राजीव गांधी की हत्या के मामले के तीन दोषी श्रीलंका लौट गए

ADVERTISEMENT

Rajiv Gandhi Assassination Case
Rajiv Gandhi Assassination Case
social share
google news

Rajiv Gandhi Assassination Case: राजीव गांधी हत्याकांड के तीनों दोषी बुधवार को श्रीलंका लौट गए। तीनों दोषी श्रीलंकाई नागरिक हैं। अधिकारियों के मुताबिक, मुरुगन उर्फ श्रीहरन, जयकुमार और रॉबर्ट पायस श्रीलंका के एक विमान से अपने देश रवाना हुए।

पीटीआई के मुताबिक, उच्चतम न्यायालय ने इस हत्याकांड के मामले में नवंबर 2022 को सात दोषियों को रिहा किया था, जिसमें ये तीनों श्रीलंकाई नागरिक भी शामिल थे। दोषियों की रिहाई के बाद उन्हें तिरुचिरापल्ली में एक विशेष शिविर में रखा गया था। वे कल रात यहां पहुंचे और आज (बुधवार) कोलंबो के लिए रवाना हुए। तमिलनाडु सरकार ने पूर्व में मद्रास उच्च न्यायालय को सूचित किया था कि विदेशी क्षेत्रीय पंजीकरण कार्यालय (एफआरआरओ) द्वारा निर्वासन आदेश जारी करने के बाद वे (सभी दोषी) घर वापस जा सकते हैं। चेन्नई स्थित श्रीलंकाई उच्चायोग पहले ही उन्हें (दोषियों को) घर लौटने के लिए यात्रा दस्तावेज जारी कर चुका है।

मामले में दोषी ठहराए गए एक अन्य श्रीलंकाई नागरिक संथन की हाल ही में यहां मौत हो गई थी। इस मामले में जिन अन्य लोगों को दोषी ठहराया गया और रिहा किया गया, वे सभी भारतीय हैं।

ADVERTISEMENT

रिहा किये गये दोषियों में पेरारिवलन, रविचंद्रन और नलिनी शामिल हैं। सभी सातों दोषियों ने 30 वर्षों से अधिक समय जेल में बिताया था।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...