छह महीने बाद पाकिस्तान से भारत वापस आई अंजू, नसरुल्लाह से पाकिस्तान में की शादी, बन गई थी फातिमा, एजेंसियों ने की पूछताछ

ADVERTISEMENT

Pakistan News: अंजू से एजेंसियों ने पूछताछ की जिसके बाद उसे अमृतसर एयरपोर्ट ले जाया गया है जहाँ से दिल्ली की फ़्लाइट में बुधवार शाम को दिल्ली भेजा जा रहा है।

social share
google news

World News: राजस्थान से 6 महीने पहले पाकिस्तान गी अंजू बुधवार को भारत वापस आ गई है। पाकिस्तान से आयी अंजू से एजेंसियों ने पूछताछ के बाद उसे अमृतसर एयरपोर्ट ले जाया गया है जहाँ से दिल्ली की फ़्लाइट में बुधवार शाम को दिल्ली भेजा जा रहा है। ये फ़्लाइट 10 बजे दिल्ली में लैंड करेगी। जानकारी के मुताबिक इंडिगो की 6E 2577 की उड़ान 10 बजे अमृतसर से दिल्ली पहुंचेगी।

34 साल की अंजू ने अपने दो बच्चों, एक 15 वर्षीय बेटी और एक छह वर्षीय बेटे को भारत में छोड़ दिया और फेसबुक पर दोस्ती की, जो बाद में प्यार में बदल गई. पाकिस्तान में अपने प्रेमी से शादी करने के बाद अब वह भारत लौट आई है। गौरतलब है कि 6 महीने पहले पाकिस्तानी सरकार से मंजूरी मिलने के बाद अंजू पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा के एक दूरदराज के गांव में गई थीं. अंजू के पाकिस्तानी पति नसरुल्लाह ने यह जानकारी दी।

इस्लाम धर्म अपनाया

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT

अगस्त में पाकिस्तानी सरकार ने अंजू का वीजा एक साल के लिए बढ़ा दिया था. नसरुल्लाह से शादी करने के लिए उसने इस्लाम धर्म अपना लिया और शादी के बाद उसका नाम बदलकर फातिमा रख दिया गया। नसरुल्लाह ने मीडिया को बताया कि वह फिलहाल इस्लामाबाद में आंतरिक मंत्रालय से अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) का इंतजार कर रहे हैं. यह एनओसी प्रक्रिया समय लेने वाली हो सकती है, और एक बार वाघा सीमा के अंदर और बाहर यात्रा के लिए सभी आवश्यक दस्तावेज पूरे हो जाने के बाद, अंजू भारत लौट आई है। 

पाकिस्तान से भारत वापस आई अंजू

ADVERTISEMENT

नसरुल्ला ने अंजू के पाकिस्तान से भारत लौटने के फैसले के पीछे का कारण बताते हुए कहा कि वह अपने बच्चों से मिलने जा रही है और पुनर्मिलन के बाद पाकिस्तान लौटने की योजना बना रही है. उन्होंने कहा, "वह निश्चित रूप से वापस आएंगी क्योंकि पाकिस्तान अब उनका घर है." पिछले महीने, नसरुल्ला ने उल्लेख किया था कि अंजू "मानसिक रूप से परेशान थी और अपने दो बच्चों को बहुत याद कर रही थी." गौरतलब है कि 25 जुलाई को अंजू ने अपने 29 वर्षीय फेसबुक मित्र नसरुल्लाह से शादी की, जिसका घर पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा के ऊपरी दीर जिले में है। 

नसरुल्लाह से पाकिस्तान में की शादी

अंजू और नसरुल्ला की मुलाकात 2019 में फेसबुक पर हुई और उनकी दोस्ती प्यार में बदल गई, जिसके बाद उन्होंने साथ रहने का फैसला किया। इसके बाद, अंजू भारत से पाकिस्तान स्थानांतरित हो गईं। अंजू की पहली शादी राजस्थान के रहने वाले अरविंद से हुई थी और उनकी एक 15 साल की बेटी और छह साल का बेटा है।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT