई पूरे देश में फैल गई। फौरन एक्स पर पोस्ट करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके जल्दी स्वस्थ होने की कामना की। जबकि कांग्रेस के राहुल गांधी ने भी एक्स पर ही ममता का हाल जानने के लिए पोस्ट किया और उनके जल्दी ठीक होने की कामना की है। 

ADVERTISEMENT

इस साल जनवरी में भी लगी थी चोट

ममता बनर्जी को लगी इस चोट को लेकर अब सोशल मीडिया पर तरह तरह के मीम्स भी बन रहे हैं। याद होगा पश्चिम बंगाल में विधान सभा चुनावों के दौरान भी ममता बनर्जी का पैर टूट गया था और उन्होंने पैर में प्लास्टर बांधकर पूरे चुनाव में प्रचार की कमान संभाली थी। उसी तर्ज पर अब लोकसभा चुनाव की तैयारी के दौरान लगी ममता बनर्जी की इस चोट को भी सोशल मीडिया पर लोग उसी तरह से देखने की कोशिश कर रहे हैं। वैसे इसी साल जनवरी में भी वह एक सड़क हादसे का शिकार हो गई थीं। पश्चिम बंगाल में बर्धमान से कोलकाता लौटते समय उनको कार में चोट लग गई थी। सूत्रों के मुताबिक बारिश की वजह से ममता बनर्जी कार से वापस लौट रही थीं। इसी दौरान धुंध की वजह से कार के ब्रेक लगाने के दौरान ममता बनर्जी के सिर में हल्की चोट लगी थी। खुलासा हुआ है कि उस वक्त ममता के काफिले में एक दूसरी कार के अचानक सामने आने से ड्राइवर को एकदम ब्रेक लगानी पड़ी जिसकी वजह से उनके सिर में चोट लगी थी।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...