थाने से चंद कदम दूर मौत का सस्पेंस, MLC आवास की दीवार से लटकी मिली लाश, दोनों हाथ बांधकर लटकाया

ADVERTISEMENT

पटना में एक हत्या से खाकी और खादी में सनसनी फैल गई।
पटना में एक हत्या से खाकी और खादी में सनसनी फैल गई।
social share
google news

Patna Murder Suspence : बिहार की राजधानी पटना में एक कत्ल का ऐसा किस्सा सामने आया है जिसने खाकी से लेकर खादी तक को पंजों पर ला खड़ा किया। क्योंकि ये कत्ल हुआ उस जगह जहां सूबे के रहनुमाओं यानी MLC के लिए घर बनाए जा रहे थे। और हैरत की बात ये है कि वो जगह सचिवालय थाने से बस चंद कदमों की दूरी पर ही है। यहां एक नौजवान की लाश जिस हालत में मिली उसने ही सबको परेशान कर दिया है। उस लाश के दोनों हाथ दीवार की रेलिंग से बंधे हुए मिले। 

बाउंड्री वॉल से लटकी मिली लाश

असल में पटना में शुक्रवार यानी 15 मार्च की सुबह एक नौजवान की लाश मिली और लाश के मिलते ही सारे इलाके में सनसनी फैल गई। अटल पथ से लगे आर ब्लॉक के पास निर्माणाधीन एमएलसी फ्लैट के 20 नंबर क्वार्टर के बाहर शव लटका हुआ था। उस लाश के दोनों हाथों को बांधकर उसके शव को बाउंड्री वॉल से लटका दिया गया था। 

पटना में एमएलसी क्वार्टर के सामने दीवारसे टंगी एक लाश मिली

पॉश इलाके में मौत से सनसनी

सूरज निकलने के साथ ही आस पास से गुजरने वाले लोगों ने जब दीवार की रेलिंग से बंधे शव को देखा तो सारे इलाके में हड़कंप मच गया। उड़ती उड़ती ये खबर जैसे ही सचिवालय थाने तक पहुँची तो वहां के तमाम अफसर दौड़े दौड़े मौका-ए-वारदात पर जा पहुँचे। अफसरों की इस फुर्ती की एक वजह ये भी थी कि जिस इलाके में लाश मिलने की बात हुई वो इलाका पटना के बेहद पॉश इलाकों से एक है। और ये इलाका हरदम राजनीतिक गलियारे से जुड़े लोगों की नजर में ही रहता है। एक तो यहां एमएलसी यानी मेम्बर ऑफ लेजिस्लेटिव काउंसिल के लिए मकान बनाए जा रहे हैं। दूसरा यहां आस पास एमएलए और सत्ता प्रतिष्ठानों से जुड़े अफसर भी आते जाते रहते हैं। 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

मरने वाले की शिनाख्त हुई

जाहिर है ऐसे में पुलिस का पंजों के बल पर खड़े हो जाना लाजमी है। पुलिस फौरन मौके पर जा पहुँची। शव को दीवार से उतारा गया। लाश की खाना तलाशी ली गई तो पता उसकी जेब से ही उसका मोबाइल बरामद हो गया। इस मोबाइल ने पुलिस की एक मुश्किल तो आसान कर दी। पुलिस को उस लाश की शिनाख्त के लिए इधर उधर नहीं भटकना पड़ा। बल्कि मोबाइल ने ही उस लड़के की पहचान दे दी। उसका नाम अंशू था। वो पटना के आर ब्लॉक इलाके का रहने वाला था। मरने वाले की उम्र करीब 30 साल के आस पास है। 

हत्या से पहले मार पिटाई के निशान

मौका-ए-वारदात पर पहुँचने के बाद पुलिस ने जब मुआयना किया तो उसे ये तो अंदाजा हो गया कि हत्या कहीं और की गई लेकिन लाश को यहां लाकर बांध दिया गया। लेकिन पुलिस ने लाश को जब गौर से देखा तो शरीर पर कई चोट के ऐसे निशान भी दिखे जिससे ये पता चल रहा था कि हत्या करने से पहले इस नौजवान के साथ काफी मार पिटाई की गई। 

ADVERTISEMENT

लाश को लटकाने की वजह?

लेकिन सवाल तो बनता है कि आखिर ऐसा क्यों किया गया? क्या कातिल लाश को इस हाल में छोड़ने के बाद किसी को कोई पैगाम देना चाहता है? क्या जिसकी हत्या की गई उसकी किसी के साथ कोई निजी रंजिश थी? ऐसे अनगिनत सवालों से घिरी पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए तो भेज दिया और पूरे इलाके की तलाशी लेनी शुरू कर दी। इसके अलावा फॉरेंसिक टीम के साथ पुलिस ने पूरे इलाके की छानबीन की ताकि बिखरे हुए सबूतों को इकट्ठा किया जा सके। 

ADVERTISEMENT

लापता ठेकेदार की तलाश

जैसे ही इस वारदात का खुलासा हुआ तो पुलिस इस निर्माणाधीन बिल्डिंग के उस ठेकेदार को ढूंढ़ने लगी जिसकी देख रेख में इस बिल्डिंग को तैयार किया जा रहा लेकिन पुलिस की अब तक की कोशिश के बाद भी वो ठेकेदार नहीं मिला। अब पुलिस ये पता करने में लगी है कि इस लाश को यहां किस वक़्त लाया गया और लाशको यहां इस हालत में बांधने के पीछे आखिर कातिलों का मकसद क्या है। 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT