ऐसे पकड़ा गया ऑर्डर पर ATM काटकर लूटने वाला गैंग, 1100 km तक इसलिए फांकी पुलिस ने धूल

ADVERTISEMENT

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर
social share
google news

Rajasthan Crime: वैसे तो लूट या चोरी की कोई भी वारदात कई मामलों में अपने आप में अनोखी होती ही है। लेकिन राजस्थान के कोटपूतली में पुलिस ने जो कारनामा किया वो तो अपने आप में बेहद अनोखा भी है और हैरतअंगेज भी। 

1100 km का चक्कर, 2150 CCTV खंगाले

दरअसल एक ATM लूट की वारदात का पता लगाने के लिए पुलिस ने एक दो किलोमीटर नहीं न ही 100 -200 किलोमीटर का चक्कर लगाया, बल्कि पूरे 1100 किलोमीटर की धूल फांकी। इसके अलावा लुटेरों की शक्ल देखने के लिए पुलिस ने एक दो सीसीटीवी नहीं बल्कि पूरे 2150 सीसीटीवी की फुटेज खंगाली तब जाकर लूट के सरगना समेत तीन बदमाशों को दबोचने और उनके पास से 14 लाख की रकम बरामद करने में कामयाबी हासिल की। इसके साथही पुलिस ने एक ऐसे गैंग का भी पर्दाफाश कर दिया जो ऑर्डर पर देश के अलग अलग हिस्सों में एटीएम से पैसा उड़ाने का ही धंधा करता था।

कोटपूतली पुलिस के कब्जे में आए एटीएम के लुटेरे

 उसके पास देशके अलग अलग हिस्सों से एटीएम काटकर रकम लूटने के ऑफर आते थे। और इसी काम की खातिर इस गैंग ने अपने कई ऑर्डर आउटसोर्स भी कर रखे थे। इसलिए भी ऑर्डर पर एटीएम को काटकर लूटने वाले इस गिरोह को जल्दी से जल्दी दबोचना पुलिस की जरूरत भी थी। कोटपूतली की एसपी साहिबा पुलिस अफसर वंदिता राणा के मुताबिक इसी महीने की 6 मार्च को कुछ बदमाश गोवर्धनपुरा चौकी के पास मौजूद SBI की एक एटीएम मशीन काटकर ले गए थे। उस एटीएम मशीन में उस वक्त करीब 12 लाख 19 हजार रुपये का कैश था। 

ADVERTISEMENT

पकड़े गए बदमाशों के पास से मिला वो सारा सामान जो एटीएम को काटने में इस्तेमाल करते थे

एटीएम मशीन काटकर ले जाए

किसी भी शहर में कोई बदमाश एटीएम मशीन काटकर ले जाए, इस खबर को फैलने में कितना टाइम लगता है। बस उतने ही टाइम में ये खबर भी कोटपूतली पुलिस के पास जा पहुँची। एटीएम काटने वाली खबर थाने में पहुँची और पुलिस थाने से बाहर निकलकर बदमाशों की तलाश में जुट गई। 

2150 सीसीटीवी खंगाल डाले

मौके की तलाशी और जायजा लेने के बाद पुलिस ने ठान ही लिया कि अब इन बदमाशों को पकड़कर ही दम लेंगे। बस फिर क्या था दन्न से एक टीम बना दी गई। इस टीम में जयपुर से लेकर कोटपूतली तक के पुलिस वालों को शामिल किया गया और शहरी इलाकों से लेकर देहाती इलाकों तक में टीम ने तमाम सीसीटीवी खंगालने शुरू किए। एक एक करते हुए पुलिस ने 1100 किलोमीटर के दायरे में करीब 2150 से भी ज़्यादा सीसीटीवी खंगाल डाले। और आखिरकार पुलिस ने उन बदमाशों को दबोच ही लिया जो एटीएम कटिंग में एक्सपर्ट हो गए थे। 

ADVERTISEMENT

150 बदमाशों से पूछताछ

ऐसा नहीं कि पुलिस ने बस सीसीटीवी फुटेज खंगाले और 1100 किलोमीटर का चक्कर लगाया और बदमाश हाथ फैलाकर पुलिस के सामने आ कर खड़े हो गए। इसके लिए पुलिस ने वाकई बड़ी धूल फांकी। सीसीटीवी के फुटेज खंगालने के साथ साथ पुलिस रास्ते में आने वाले बदमाशों से भी मुंह खुलवाती चल रही थी। तब जाकर असली लूटेरे चंगुल में आए। पुलिस ने करीब 150 बदमाशों से पूछताछ की। 

ADVERTISEMENT

बदमाशों से कहानियां सुन रही 

अब पुलिस पकड़े गए असली और नकली सभी बदमाशों से कहानियां सुन रही है। ताकि अपने मतलब की कहानी को लेकर वो उन किरदारों की तलाश कर सके जिनकी वजह से पुलिस का अक्सर नींद हराम हो जाती है। 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...