Sidhu Moose Wala Death : लॉरेंस बिश्नोई से होगी पूछताछ, तिहाड़ जेल में बंद है आरोपी

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Sidhu Moose Wala Death : पंजाब पुलिस (Punjab Police) जल्द ही लॉरेंस बिश्नोई (lawrence bishnoi) से पूछताछ करेगी। हालांकि तिहाड़ जेल (Tihar Jail) प्रशासन का कहना है कि अभी तक कोई औपचारिक अर्जी नहीं है, लेकिन अगर गुजारिश की जाएगी तो कानून के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी।

सूत्रों के मुताबिक, लॉरेंस बिश्नोई से पहले भी पुलिस पूछताछ कर चुकी है। पंजाब पुलिस उसके खिलाफ पुख्ता सबूत इकट्ठा करने की कोशिश कर रही है ताकि पूछताछ करने के पीछे पुख्ता आधार हो। इससे पहले भी कई मामलों में लॉरेंस बिश्नोई से पुलिस पूछताछ कर चुकी है। इस संबंध में तिहाड़ जेल के डीजीपी ने कहा कि लॉरेंस बिश्नोई तिहाड़ में जेल नंबर 9 में बंद है। अभी तक पंजाब पुलिस की तरफ से कोई औपचारिक अर्जी नहीं आई है।

तिहाड़ जेल के डीजीपी संदीप गोयल ने Crime Tak से exclusive बातचीत के दौरान बताया कि लॉरेंस बिश्नोई तिहाड़ जेल नंबर 8 में बंद है। उसे हाई रिस्क कैदी की श्रेणी में रखा गया है। उस पर तिहाड़ जेल प्रशासन की खास नजर है। जिस जेल में वो कैद है, उस जगह को सीसीटीवी से कैद किया गया है। अब उसका नाम मूसावाला की हत्या में सामने आ रहा है। जिस गैंग पर हत्या का इल्जाम लग रहा है, उसका कनेक्शन कनाडा से है। कनाडा में गोल्डी बरार आरोपियों को हुक्म दे रहा है। लॉरेंस बिश्नोई के गैंग में करीब 700 शूटर है। लॉरेंस बिश्नोई का कनाडा में गोल्डी बरार से कनेक्शन है।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

गैंगस्टर विक्की का कत्ल देवेंद्र बमंबहिया गुट ने किया था। विक्की की हत्या 2021 में हुई थी। खुशप्रीत भी इस हत्या में शामिल था। बमंबहिया गुट के कुछ आरोपी खुशप्रीत को जानते थे। खुशप्रीत मूसावाला का मैनेजर था। आरोप है कि मूसावाला ने खुशप्रीत को देश से भगाने में इसकी मदद की। इसी बात से लॉरेंस बिश्नोई गैंग मूसावाला से चिढ़ गया था।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT