पठानकोट में NRI के मर्डर से हड़कंप मचा, थार में मौजूद था मृतक हरदेव, इस घटना से उठे कई सवाल

ADVERTISEMENT

Pathankot NRI Murder
Pathankot NRI Murder
social share
google news

पवन सिंह के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

Pathankot NRI Murder News: पंजाब में एनआरआई के मर्डर से हड़कंप मच गया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। इस सिलसिले में कई लोगों से पूछताछ की जा रही है। मृतक आस्ट्रेलिया से पंजाब आया था। वो शादी समारोह से वापस लौट रहा था, तभी ये वाक्या हुआ। पुलिस हर एंगल से केस की जांच कर रही है। 

नकोट अमृतसर नेशनल हाईवे पर गांव परमानंद के पास उस समय दहशत का माहौल बन गया, जब स्थानीय लोगों ने आज सुबह एक नौजवान की लाश सड़क किनारे पड़ी देखी। इसके चलते स्थानीय लोगों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। 

ADVERTISEMENT

मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच शुरू की तो पता चला कि नौजवान की अज्ञात लोगों द्वारा गोली मारकर हत्या कर दी गई है। बता दें कि मृतक नौजवान, जो कि एनआरआई है, वो कुछ दिन पहले ही अपने गांव वापस आया था। 

बीती रात एक शादी समारोह से अपनी थार कार में वापस आ रहा था। ऐसा कहा जा रहा है कि उसकी सकी अज्ञात लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी गई। फिलहाल पुलिस ने मृतक की लाश को कब्जे में लेकर इस पूरे मामले की जांच शरू कर दी है।

ADVERTISEMENT

मृतक नौजवान की पहचान हरदेव सिंह ठाकुर, पुत्र - रमेश सिंह, वासी - चकअमीर, जिला पठानकोट के रूप में हुई । हरदेव कुछ दिन पहले ही ऑस्ट्रेलिया से वापस अपने गांव आया था। मृतक के परिवार वालों ने बताया कि मृतक नौजवान देर रात तरनतारन से अपने साले के साथ शादी समारोह से वापस आ रहा था। उसने अपने साले को मलकपुर के पास उतारा। 

ADVERTISEMENT

हरदेव को किसी का फोन आया। इसके बाद वो वापस जिला गुरदासपुर की तरफ आया। जब हरदेव परमानंद के पास पहुंचा तभी उसे किसी ने गोली मार दी। परिजनों के मुताबिक, हरदेव की किसी के साथ दुश्मनी भी नहीं थी।

दूसरी तरफ, मौके पर पहुंची पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है और पुलिस ने लाश को कब्जे में लेकर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है। फिलहाल कत्ल के कारणों का पता नहीं चल पाया है। एसएसपी पठानकोट खुद मौके पर पहुंचे और इस पूरे मामले की जांच के लिए टीम का गठन कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

ऐसे में कई सवाल खड़े हो गए - 

क्या हरदेव से किसी की दुश्मनी थी?

आखिर बार उसके पास किसका फोन आया था? 

वो वापस कहां गया था?

पुलिस के सामने कई सवाल है, जिनकी वो जांच कर ही है। इस संबंध में उसके परिजनों को इंसाफ की उम्मीद है। परिजनों का कहना है कि सच का पता चलना चाहिए कि आखिर उसके साथ ये हरकत किसने और क्यों की? परिवार का रो-रो कर बुरा हाल है। उन्हें समझ ही नहीं आ रहा है कि ऐसा कैसे हो गया? पुलिस ने केस को सुलझाने के लिए कई टीमें बनाई है। हरदेव के परिजनों से पूछताछ करने के अलावा, पुलिस घटनास्थल के आसपास मौजूद सीसीटीवी फुटेज, हरदेव के मोबाइल रिकार्ड समेत कई सबूत इकट्ठा कर रही है। 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...