संदेशखाली केस : शेख शाहजहां मामला CBI को सौंपा गया, कस्टडी भी होगी ट्रांसफर, हाईकोर्ट का बड़ा फैसला

ADVERTISEMENT

SandeshKhali News
SandeshKhali News
social share
google news

SandeshKhali News : संदेशखाली मामले पर बंगाल सरकार को कलकत्ता हाईकोर्ट से बड़ा झटका लगा है. हाईकोर्ट ने ममता सरकार को आरोपी शाहजहां शेख को मंगलवार शाम तक सीबीआई की हिरासत में सौंपने का आदेश दिया है. हालांकि, सरकार इस फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देने की तैयारी में है. इसके अलावा कलकत्ता हाईकोर्ट ने ईडी टीम पर हुए हमले की जांच को भी सीबीआई को सौंपने का आदेश दिया है. कलकत्ता हाई कोर्ट ने मंगलवार को शेख शाहजहां का केस सीबीआई को ट्रांसफर कर दिया. शाम 4.30 बजे शाहजहां को भी केंद्रीय जांच एजेंसी को सौंप दिया जाएगा.

बंगाल सरकार के वकील ने आदेश पर 3 दिन रोक लगाने की अपील की थी

हाईकोर्ट के आदेश पर 3 दिनों के लिए रोक लगाने की भी बंगाल सरकार के वकील ने मांग की थी. हालांकि हाई कोर्ट ने इससे इनकार कर दिया. हाईकोर्ट ने जैसे ही अपील को मानने से इनकार कर दिया तो बंगाल सरकार ने सुप्रीम कोर्ट जाने का फैसला किया. इससे पहले, शाहजहां शेख को ED टीम पर हमले के मामले में 29 फरवरी को उत्तर 24 परगना के मीनाखान एरिया से अरेस्ट किया गया था. इससे पहले, शहजहां शेख 55 दिनों तक फरार रहा था.  हालांकि पिछले 10 दिनों से वो पुलिस रिमांड पर है. कलकत्ता हाई कोर्ट ने कहा कि इस केस से जुड़े सभी दस्तावेज तुरंत सीबीआई को सौंपे जाएं. शाम 4:30 बजे शाहजहां को भी सीबीआई टीम को सौंप दिया जाएगा.

 

ADVERTISEMENT

जमानत के लिए हाई कोर्ट पहुंचे थे वकील, कोर्ट ने कहा- गिरफ्तार ही रहने दें

29 फरवरी को गिरफ्तारी के तुरंत बाद शेख शाहजहां के वकील जमानत के लिए हाई कोर्ट पहुंचे थे. कोर्ट ने कहा था, ''उसे गिरफ्तार ही रहने दीजिए. यह आदमी आपको अगले 10 साल तक बेहद बिजी रखेगा. आपको इस केस के अलावा कुछ और देखने का मौका नहीं मिलेगा. उसके खिलाफ 42 मामले दर्ज हैं. वह फरार भी था'' 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...