नफे सिंह के परिवार को मिल रही थी धमकियां, पुलिस ने किया आरोपी को गिरफ्तार

ADVERTISEMENT

Nafe Singh Latest Update
Nafe Singh Latest Update
social share
google news

Nafe Singh Latest Update: बहादुरगढ़ पुलिस ने हत्याकांड के बाद नफे सिंह के परिवार को फ़ोन पर जान से मारने की धमकी देने वाले को पकड़ा है। आरोपी को राजस्थान से हिरासत में लिया गया है। हालांकि करीब 5 दिन बीत जाने के बाद भी नफे सिंह के हत्यारों तक सीबीआई नहीं पहुँच पाई है। 

उधर, नफे सिंह राठी की हत्या का आरोप गैंगस्टर कपिल सांगवान पर लग रहा है। उसने सोशल मीडिया पर ये जिम्मेदारी ली थी। लंदन में बैठे गैंगस्टर कपिल सांगवान ने सोशल मीडिया के माध्यम से बताया कि मैंने ही नफे सिंह को मरवाया है। फिलहाल पुलिस सोशल मीडिया पोस्ट की जांच कर रही है।

कपिल ने कहा था, 'जो मेरे दुश्मन से हाथ मिलाएगा उसका अंजाम यही होगा। मेरे जीजा और मेरे दोस्तों के मर्डर में इसने महल को सपोर्ट किया था। इनकी दोस्ती का मैं साथ में फोटो डाल रहा हूं।' नफे सिंह की गैंगस्टर मंजीत महल से गहरी दोस्ती थी। नफे सिंह मनजीत महल के भाई संजय के साथ प्रॉपर्टी कब्जा करने का काम करता था। 

गैंगस्टर कपिल सांगवान पर दिल्ली में बीजेपी किसान मोर्चा के पदाधिकारी सुरेंद्र मटियाला की हत्या का इल्जाम है। पुलिस सूत्रों की मानें तो सांगवान फर्जी पासपोर्ट पर साल 2020 में ही भारत से भाग कर यूके पहुंच गया था। इसके बाद उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया गया। फिलहाल उसका केस इंटरपोल के पास है, लेकिन ये भी हक़ीक़त है कि वो ब्रिटेन से बैठे-बैठे ही भारत में जुर्म की वारदातों को अंजाम देता रहा है।

ADVERTISEMENT

पुलिस सूत्रों को इस मामले में ब्रिटेन में रह रहे एक गैंगस्टर कपिल सांगवान पर शक है, जो पहले भी इस तरह की राजनीतिक हत्याएं करवा चुका है। ऐसे में पुलिस मामले की जांच सीबीआई के हवाले करने से पहले उस संदिग्ध बदमाश के बारे में भी ज्यादा से ज्यादा जानकारी जुटा लेना चाहती है, ताकि मामले की जांच में सीबीआई को भी मदद मिल सके।

फिलहाल पुलिस ने इस सिलसिले में 7 लोगों को नामजद किया है, जबकि पांच आरोपियों के नाम अब तक साफ नहीं है, लेकिन जिन सात लोगों को इस मामले में आरोपी बनाया गया है, उनमें सबसे बड़ा नाम हरियाणा के ही पूर्व बीजेपी विधायक नरेश कौशिक का है, जबकि नगर परिषद चेयरमैन सरोज राठी के पति रमेश चाठी, चाचा ससुर कर्मराठी, देवर कमल राठी के साथ इसी परिवार के कई और लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। पूर्व विधायक साल 2014 में बीजेपी से विधायक चुने गए थे, लेकिन बाद में अगला चुनाव हार गए थे। इस दिनों वो रोहतक लोकसभा के संयोजक भी हैं।

ADVERTISEMENT

शक के घेरे में आए गैंगस्टर कपिल सांगवान ने दिल्ली में बीजेपी किसान मोर्चा के पदाधिकारी सुरेंद्र मटियाला की हत्या करवाई थी। असल में उन दिनों सांगवान मटियाला की गैंगस्टर मंजीत महल से कथित नजदीकियों के चलते नाराज था। उसने मटियाला को मंजीत से दूर रहने या फिर इसका अंजाम भुगतने की धमकी दी थी। सांगवान और महल का गिरोह एक दूसरे का कट्टर दुश्मन है और दोनों गिरोह के गैंगवार में अब तक दर्जन भर से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं।

ADVERTISEMENT

इस कत्ल के पीछे कोई सियासी रंजिश है, जमीन का झगड़ा या फिर कुछ और इसका खुलासा तो पुलिस की तफ्तीश में होगा, लेकिन फिलहाल कत्ल के तौर तरीके को देख कर ये साफ है कि इस काम के लिए किसी पेशेवर गैंग को सुपारी दी गई थी, जिन्होंने पहले रेकी और फिर अत्याधुनिक हथियारों से गोली चला कर नफे सिंह राठी की जान ले ली। 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...