MP में दिखी 'The Kerala Story' की रियल पिक्चर, भोपाल टू हैदराबाद बिखरे मिले साज़िश के तार

ADVERTISEMENT

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर
social share
google news

Real Picture of The Kerala Story in MP: मध्य प्रदेश में NIA और एमपी ATS ने राजधानी भोपाल में जब बड़ी रेड मारी तो वहां जिंदा साज़िशें सांस लेती दिखाई दीं। भोपाल से लेकर हैदराबाद तक की गलियों में जो सच दिखा वो दरअसल द केरला स्टोरी का अक्स मध्य प्रदेश की जमीन पर नजर आया। एटीएस ने जिन संदिग्धों को पकड़ा उन पर इल्ज़ाम भी संगीन है। क्योंकि पकड़े  गए लोगों पर हिन्दू लड़के और लड़कियों का धर्म परिवर्तन कराने का आरोप है। मध्य प्रदेश में ATS के बड़े एक्शन के पीछे भोपाल में हो गया सनसनीखेज़ खुलासा। और सामने आई है एक बहुत बड़ी साज़िश! और उसी साजिश का पर्दाफाश करने के लिए ही एक इस्लामिक संगठन के खिलाफ ATS ने कार्रवाई की है।  

मध्य प्रदेश में धर्म परिवर्तन कराने की बड़ी साज़िश का पर्दाफाश

भोपाल में सांस ले रही साज़िश

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की उन तंग गलियों में सांस लेती साज़िशों के बारे में जानने और समझने से पहले जरा सूबे के गृहमंत्री की बात पर कान दे दीजिए...क्योंकि उनका कहना है कि मध्य प्रदेश में किसी भी सूरत में द केरला स्टोरी जैसी किसी भी कहानी को जिंदा नहीं रहने दिया जाएगा।  एटीएस ने वक्त रहते तो इस साजिश का पर्दाफाश कर दिया जिसमें हिन्दू लड़के और लड़कियों को बाकायदा धर्मपरिवर्तन करवाया जा रहा है। 

HUT के खिलाफ तगड़ी कार्रवाई 

सवाल उठता है कि आखिर मध्य प्रदेश के गृहमंत्री को सामने आकर इतनी बड़ी बात कहने की जरूरत क्या पड़ी। आखिर ये कौन सा सच है जिसके बारे जब पुलिस को खबर लगी तो खुद उसे भी यकीन नहीं हुआ। और वो सच को न सिर्फ अपनी आंखों से देखने बल्कि उस साज़िश को कानून की हथकड़ियों में जकड़ने के लिए मौके पर जा पहुँची। असल में इस्लामिक संगठन HUT के खिलाफ तगड़ी कार्रवाई की है। हिज्ब उत तहरीर के करीब 15 सदस्यों को गिरफ्तार किया गया। एटीएस की कार्रवाई के दौरान खुलासा हुआ है कि भड़काऊ तकरीरों से ब्रेन वॉश करने का इल्ज़ाम लगाया गया है। कहा जा रहा है कि लड़कों, लड़कियों का धर्मपरिवर्तन कराया जा रहा। 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

लड़कों, लड़कियों का धर्मपरिवर्तन

कट्टरपंथी इस्लामिक संगठन हिज्ब-उत्-तहरीर यानी HUT लेकिन जिन सदस्यों को अब तक मध्य प्रदेश एटीएस ने गिरफ्तार किया है उनमें से तीन सदस्य ऐसे हैं जिन पर आरोप है कि उन तीनों ने हिंदू धर्म छोड़कर इस्लाम धर्म कबूल किया। और उनके ऐसा करने के पीछे जिस संगठन का हाथ है वो कोई और नहीं बल्कि यही हिज्ब उत तहरीर ही है। जिसके बारे में कहा जा रहा है कि यह संगठन भड़काऊ तकरीरों से लोगों का ब्रेन वॉश करता है।

एटीएस ने ब्रेन वॉश करने वाले एक प्रोफेसर को गिरफ्तार किया

प्रोफेसर कर रहे ब्रेन वॉश 

मध्य प्रदेश एटीएस के हाथ लगी ये कामयाबी कितनी बड़ी है कि खुद प्रदेश के मुख्यमंत्री ने सामने आकर इस साज़िश के सच को बेपर्दा किया। खुद प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने साफ साफ कहा है कि किसी भी सूरत में ऐसे तत्वों को पूरे सूबे में पनपने नहीं दिया जाएगा। मध्य प्रदेश एटीएस की तारीफ करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि ये गहरी साज़िश का वक़्त रहते पता लगा लिया गया ये बहुत बड़ी बात है।  असल में ये साज़िश इसलिए भी ज़्यादा हैरान और परेशान करने वाली है क्योंकि एटीएस की इस कार्रवाई में जिन लोगों को पकड़ा गया उनमें कुछ प्रोफेसर हैं तो कोई सॉफ्टवेयर इंजीनियर, कोई ऑटो चलाता है तो किसी का धोबी वाला काम है। खुलासा ये भी है कि भोपाल में कोचिंग चलाने वाला एक प्रोफेसर ब्रेन वॉश करके हिन्दू लड़कों और लड़कियों का धर्म परिवर्तन कराता था। 

ADVERTISEMENT

पूछताछ में कई चौंकाने वाले खुलासे

इस्लामिक संगठन हिज्ब-उत-तहरीर या तहरीक-ए-खिलाफत मध्यप्रदेश और आस पास के राज्यों में कैसी-कैसी गतिविधियां चला रहा था, इसका खुलासा जब ATS के सामने हुआ तो हर कोई हैरान रह गया। चौंकानें वाली की बात यह है कि पकड़े गए आरोपियों में से मोहम्मद सलीम AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के कॉलेज में प्रोफेसर था। HUT से ताल्लुक रखने वाले जिन लोगों को एटीएस ने पकड़ा है वो सभी 19 मई तक एटीएस की रिमांड पर हैं और जिस तरह से हर रोज चौंकानें वाले खुलासे हो रहे हैं उसको देखते हुए माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में इनसे पूछताछ के बाद कई और चौंकानें वाले सच सामने आ सकते हैं।

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT