पाकिस्तान में पिक्चर अभी बहुत बाकी है, इमरान की रिहाई, सड़कों पर बंटी मिठाई, सरकार क्यों चिल्लाई दुहाई ...दुहाई

ADVERTISEMENT

पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट ने इमरान खान को रिहा किया और सेना को आंख दिखाई
पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट ने इमरान खान को रिहा किया और सेना को आंख दिखाई
social share
google news

Imran Khan Pakistan: 50 घंटे पहले जिन इमरान खान को इस्लामाबाद में हाईकोर्ट से गिरेबां पकडडकर सेना के रेंजर ले गए थे। 50 घंटे बाद उसी शहर में मौजूद सुप्रीम कोर्ट के गलियारे से आंख पर काला चश्मा लगाए, 
मुस्कुराते हुए इमरान खान निकले। क्योंकि पाकिस्तान में पहली बार हुआ है। जब सेना और सरकार हार गए। इमरान खान जीत गए।  

इमरान की रिहाई, सड़कों पर बंटी मिठाई

इमरान खान को तुरंत रिहा करने का सुप्रीम कोर्ट के आदेश का डंडा जब सेना और सरकार पर पर चला तो आग लगाते पीटीआई वाले हाथ में मिठाई लेकर खाने खिलाने लगे। जो लोग इमरान खान की गिरफ्तारी के खिलाफ सड़कों पर आग लगा रहे थे....वो इमरान को छोड़ने का सुप्रीम कोर्ट का आदेश आते ही सड़कों पर नाचने लगे। लोग ऊपरवाले को शुक्रिया करने लगे। और जिस पेशावर की सड़कों पर पचास घंटे तक आग लगाकर बवंडर विद्रोह का छाया रहा… वहां इमरान को तुरंत रिहा करने की खबर सुनने के बाद से ढोल बजने लगे। जश्न की नारेबाजी होने लगी...

इमरान खान की रिहाई के बाद सड़कों पर जश्न मनाया गया

क्या पाकिस्तान में मॉर्शल लॉ लगेगा?

इसके साथ इस सवाल को जेहन में रखिए कि क्या इमरान के छूटने की खबर सुनकर होता जश्न पाकिस्तान में कुछ देर का ही है ? लेकिन अब इमरान खान की रिहाई को 50 घंटे बाद की शांति समझना जल्दबाजी होगा ?  क्योंकि सवाल है क्या आगे पाकिस्तान में मार्शल लॉ लग सकता है ? क्या इमरान खान को जेल से छूटता सेना और सरकार देख पाएंगे ? इस सवाल की वजह समझने के लिए आपको पाकिस्तान की एक मशहूर खातून के कहे को भी समझना होगा..

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

मरियम ने दी सुप्रीम कोर्ट को धमकी

नाम है मरियम औरगंजेब। और मरियम पाकिस्तान की सूचना मंत्री हैं। जिन्होंने सुप्रीम कोर्ट के जजों को इमरान की रिहाई से ठीक पहले धमकी दी थी। सुप्रीम कोर्ट के जजों को धमकी देती पाकिस्तान के सूचना मंत्री का एक एक शब्द 
इस बात की गवाही देता है कि इमरान के लिए अभी मामला आसान नहीं है। 

इमरान को लेकर सेना और सुप्रीम कोर्ट आमने सामने

 इसके अलावा एक वीडियो पाकिस्तानी सोशल मीडिया में वायरल है जिससे साफ हो जाता है कि सेना और सुप्रीम कोर्ट दोनों अब इस मसले पर आमने सामने आ चुके हैं। 
वजह ये है कि सेना कहती है- इमरान खान की गिरफ्तारी कानूनी है। लेकिन पाकिस्तान का सुप्रीमकोर्ट कहता है गैरकानूनी तरीके से इमरान को पक़ड़ा गया। पाकिस्तान की सरकार कहती है कि कोर्ट के लाडले ने जितना नुकसान एक दिन में किया है... उतना तो भारत 75 साल में नहीं कर सका। 

ADVERTISEMENT

सुप्रीम कोर्ट ने दिखाई सेना को आंख

चीफ जस्टिस उमर अता बंदियाल सुनवाई के दौरान कहते हैं इमरान खान के साथ जो हुआ वो गलत हुआ। यानी हो ये रहा है कि अब इमरान खान सुप्रीम कोर्ट एक तरफ हैं। और सुप्रीम कोर्ट ने सेना को आंख दिखा दी है। 
दूसरी तरफ सेना है और शहबाज शरीफ की सरकार है सेना और सरकार दोनों कहते हैं कि सुप्रीम कोर्ट ने अपने दुलारे इमरान को छोड़ा है। इसीलिए माना जा रहा है कि पाकिस्तान में अभी बहुत कुछ होना बाकी है..

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT