आतंकवादी-गैंगस्टर साठगांठ के खिलाफ एनआईए के ताबड़तोड़ छापे, देश के कई राज्यों में 30 जगहों पर एजेंसी ने मारे छापे

ADVERTISEMENT

जांच जारी
जांच जारी
social share
google news

Delhi NIA News: राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने आतंकवादियों और कुख्यात अपराधियों की साठगांठ के मामले की जांच के तहत मंगलवार को चार राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में छापे मारे। सूत्रों ने यह जानकारी दी। एक सूत्र ने बताया कि इस मामले में एनआईए द्वारा पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, मध्य प्रदेश और केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ में 30 स्थानों पर बड़े पैमाने पर छापेमारी की कार्रवाई जारी है। 

एनआईए के एक प्रवक्ता ने पहले कहा था कि आतंकवाद और माफिया के इस प्रकार के नेटवर्क और उनकी मदद करने वाले बुनियादी ढांचे को नष्ट करने के अपने प्रयासों के तहत, एनआईए ने हालिया महीनों में कई लक्षित रणनीतियां अपनाई हैं जिनमें ‘‘आतंकवादी गतिविधियों से अर्जित आय’’ से प्राप्त संपत्तियों की कुर्की और जब्ती भी शामिल है। हरियाणा के हिसार में एनआईए की टीम पहुंची है। जानकारी के अनुसार टीम ने सिवानी के दरियापुर ढाणी में ट्रांसपोर्टर के घर छापेमारी की है। 

आतंकी और गैंगस्टरों के खिलाफ एनआईए की बड़ी कार्रवाई

अधिकारियों द्वारा इस संबंध में कोई जानकारी नहीं दी जा रही है। हाल ही में एक महीना पहले ही NIA ने आतंकी और गैंगस्टरों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की थी। एजेंसी ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गिरोह प्रतिबंधित आतंकी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल (BKI) और अन्य तीन अलग-अलग आतंकी-गैंगस्टर मामलों में कार्रवाई करते हुए राष्ट्रीय राजधानी सहित चार राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों में 32 स्थानों पर तलाशी ली थी। 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...