Punjab News: पाकिस्तान जेल में मारे गए सरबजीत सिंह की पत्नी सुखप्रीत की सड़क हादसे में मौत

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Punjab Crime News: पाकिस्तान (Pakistan) की कोट लखपत जेल (Jail) में मारे गए सरबजीत सिंह पत्नी (Wife) सुखप्रीत कौर की सड़क हादसे (Road Accident) में मौत (Death) हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार को सुखप्रीत कौर अपनी बेटी स्वप्नदीप से मिलने के लिए अपने पड़ोसी के साथ मोटरसाइकिल पर सवार होकर जालंधर जाने के लिए अमृतसर जा रही थी।

जब वह अमृतसर के खजाना चौक पर पहुंचीं तो सड़क पर खड़े होने पर मोटरसाइकिल के पीछे गिर गईं जिसके उसके सिर पर गहरी चोट लग गई। उन्हे अमृतसर के महाजन हॉस्पिटल में दाखिल करवाया गया जिसकी इलाज दौरान आज सुबह मौत हो गई। गौरतलब है कि इसी साल जून के महीने में सरबजीत की बहन दलबीर कौर का दिल का दौरा पड़ने की वजह से निधन हो गया था।

सुखप्रीत कौर का अंतिम संस्कार सुबह 1:00 बजे भिखीविंड के श्मशान घाट में ही होगा। बता दें कि भारतीय सरबजीत को पाकिस्तान की एक अदालत ने आतंकवाद एवं जासूसी के लिए दोषी ठहराया था और 1991 में मौत की सजा सुनाई थी हालांकि सरकार ने 2008 में सरबजीत को फांसी देने पर अनिश्चितकाल के लिए रोक लगा दी थी।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

पति को जेल से बाहर निकालने के लिए सुखप्रीत कौर ने बेहद प्रयास किए थे लेकिन अप्रैल 2013 में लाहौर में कैदियों के झगडे के बाद सरबजीत सिंह की मौत हो गई थी। लाहौर की सेंट्रल जेल में कुछ कैदियों ने सरब‍जीत पर हमला कर दिया था और 5 दिन बाद अस्पताल में उन्होंने दम तोड़ दिया।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT