Mukhtar Ansari: मुख्तार अंसारी की डेड बॉडी गाजीपुर के लिए रवाना, कल सुबह होगा अंतिम संस्कार

ADVERTISEMENT

Mukhtar Ansari
Mukhtar Ansari
social share
google news

Mukhtar Ansari: मुख्तार अंसारी की डेड बॉडी गाजीपुर के लिए रवाना हो गई है। बांदा पुलिस के एस्कॉर्ट के साथ मुख्तार अंसारी के शव को गाजीपुर ले जाया जा रहा है। देर रात उसके गाजीपुर पहुंचने की उम्मीद है। अंसारी का शव अंतिम संस्कार के लिए उनके पैतृक स्थान लाया जा रहा है।
कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए इलाके में बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है। मुख्तार अंसारी को सुपुर्द-ए-खाक करने के लिए काली बाग में अंसारी परिवार के कब्रिस्तान में एक कब्र खोदी गई है। यह कब्र मुख्तार के पिता की कब्र के बगल में है। उनका अंतिम संस्कार शनिवार सुबह किया जाएगा। 

अंसारी का पोस्टमार्टम यहां से करीब 400 किलोमीटर दूर बांदा में किया गया। उनके पार्थिव शरीर को ले जाने वाला काफिला गाजीपुर पहुंचने से पहले फतेहपुर, कौशांबी, प्रयागराज और वाराणसी जिलों से गुजरेगा। मऊ में सुरक्षाकर्मियों को अलर्ट पर रखा गया है। मऊ, गाजीपुर, बलिया और आस-पास के इलाकों में धारा 144 लागू कर दी गई है। 

राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है क्योंकि अंसारी का शव इसी रास्ते से ले जाया जाएगा। मुख्तार अंसारी का शव अंतिम संस्कार के लिए उनके पैतृक स्थान उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले के मोहम्मदाबाद यूसुफपुर कस्बे में शुक्रवार को लाया जाएगा। इसे देखते हुए शुक्रवार को इलाके भर में लोगों ने दुकानें बंद कर रखी थीं। कोई अप्रिय घटना न हो, इसके लिए व्यापक प्रबंध किए जा रहे हैं। 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

महज 2 दिनों के भीतर मुख्तार अंसारी की तबीयत दूसरी बार बिगड़ी थी। पहली बार 26 मार्च को और दूसरी बार 28 मार्च को, लेकिन इस बार माफिया डॉन पर वक्त भारी पड़ गया। उसे बचाया नहीं जा सका। 26 मार्च को जब बांदा जेल में मुख्तार की तबीयत बिगड़ी थी, तब 14 घंटे तक इलाज के बाद सेहत में सुधार हो गया था और उसे दोबारा जेल भेज दिया गया था। 28 मार्च की शाम को भी मुख्तार की तबीयत अचानक बिगड़ी। जानकारी मिली कि जेल में हार्ट अटैक की वजह से मुख्तार अंसारी की हालत बेहद गंभीर हो गई। बैरक में वो डॉक्टर के सामने ही बेहोश हो गया। जेल प्रशासन ने तुरंत एंबुलेंस से मुख्तार को बांदा मेडिकल कॉलेज भेजा, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT