तेलंगाना में आरपीएफ सब इंसपेक्टर के नाम पर धोखाधड़ी, जालसाज़ महिला गिरफ्तार

ADVERTISEMENT

जांच में जुटी पुलिस
जांच में जुटी पुलिस
social share
google news

Telangana Crime: तेलंगाना के नालगोंडा जिले में खुद को रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) की उपनिरीक्षक बताकर धोखाधड़ी की गतिविधियों में शामिल 25 वर्षीय एक महिला को गिरफ्तार किया गया। तेलंगाना राज्य रेलवे पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस के मुताबिक, आरोपी महिला की पहचान जदाला मालविका के रूप में हुई है। पुलिस ने बताया कि आरोपी महिला नालगोंडा में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस समारोह जैसे कार्यक्रम में शामिल हुई थी, जहां उसने खुद को एक उपनिरीक्षक के रूप में प्रस्तुत किया था और आयोजकों ने उसे सम्मानित भी किया था।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (तेलंगाना राज्य के रेलवे एवं सड़क सुरक्षा) महेश एम. भागवत ने एक विज्ञप्ति में बताया कि अपनी इस फर्जी पहचान का इस्तेमाल कर महिला ने कुछ प्रभावशाली व्यक्तियों के साथ संपर्क स्थापित किया था इनमें एक तेलुगु फिल्म अभिनेता भी शामिल है। आरपीएफ के एक अन्य उप-निरीक्षक ने आरपीएस नालगोंडा में शिकायत दर्ज कराई। शिकायत में उन्होंने कहा कि महिला को नालगोंडा और सिकंदराबाद खंड के बीच विभिन्न ट्रेन में यात्रा करते समय आरपीएफ उपनिरीक्षक की वर्दी पहने हुए देखा गया है।

शिकायत के आधार पर भारतीय दंड संहिता ( आईपीसी) की धारा 170 (एक लोक सेवक का वेश धारण करना), 419 (प्रतिरूपण द्वारा धोखाधड़ी के लिए सजा) और 420 (धोखाधड़ी) के तहत मुकदमा दर्ज कर आरोपी को नालगोंडा रेलवे स्टेशन पर गिरफ्तार कर लिया गया। विज्ञप्ति के मुताबिक, महिला ने कबूल किया कि उसने यह सब कुछ अपने माता-पिता और रिश्तेदारों को खुश करने के लिए किया था।

ADVERTISEMENT

(PTI)

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...