पढ़ाई के लिए मिला था स्मार्ट फोन,बेटी ने सोशल मीडिया पर डाली न्यूड तस्वीरें, मां-बाप को देखकर आया हार्ट-अटैक

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

वैसे तो बच्चे पहले भी इसका इस्तेमाल करते थे लेकिन कोरोना में कई बच्चों को उनके घरवालों ने उनका ही स्मार्ट फोन दिला दिया है। यह खबर हर उन माता-पिता के लिए बेहद जरुरी है जिन्होंने अपने बच्चों को पढ़ने के लिए लैपटॉप या स्मार्टफोन दिलाया है। कोरोना की वजह से लगाई गई बंदिशों की वजह से स्कूल-कालेजों में ऑनलाइन पढ़ाई कराई जा रही है ।

वैसे तो ऑनलाइन पढ़ाई की वजह से बच्चों के पूरे विकास पर प्रभाव पड़ रहा है लेकिन अब शारीरिक परेशानियों के साथ ऑनलाइन पढ़ाई करने वाले बच्चे मानसिक तनाव भी देने लगे हैं।

हाथ में आए लैपटॉप और स्मार्ट फोन का इस्तेमाल बच्चे जाने-अनजाने में ऐसे कामों के लिए कर रहे हैं जिसकी वजह से वो खुद तो मुश्किल में पड़ ही रहे हैं, पैरेंट्स को भी मुश्किल में डाल रहे हैं। एक ऐसा ही मामला गुजरात में सामने आया है। खबर के मुताबिक यहां एक 15 वर्षीय लड़की को ऑनलाइन पढ़ाई के लिए उसके माता-पिता ने स्मार्टफोन दिलाया था।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

वो इस फोन से ऑनलाइन क्लासेज तो अटेंड कर ही रही थी वो इस फोन से अपनी न्यूड सेल्फी भी खींचने लग गई और उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट भी करने लग गई। सिर्फ इतना ही नहीं, वह अपने कजिन्स से कहती थी कि उसे सोशल मीडिया पर फॉलो करें। इसके अलावा वह उनसे भी फोटोज पोस्ट करने के लिए कहती थी। जब बच्ची के माता-पिता को इसकी खबर लगी तो दोनों को दिल का दौरा पड़ गया।

"क्या आपने ऑनलाइन PORN देखा? 3 हजार जमा करो वरना घर पहुंच जाएगी पुलिस"

बताया जा रहा है कि लड़की अपनी न्यूड फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट करती थी। वो अपनी cousins को भी ऐसा करने के लिए कहती थी। लंबे वक्त तक मां-बाप को अपनी बेटी की हरकतों के बारे में पता नहीं चला क्योंकि मां-बाप सोशल मीडिया पर इतने ज्यादा सक्रीय नहीं थे। बेटी को पढ़ने के लिए अलग कमरा दिया हुआ था तो वो अपने कमरे में ही रहती थी।

ADVERTISEMENT

परिवार को लगता था कि बच्ची की पढ़ाई में कोई दिक्कत न हो इसलिए वो उसके कमरे में भी कम जाया करते थे। बच्ची के मां-बाप को जब रिश्तेदारों ने उसके बारे में बताया तो वो इतना ज्यादा विचलित हो गए कि एक साथ दोनों को दिल का दौरा पड़ गया। हालांकि वक्त रहते दोनों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया और इलाज के बाद उनकी हालत में सुधार बताया जा रहा है।

ADVERTISEMENT

जब बेटी से इस बारे मे बात की गई तो उसने अपने मां-बाप से वायदा किया कि वो अब कभी भी न्यूड फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट नहीं करेगी लेकिन इस वादे के कुछ दिन बाद ही उसने दोबारा से फोटो पोस्ट करना शुरु कर दिया। मां-पिता ने समझाने की कोशिश की लेकिन लड़की ने अपनी हरकतें बंद नहीं की। लिहाजा थकहार कर परिवार ने इसकी इत्तिला हेल्पलाइन नंबर 181 को दी।
इसके बाद लड़की को काउंसलिंग के लिए बुलाया गया । उसे बताया गया कि वो जो कर रही है वो कानूनी तौर पर अपराध है और इसके लिए उसे जेल भी भेजा जा सकता है। काउंसलर्स की बात सुनने के बाद लड़की को अपनी गलती का एहसास हुआ और उसने वायदा किया कि वो अब कभी भी इस तरह की फोटो सोशल मीडिया पर नहीं डालेगी। अब वो जब भी मोबाइल फोन का इस्तेमाल करेगी वो अपने मां-बाप की निगरानी में करेगी।।

FREE FIRE GAME का क्या है 'जामताड़ा' कनेक्शन, 12 साल के बच्चे ने कैसे खरीदे 3.22 लाख रुपये के ऑनलाइन हथियार, जानें

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT