शारदा मां के चरणों में खुद का ही शीष चढ़ा रहा था, अपने हाथों से काटा गला, हुई मौत

ADVERTISEMENT

प्रयागराज के लड़के ने मध्य प्रदेश के मैहर में शारदा मंदिर में अपनी ही गरदन काटी
प्रयागराज के लड़के ने मध्य प्रदेश के मैहर में शारदा मंदिर में अपनी ही गरदन काटी
social share
google news

MP Crime: मध्य प्रदेश के सतना से एक सनसनीखेज खबर सामने आई। यहां मां शारदा मंदिर में एक नौजवान ने देवी पर अपना ही सिर चढ़ाने की कोशिश की और उसी कोशिश में उसने अपने ही हाथों से अपना गला काट दिया। उस नौजवान की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि ये वारदात करने वाला लड़का उत्तर प्रदेश के प्रयागराज का रहने वाला था और सोमवार को मां शारदा का दर्शन करने पहुंचा था। 

प्रयागराज का है नौजवान

खुलासा हुआ है कि मंदिर में मां शारदा के चरणों पर अपना शीष चढ़ाने वाले उस नौजवान की पहचान गधागाढ़ा गांव के रहने वाले 37 सालके लल्लाराम दहिया के तौर पर हुई है। बकौल पुलिस ये मामला सीधा सीधा अंधविश्वास से ही जुड़ा हुआ है। 

प्रयागराज का रहने वाला है शारदा मंदिर में अपने हाथों अपना शीष चढ़ाने की कोशिश करने वाला

हवन कुंड के सामने रेती गर्दन

एक समाचार एजेंसी के मुताबिक मैहर में मां शारदा मंदिर के हवन कुंड के ठीक सामने उस नौजवान ने अपनी गर्दन काटी। उस लड़के को ऐसा करता हुआ देख वहां मौजूद कुछ लोगों ने उसे बचाने की कोशिश की लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। लड़का चाकू से आधी से ज़्यादा गर्दन काट चुका था। हालांकि मौके पर मौजूद लोगों ने उसे बुरी तरह जख्मी हालत में पास के अस्पताल भी पहुँचाया लेकिन बहुत ज़्यादा हालत खराब होने की वजह से उस अस्पताल ने उसे सतना रैफर कर दिया। मगर जब तक उसे इलाज मिल पाता तब तक उसके प्राण पखेरू हो चुके थे।

ADVERTISEMENT

मंदिर के हवन कुंड के पास किया उसने गरदन काटने का काम

अंधविश्वास की वजह से 

मिली जानकारी के मुताबिक लल्लाराम सोमवार को मां शारदा के दर्शन करने पहुँचा था। अपने अंधविश्वास की वजहसे ही उसने मां शारदा के चरणों में अपनी गर्दन समर्पित करने की कोशिश की। पुलिस ने इस मामले में आत्महत्या का मामला दर्ज किया है और पूरे मामले की पड़ताल शुरू कर दी है। इस बीच लल्ला राम के घरवालों से भी बात करने की कोशिश हो रही है। 

इलाज मिलने से पहले ही हो गई मौत

मैहर के थाना इंचार्ज अनिमेश द्विवेदी के मुताबिक जब उस लड़के ने अपनी गर्दन काटनी शुरू की तो वहां किसी ने भी उसे नहीं देखा। लेकिन वहीं पास में मौजूद किसी एक शख्स की नजर अचानक उस लड़के पर इसलिए पड़ी क्योंकि वो खड़े खड़े अचानक गिर पड़ा था और खून भी निकल रहा था। वहां लपक कर पहुँचे लोगों ने फौरन उसे उठाकर नजदीकी अस्पताल में पहुंचाया। उसका गला आधा कट चुका था लगातार खून बह रहा था हालांकि उसकी सांस तब तक चल रही थी। अस्पताल ने गर्दन पर पट्टी बांध कर उसे सतना के अस्पताल के लिए रैफर कर दिया लेकिन सतना पहुँचते पहुँचते ही उसकी मौत हो गई। 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...