यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा का पेपर लीक कराने वाले गिरोह के सात सदस्य गिरफ्तार

ADVERTISEMENT

प्रतिकात्मक तस्वीर
प्रतिकात्मक तस्वीर
social share
google news

UP Paper Leak Arrest: यूपी एसटीएफ ने पुलिस भर्ती परीक्षा की द्वितीय पाली का पेपर लीक कराने वाले कथित गिरोह के सात सदस्यों को मेरठ एवं दिल्ली से पेपर तथा उत्तर कुंजी के साथ गिरफ्तार किया है।

एसटीएफ के अपर पुलिस अधीक्षक (फील्ड यूनिट मेरठ) बृजेश कुमार सिंह ने बुधवार को बताया कि सूचना मिली थी कि उप्र पुलिस भर्ती परीक्षा में पेपर आउट कराने वाले गिरोह का सदस्य दीपू उर्फ दीपक के मकान में पुलिस भर्ती परीक्षा निरस्त हो जाने के बाद पेपर आउट कराने में हुए खर्चे को लेकर विचार-विमर्श चल रहा है।

पीटीआई के मुताबिक, सिंह ने बताया कि इस सूचना के बाद मौके पर पहुंच कर मंगलवार की रात छह व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया गया, जिनके कब्जे से आठ मोबाइल फोन, 18 फरवरी को उप्र पुलिस भर्ती परीक्षा (द्वितीय पाली) का एक प्रश्न पत्र और एक उत्तर कुंजी भी बरामद की गई।

ADVERTISEMENT

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों के नाम दीप उर्फ दीपक, बिट्टू, प्रवीण, रोहित, नवीन कुमार एवं साहिल हैं।

सिंह ने बताया कि इन लोगों से पूछताछ के आधार पर गौतमबुद्ध नगर निवासी प्रमोद पाठक को मंगलवार रात दिल्ली के मुखर्जी नगर से गिरफ्तार किया गया।

ADVERTISEMENT

एसटीएफ के बयान में कहा गया है कि उनका गिरोह प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए सॉल्वरों की व्यवस्था करने और प्रश्न पत्र लीक करने में भी शामिल है।

ADVERTISEMENT

पुलिस ने कहा कि आरोपियों के पास से 2024 कांस्टेबल भर्ती परीक्षा से संबंधित कई दस्तावेज, मोबाइल फोन, भर्ती परीक्षा के हल किए गए प्रश्न पत्र, कई मोबाइल फोन और नकदी जब्त की गई।

आरोपियों ने कांस्टेबल परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक करने का वादा करके अभ्यर्थियों से 8 लाख से 10 लाख रुपये वसूले थे।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...