गौर सिटी से मैनेजमेंट ने अस्थाई मंदिर हटाया तो हुआ हंगामा, लोगों ने किया प्रदर्शन

ADVERTISEMENT

लोगों ने किया प्रदर्शन
लोगों ने किया प्रदर्शन
social share
google news

Noida Crime News: ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित गौर सिटी में 14 एवेन्यू में आज दिन निकलते ही मेंटेनेंस विभाग द्वारा जबरन अस्थाई मंदिर और मूर्ति हटाने को लेकर विवाद हो गया। बिल्डर और मेंटेनेंस डिपार्टमेंट के खिलाफ लोगों में भारी गुस्सा देखने की मिला।  लोगों ने बताया कि पार्किंग एरिया में बने हुए अस्थाई मंदिर और हनुमान जी की मूर्ति को रात में हटा दिया गया। जिसको लेकर वहां पर सभी निवासी इकट्ठे हो गए और उन्होंने सड़क पर जाम लगा दिया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझ कर शांत कराया।

सोसाइटी निवासियों ने पिछले दिनों अस्थाई मंदिर बनाया 

आपको बता दे कि गौर सिटी के  14 एवेन्यू  सोसायटी में पार्किंग की जगह पर काफी दिनों से पूजा-पाठ होती आइ है। वहीं पर सोसाइटी निवासियों ने पिछले दिनों अस्थाई मंदिर बना दिया और हनुमान जी की मूर्ति को स्थापित कर दिया। लेकिन बताया जा रहा है कि मेंटेनेंस डिपार्टमेंट ने इस बात का विरोध किया था उसके बाद भी जब वहां के निवासी नहीं माने तो मेंटेनेंस डिपार्टमेंट ने रात में मंदिर और मूर्ति को वहां से हटा दिया। सुबह उठते ही लोगों ने वहा पर मंदिर न होने के चलते हंगामा शुरू कर दिया।

मेंटेनेंस डिपार्टमेंट ने रात में मंदिर और मूर्ति हटा दी 

गौर सिटी में रहने वाली पार्किंग की ऑनर महिला पूर्णां असणे ने बताया कि यहां पर मंदिर काफी दिनों से बना हुआ है। मंदिर बन जाने के बाद बिल्डर के द्वारा यह जगह मुझे पार्किंग के लिए दी गई जिसके बाद मैंने कहा कि यहां पर मंदिर बना हुआ है और पार्किंग के लिए आप मुझे कहीं अलग जगह दे दे। जिस जगह पर यह मंदिर बना हुआ है यहां पर काफी समय से पूजा होती आ रही है। सोसाइटी के लोग हर त्यौहार में यही पर पूजा पाठ करते हैं उन्होंने कहा कि बिल्डर के द्वारा जबरन मूर्ति को हटाया गया है। बिल्डर वहां पर लगी हुई हनुमान जी की मूर्ति को वापस कर दे। 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

जबरन मूर्ति को हटाने का आरोप

मीडिया सेल के द्वारा दी गई जानकारी में पुलिस ने बताया कि बिसरख थाना क्षेत्र के अंतर्गत 14 एवेन्यू रेसिडेंट राहुल कौशिक तथा अन्य व्यक्तियों के द्वारा एक अस्थाई पार्किंग में मंदिर बनाकर हनुमान जी की मूर्ति स्थापित की गई थी। इसकी शिकायत पार्किंग के स्वामियों द्वारा मेंटेनेंस ऑफिस में जाकर पूर्व में की गई थी। मेंटेनेंस द्वारा इसको पार्किंग स्थल से मंदिर हटाने के संबंध में नोटिस दिया गया था। शनिवार को मेंटेनेंस द्वारा बताया गया कि बाजार में मिलने वाले मार्बल से बने मंदिर में मूर्ति स्थापित की गई थी। पार्किंग होने के कारण किसी की गाड़ी को टकराने के कारण मूर्ति खंडित हो सकती थी जिसके चलते वहां से मूर्ति को हटा दिया गया है। 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT