हमने धमकी देने की दुकान खोली है, नेता और बिजनेसमैन हैं हमारे क्लाइंट: लॉरेंस बिश्नोई का NIA के सामने खुलासा

ADVERTISEMENT

NIA के सामने किए लॉरेंस बिश्नोई ने चौंकानें वाले खुलासे
NIA के सामने किए लॉरेंस बिश्नोई ने चौंकानें वाले खुलासे
social share
google news

Lawrence Bishnoi told investigators: क्या लॉरेंस बिश्नोई अब जबरन वसूली करने के लिए भी सुपारी लेता है? क्या पैसे वाले लोग या ऊंची हैसियत के लोग जमाने में अपना रुतबा दिखाने और पुलिस की सुरक्षा हासिल करने के लिए लॉरेंस बिश्नोई को सुपारी देते हैं ताकि वो उन्हें फोन पर धमकाए और उस धमकी की आड़ में वो सरकार और प्रशासन से अपने लिए सुरक्षा मांग कवच मांग सकें। 

एनआईए की पूछताछ मं लॉरेंस बिश्नोई का धमाकेदार खुलासा

जबरन वसूली का उसका 'बिजनेस मॉडल' है

यानी पंजाब के इस नामी गैंग्स्टर लॉरेंस बिश्नोई ने अब जेल के भीतर धमकी देने की बाकायदा दुकान खोल ली है, जिसके ग्राहक ऊंची हैसियत के और पैसे वाले लोग हैं। इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के मुताबिक जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई ने केंद्रीय जांच एजेंसी NIA की पूछताछ में इस बात को कबूल किया है कि जबरन वसूली का उसका अपना ही एक बिजनेस मॉडल है और इन दिनों उसका धमकी देने का धंधा खूब फल फूल रहा है, क्योंकि लोग उसे अब इस बात के पैसे देते हैं कि वो उन्हें फोन पर धमकी दे ताकि उस धमकी के बदले वो लोग सरकार से सुरक्षा हासिल कर सकें। 

NIA ने लॉरेंस बिश्नोई से की पूछताछ

इसी साल अप्रैल के महीने में ही लॉरेंस बिश्नोई को NIA ने अपनी हिरासत में लिया था और उससे पंजाब में हुई तमाम हत्याओं के अलावा सीमा पार से होने वाली नशे की तस्करी और हथियारों की सप्लाई के सिलसिले में पूछताछ की थी। केंद्रीय जांच एजेंसी ने इस बात का भी पता लगाने के लिए गैंग्स्टर लॉरेंस बिश्नोई से सवाल जवाब किए ताकि आतंकियों के साथ पंजाब के गैंग्स्टरों के जुड़े तारों को भी खंगाला जा सके। केंद्रीय जांच एजेंसी असल में इस बात का भी पता लगाने की कोशिश में थी कि क्या लॉरेंस बिश्नोई और उसके गैंग के तार खालिस्तानी आतंकियों से भी जुड़े हैं क्या? क्योंकि एनआईए की तहकीकात में इस बात के सुराग मिले थे कि खालिस्तानी आतंकी पंजाब के कई गैंग्स्टरों को फंड मुहैया करवाते हैं और उनसे सुपारी किलिंग करवाते हैं। 

ADVERTISEMENT

लॉरेंस बिश्नोई सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस का मुख्य आरोपी

लॉरेंस बिश्नोई भी पंजाब का नामी गैंग्स्टर है और पिछले साल सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस का मुख्य आरोपी भी है इसके अलावा पुलिस ने अपनी चार्जशीट में लॉरेंस बिश्नोई को इस शूटआउट का मास्टमाइंड भी बताया है। और इस वक्त ये गैंग्स्टर पंजाब की बठिंडा जेल में बंद है। केंद्रीय जांच एजेंसी ने गैंग्स्टर लॉरेंस बिश्नोई से की गईपूछताछ में जो कुछ भी पता लगाया उसके बारे में एक रिपोर्ट केंद्रीय गृह मंत्रालय को भी भेजी है। और उस रिपोर्ट में केंद्रीय जांच एजेंसी ने लिखा है कि खुद लॉरेंस बिश्नोई ने ये बात कबूल की है कि वो हर महीने करीब 2.5 करोड़ रुपये की जबरन वसूली कर लेता है। और ये वसूली वो शराब के डीलरों, प्रॉपर्टी डीलरों और नशे के सौदागरों से करता है। 

बिश्नोई ने नेताओं और बिजनेसमैन की खोली पोल

लेकिन लॉरेंस बिश्नोई का सबसे बड़ा और चौंकानें वाला खुलासा ये था कि इन दिनों उससे कई नेता, और जाने माने कारोबारी उससे संपर्क करते हैं, उसे मुंह मांगी कीमत देते हैं ताकि वो उन्हें ही फोन पर जबरन वसूली के लिए धमकी दे। फिर उस धमकी के एवज में वो लोग राज्य की पुलिस से अपने लिए सिक्योरिटी का बंदोबस्त करवा सकें। 

ADVERTISEMENT

लॉरेंस बिश्नोई ने केंद्रीय जांच एजेंसी के सभी सवालों के जवाब खुलकर दिए

NIA की पूछताछ बिजनेस मॉडल का खुलासा

लॉरेंस बिश्नोई ने NIA की पूछताछ के दौरान अपने धमकी देने के धंधे के पूरे बिजनेस मॉडल का भी खुलासा किया। और उसने ये बात भी कुबूल की कि वो अपना ये बिजनेस मॉडल अपने सिंडीकेट के जरिए चलाता है जिसमें उत्तर प्रदेश,  हरियाणा, राजस्थान, और दिल्ली के गैंग्स्टर शामिल हैं। NIA की पूछताछ में लॉरेंस बिश्नोई ने खुलकर बताया कि इन पांच राज्यों के वो कौन कौन से गैंग है जिसे उसने अपने सिंडीकेट में शामिल किया है। 

ADVERTISEMENT

जबरन वसूली के धंधे में गैंग्स्टरों का सिंडीकेट

एनआईए के अधिकारियों ने जब लॉरेंस से ये जानने की कोशिश की कि वो कौन कौन से गैंग के जरिए अपनी धमकी की दुकान को चला रहा है, तो उसने खुलकर बताया कि उत्तर प्रदेश का धनंजय सिंह गैंग, हरियाणा में काला जठेड़ी गैंग, राजस्थान में रोहित गोदरा गैंग और दिल्ली का रोहित मोई और हाशिम बाबा गैंग उसके सिंडीकेट का हिस्सा हैं। 

धमकी देने की लेते हैं सुपारी

अपने बिजनेस मॉडल के बारे में लॉरेंस बिश्नोई ने केंद्रीय जांच एजेंसी को बताया कि ये गैंग अपने अपने इलाकों में धमकी देने वाली सुपारी लेते हैं, और वसूली होने पर अपना अपना हिस्सा इमानदारी से आपस में बांट लेते हैं। इसके अलावा इनका गैंग सिंडीकेट में अपने दुश्मन गैंग के लोगों का सफाया करने के लिए शूटर और हथियार भी मुहैया करवाता है। 

सलमान खान अब भी है निशाने पर

केंद्रीय जांच एजेंसी के सामने लॉरेंस बिश्नोई ने एक बार फिर इस बात का दावा किया कि बॉलीवुड एक्टर सलमान खान अब भी उसके निशाने पर है। और वो तभी से उसकी नज़रों में चढा हुआ है जबसे उसने 1998 में काले हिरण का शिकार किया था। और काला हिरण बिश्नोई समुदाय के लिए बेहद पवित्र माना जाता है। NIA के अधिकारियों के सामने लॉरेंस बिश्नोई ने ये बात पहली बार कही है कि वो सलमान खान को माफ कर सकता है अगर वो सार्वजनिक तौर पर अपने किये की माफी मांगे। 

एक्टर सलमान खान को लेकर लॉरेंस ने खुलकर जांच एजेंसी को बताया

खालिस्तानियों के खिलाफ

केंद्रीय जांच एजेंसी की पूछताछ के दौरान लॉरेंस बिश्नोई ने एक बार फिर इस बात को साफ किया कि वो खालिस्तानियों के समर्थन में कतई नहीं है। उसने कहा कि वो दूसरे गैंग के साथ मिलकर सिर्फ धमकी देने और सुपारी किलिंग का काम करते हैं और अपना गैंग चलाते हैं। इसके अलावा वो ऐसी किसी भी हरकत में शामिल नहीं हैं जो देश विरोधी हैं। 

नापसंद है D कंपनी

लॉरेंस बिश्नोई ने एनआईए से साफ साफ कह दिया कि वो दाऊद इब्राहिम और डी कंपनी के कतई खिलाफ है। वो न तो दाऊद को पसंद करता है और न ही खुद दाऊद जैसा बनना चाहता है। उसने माना है कि उसके कई साथी इस वक़्त जेल में बंद है लेकिन वो उनके संपर्क में बना हुआ है। 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...