खतरनाक नस्ल के पाकिस्तानी बुल्ली कुत्तों ने गाय को नोंच नोंच कर मार डाला

ADVERTISEMENT

पाकिस्तानी बुल्ली और पिटबुल नस्ल के कुत्तों ने गाय पर हमला किया
पाकिस्तानी बुल्ली और पिटबुल नस्ल के कुत्तों ने गाय पर हमला किया
social share
google news

Pitbull strong bully breed of dogs attacked on cow:  एक बार फिर बड़ी और खतरनाक नस्ल के कुत्तों का खौफनाक चेहरा और उनकी दिल दहलाने वाली करतूत सामने आई है जिसने पूरे इलाके में दहशत फैला दी। पिटबुल और पाकिस्तानी बुल्ली कुत्तों की इस हैरतअंगेज हरकत की वजह से हरियाणा के भोंडसी इलाके में अच्छा खासा तनाव का आलम हो गया। क्योंकि यहां दो कुत्तों ने गाय पर हमला करके गाय को नोंच नोंच कर मार डाला। इस सिलसिले में भोंडसी पुलिस थाने में कुत्तों के मालिक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। 

पाकिस्तानी बुल्ली नस्ल का कुत्ता

कुत्तों के हमले से गुस्से में गांव वाले

गांववालों का गुस्सा खतरनाक नस्ल के कुत्तों को पालने वाले मालिकों पर निकल रहा है। जिनका यही कहना है कि कुत्तों के मालिक इन खतरनाक प्रजाति वाले कुत्तों को खुला छोड़ देते हैं जिसकी वजह से वो अक्सर गाय और दूसरे इंसानों पर हमला कर देते हैं। बताया जा रहा है कि ये घटना 26 जून यानी सोमवार सुबह भोंडसी थाना क्षेत्र के बहलपा गाँव की है। इस दिल दहलाने वाली घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

पिटबुल और पाकिस्तानी बुल्ली नस्ल के कुत्ते

साइबर सिटी के भोंडसी थाना इलाके में एक पिटबुल और पाकिस्तानी बुल्ली कुत्तों ने खेतों की तरफ चरने को जाती गायों पर हमला कर दिया। इसी हमले में कुत्तों की चपेट में एक गाय आ गई। घटना के चश्मदीद कुलदीप की मानें तो मामला 26 जून की सुबह का है। हरिंदर उर्फ़ काला की गाय जंगल में चरने के लिए गयी थीं। लेकिन जब वो वापस लौट रहीं थी तो उसकी गाय नेपाल सिंह के खेतों के पास से होकर गुजरने लगी। बताया जा रहा है कि गायों का उसके खेत के पास से यूं गुजरना नेपाल सिंह को नागवार गुजर गया और उसने अपने दोनों कुत्तों को गाय पर हमला करने के लिए हुश्श कर दिया। बस फिर क्या था देखते ही देखते चार कुत्तों ने गाय को नोंच नोंच कर मार डाला। 

ADVERTISEMENT

गाय का फाड़ दिया पेट

चश्मदीद के मुताबिक गांव के लोगों ने कुत्तों के झुंड से गाय को बहुत बचाने की कोशिश की लेकिन खतरनाक नस्ल के कुत्तों ने गाय को नोंच नोंच कर गाय का पेट फाड़ डाला, जिसकी वजह से गाय की दर्दनाक मौत हो गई। इस मामले में चश्मदीद का कहना है कि नेपाल सिंह के खिलाफ पहले से ही गांव के लोगों में गुस्सा है क्योंकि उसने पिटबुल और बुल्ली जैसे खतरनाक नस्ल के कुत्ते पाल रखे है, जिनकी वजह से गांव के लोगों की सांस अटकी रहती है और उनका निकलना बैठना भी मुश्किल हो गया है।  कुलदीप की ही शिकायत पर भोंडसी थाने में नेपाल सिंह के खिलाफ आईपीसी की धारा 429 के तहत मामला दर्ज कर मामले की तफ़्तीश शुरू कर दी गयी है। 

खतरनाक किस्म की नस्ल के कुत्तों को पालने पर पाबंदी

दरअसल खतरनाक किस्म की नस्ल के कुत्तों को पालने पर दुनिया भर के कई देशों में प्रतिवंध है और भारत मे भी खतरनाक कुत्तों को पालने पर और उनके रजिस्ट्रेशन करने को लेकर तमाम तरह के नियम बनाये जा रहे है, बावजूद इसके इस तरह की हमलों की खबरे सामने आने से डर का माहौल बनता जा रहा है। कुछ अरसा पहले ही सिविल लाइन्स इलाके में भी इसी तरह की घटना सामने आई थी जब घरों में काम करने वाली मेड पर जर्मन शेफर्ड कुत्ते ने हमला कर उसे बुरी तरह से घयाल कर दिया।

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...