'सीमा को सचिन की बीवी कहना सरासर illegal', कोर्ट से झटके पे झटका, शादी कराने वाले पंडित और बरातियों को नोटिस

ADVERTISEMENT

कोर्ट का नोटिस, बढ़ने लगी सचिन और सीमा की मुश्किलें
कोर्ट का नोटिस, बढ़ने लगी सचिन और सीमा की मुश्किलें
social share
google news

Seema and Sachin Love Story: सीमा हैदर और सचिन मीणा की लव स्टोरी (Love Story) में अब फिर से एक ट्विस्ट (Twist) आ गया है। अब हर गुजरते दिन के साथ सीमा हैदर की दुश्वारियां धीरे धीरे बढ़ती जा रही हैं। पहले तो कोर्ट से उन्हें करारा झटका तब लगा जब कोर्ट ने सीमा हैदर के पाकिस्तानी (Pakistan) पति गुलाम हैदर के भारत आने का रास्ता साफ कर दिया। दूसरा सीमा हैदर और सचिन मीणा की शादी कराने वाले पंडित को भी कोर्ट की तरफ से नोटिस जारी करके उन्हें अदालत में हाजिर होने का समन जारी किया गया है। 

सचिन और सीमा की शादी कराने वाले पंडित को कोर्ट का नोटिस

धर्म परिवर्तन को लेकर नोटिस

इसके अलावा अब हो सकता है कि सीमा हैदर को कोर्ट में ये बात साबित करनी पड़ी कि उसने पाकिस्तान से आने के बाद कब अपना धर्म परिवर्तन किया, उसके बच्चों का धर्म परिवर्तन कब और कैसे हुआ, क्योंकि गुलाम हैदर के वकील मोमिन मलिक का कहना है कि धर्म परिवर्तन की प्रक्रिया इतनी भी आसान नहीं है। यानी सीमा हैदर, सचिन मीणा, उनके वकील एपी सिंह, दोनों की शादी करने वाले पंडित और बारातियों की अब मुसीबत बढ़ती दिखाई दे रही है। गौतम बुद्ध नगर फैमिली कोर्ट ने सभी को नोटिस जारी कर कोर्ट में हाजिर होने को कहा है। सीमा हैदर के पाकिस्तानी पति गुलाम हैदर के वकील मोमिन मलिक ने बताया कि हो सकता है कि जल्द ही गुलाम हैदर भारत गवाही देने के लिए आ सकते हैं। 

पंडित और बारातियों को नोटिस

पाकिस्तान से नेपाल के रास्ते भारत आकर शादी करने वाली महिला सीमा हैदर की मुसीबत अब बढ़ती नजर आ रही है। पाकिस्तानी नागरिक गुलाम हैदर के वकील मोमिन मलिक ने बताया कि कोर्ट ने सीमा हैदर, सचिन मीणा, उनके वकील एपी सिंह, शादी कराने वाले पंडित और बारातियों को नोटिस जारी कर कोर्ट में पेश होने के लिए समन जारी किया है।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

सीमा को कोर्ट में धर्म परिवर्तन साबित करना पड़ सकता है

25 मई को हाजिर होने की तारीख

गौतम बुद्ध नगर फैमिली कोर्ट ने सीमा-सचिन, आप सिंह पंडित और बारातियों को 25 मई को हाजिर होने के लिए कहा है। गुलाम हैदर के वकील मोमिन मलिक का कहना है कि अगर यह सभी 25 में को कोर्ट में हाजिर नहीं होते हैं, तो कोर्ट ने साफ शब्दों में कहा है की एकतरफा सुनवाई हो सकती है।
गुलाम हैदर के वकील मोमिन मलिक ने बताया कि यह नोटिस इसलिए भी जारी किया गया है क्योंकि सीमा हैदर का दावा है कि वो सचिन मीणा की पत्नी बताती है, सचिन मीणा भी सीमा को अपनी पत्नी बताता है इसके अलावा वकील एपी सिंह भी मीडिया में आकर सीमा हैदर को सीमा मीणा बताता है। वकील मोमिन मलिक ने बताया कि कागजो में आज भी सीमा गुलाम हैदर की पत्नी है, तो किस आधार पर ये सभी सीमा को सचिन की पत्नी कहते हैं, ये सरासर गैरकानूनी है। सचिन की पत्नी कहने पर सबको नोटिस जारी किया गया है। जबकि पंडित और बारातियों ने भी पहली शादी के होते हुए भी सीमा हैदर की दूसरी शादी कराई। इसलिए कोर्ट ने उन्हें नोटिस जारी कर दिया है। 

सीमा के पाकिस्तानी पति गुलाम हैदर आ सकते हैं भारत अपने हक की गवाही देने के लिए 

गुलाम हैदर आ सकते हैं गवाही देने

इसके अलावा सीमा हैदर के पाकिस्तानी पति गुलाम हैदर भी जल्द भारत गवाही देने के लिए आ सकते हैं, क्योंकि अब कोर्ट ने उनका भारत आने का रास्ता साफ करके उन्हें भारत आकर अपना पक्ष रखने की इजाजत दे दी है। वकील मोमिन ने बताया कि गुलाम के पास पुख्ता सबूत है, जिसे वो कोर्ट में पेश करेगा। पानीपत के अधिवक्ता मोमिन मलिक की ओर मामले में याचिका दायर की गई थी। मोमिन मलिक ने बताया कि सीमा और सचिन मीणा की हाल में मनाई गई शादी की सालगिरह को अदालत में चुनौती दी गई है। इस कार्यक्रम में जो लोग शामिल हुए हैं, उनको भी मामले में पक्षकार बनाया गया है। अदालत में शादी के अलावा बच्चों को गोद लेने की प्रक्रिया, धर्म परिवर्तन आदि को अदालत में चुनौती दी है। अधिवक्ता के मुताबिक सीमा को अदालत में यह साबित करना होगा कि उन्होंने धर्म परिवर्तन कब किया? इसके अलावा नाबालिग बच्चों का धर्म भी इस प्रकार नहीं बदला जा सकता है। जिन लोगों को समन जारी किया है, उन्हें सुनवाई की तारीख को अदालत में हाजिर होना है। 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT