Mirchi Baba : कभी फैक्ट्री में मजदूरी करने वाला ऐसे बना मिर्ची बाबा, फोन में मिले पोर्न वीडियो

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Mirchi Baba Rape Story : मध्य प्रदेश के जिस मिर्ची बाबा (Mirchi Baba) के आगे बड़े-बड़े नेता कभी नतमस्तक होते थे वो कभी एक फैक्ट्री में मजदूर था. जिस बाबा से कभी मध्य प्रदेश के सीएम भी सरकारी गेस्ट में मिलने आ जाते थे. वो कभी बिजनेस में फेल होकर कंगाल हो गया था. फिर मिर्ची बाबा बना. खुद को नागा बाबा (Naga Baba) भी घोषित किया. यहां तक कि महामंडलेश्वर तक घोषित कर डाला. अब वही रेप केस में जेल की चारदीवारी के पीछे है. इस बाबा की काली करतूतों का पता लगाने के लिए पुलिस ने उसकी मोबाइल की जांच की तो पूरी असलियत सामने आ गई.

मिर्ची बाबा के फोन में पोर्न वीडियो (Porn Video) मिले. एक या दो नहीं बल्कि कई दर्जन गंदे वीडियो क्लिप मिले. दर्जनों महिलाओं के फोन नंबर मिले. फौजी की बीवी के नाम पर तो 6 से ज्यादा फोन नंबर मिर्ची बाबा के मोबाइल में सेव मिले. अब वही बाबा कैदी नंबर 1949 बन चुका है. अब ये मिर्ची बाबा 200 कैदियों के साथ जेल में बंद है. यानी आज उस बाबा के सितारे गर्दिश में हैं.


मिर्ची बाबा की जेल में ऐसे कट रहा है दिन-रात

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT


Mirchi Baba Rape Kahani :
किसी के रातों-रात अर्श से फ़र्श पर आ गिरने की सच्चाई क्या होती है, भोपाल के मिर्ची बाबा को देख कर ये आसानी से समझा जा सकता है. महामंडलेश्वर स्वामी वैराग्यनंद गिरि जी महाराज उर्फ़ मिर्ची बाबा. कल तक पूरे मध्य प्रदेश में ये नाम ही काफी था. बाबा ने गेरुआ चोला ओढ़ कर वैराग्य का नाटक करते हुए मध्य पदेश के सियासी गलियारों में ऐसी पैठ बनाई थी कि सूबे का बड़ा से बड़ा सियासतदान बाबा के सामने हाथ बांधे खड़ा रहता था.

लेकिन अब बाबा रेप के आरोप में ऐसे फंसे हैं कि सारी बाबागिरी हवा हो गई है. ऐशो आराम की जिंदगी से दूर सलाखों के पीछे एक-एक पल निकालना मुश्किल हो रहा है. मिर्ची बाबा को भोपाल पुलिस ने ग्वालियर से हिरासत में लिया था. इसके बाद गिरफ्तारी भोपाल में हुई. और आखिरकार अदालत ने 22 अगस्त तक के लिए बाबा को सलाखों के पीछे पहुंचाने का हुक्म दिया. लेकिन जेल पहुंचते ही बाबा की सारी हेकडी हवा हो गई.

ADVERTISEMENT

जेल में फूट-फूटकर बाबा रोने लगा

ADVERTISEMENT


मिर्ची बाबा जेल पहुंचते ही फूट-फूट कर रोने लगे. जेल के मुलाजिमों से लेकर साथी कैदियों तक से खुद के बेगुनाह बताते रहे. ये समझाने की कोशिश करते रहे कि जिस महिला ने उस पर रेप के इल्ज़ाम लगाए हैं, उसे तो वो जानता तक नहीं है और उसे झूठा फंसाया गया है. लेकिन क़ानून और अदालत इमोशन से कहां चलते हैं?

यहां तो सारी हक और दलील सबूतों के पैमाने पर ही तौले जाते हैं. और फिलहाल ये सबकुछ बाबा के खिलाफ़ हैं. बाबा के खिलाफ रेप का इल्ज़ाम लगाने वाली महिला ने बाबा की ऐसी-ऐसी कारस्तानियों का खुलासा किया है कि बाबा को करीब से जानने वाले लोगों को भी उसके इस चेहरे के बारे में जान कर सांप सूंघ जाएगा.

जेल में बाबा को सोने के लिए दो चादरें और तीन कंबल दिए गए. लेकिन कल तक जो शख्स मखमल के गुदगुदे बिस्तर पर नींद लेता रहा हो, उसे भला खुरदरी फर्श और चुभने गड़ने वाले कंबल के साथ नींद कैसे आती? सो बाबा की पहली रात बिना सोए ही निकल गई. बाबा को नींद नहीं आई और वो रात भर रोता रहा. जेल सूत्रों की मानें तो सुबह जब लोग बाबा को जगाने पहुंचे, तो सूजी हुई आंखों के साथ पहले ही हैरान परेशान अपने बैरक में बैठा था.


बाबा का राजनीतिक जलवा कुछ यूं रहा

इस मिर्ची बाबा की जड़ें भी राजनीति से जुड़ीं हैं. कभी कांग्रेस तो कभी बीजेपी की सियासत में पलटी मारते रहे हैं. बाबा के बारे में कहा जाता है कि साल 2018 विधानसभा चुनाव में बाबा खुल कर कांग्रेस के सपोर्ट में आ गए. कंम्प्यूटर बाबा के बाद मिर्ची बाबा की भी कई सीनियर कांगेसी नेताओं से दोस्ती हो गई.

लेकिन सुर्खियों में तब आए जब साल 2019 में लोकसभा चुनाव के दौरान वो कांगेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह की जीत के लिए पांच क्विंटल लाल मिर्ची का हवन किया. नाटक देखिए कि तब मिर्ची बाबा ने ऐलान किया था कि अगर दिग्विजय सिंह चुनाव नहीं जीते तो वो जल समाधि ले लेंगे. आखिर में दिग्विजय सिंह बुरी तरह हार गए.

तब मिर्ची बाबा ने जल समाधि लेने का दावा किया. भोपाल कलेक्टर से जल समाधि की इजाजत भी मांगी. जो नहीं मिली और मामला रफा-दफा हो गया. इसके बाद कई तस्वीरें बाबा की बीजेपी के राजनाथ सिंह और दूसरे नेताओं के साथ भी आई. लेकिन कहा जाता है कि बाबा की करीबी हमेशा कांग्रेसी नेताओं के साथ ही रही.

रेप के बाद बाबा ने कहा था: तंत्र-मंत्र से नहीं, बच्चे तो ऐसे ही होते हैं...

विवादित बाबा वैराग्यनंद गिरि उर्फ मिर्ची बाबा (Mirchi Baba) पर रेप (Rape) का आरोप है. 4 साल से शादीशुदा महिला को बच्चा पैदा नहीं हो रहा था. घरवाले ताने मारते थे. महिला परेशान थी. इसी बीच, दीवार पर मिर्ची बाबा की फोटो देखी. हर मुराद पूरी कराने वाले बाबा के बारे में जानकारी मिली. खासतौर पर बच्चे पैदा नहीं होने पर दवा देने का भी पता चला.

नेता से लेकर मंत्री तक इस मिर्ची बाबा के आगे नतमस्तक होते थे. इसलिए बाबा के फोटो बैनर पर दिए एक नंबर पर बात की. फिर बाबा से मुलाकात की. बाबा ने मंत्र और पूजा-पाठ कराने की सलाह दी. साथ में भभूत और साबूदाने की गोली दी. फिर मिलने के लिए बुलाया और भभूत और गोली में नशे की दवा देकर पिला दिया. इसके बाद की जो कहानी है वो उसी रेप पीड़िता महिला की जुबानी समझ लीजिए.

महिला ने बाबा के खिलाफ एफआईआर में लिखा है ...

बाबा के कहने पर एक दिन उनसे मिलने गई थी. बाबा ने कमरे में बुलाया और भभूति और साबुदाने की गोली खाने को दी. उसे खाने के कुछ देर बाद मुझे चक्कर आने लगा. फिर बेहोशी की हालत में हो गई. बाबा ने मुझे बिस्तर पर लिटा दिया. दरवाजा बंद कर लिया. फिर मुझे अपनी बांहों में भर लिया. गंदी हरकतें करने लगा. थोड़ी हिम्मत जुटाकर मैंने बाबा को धक्का दिया. पर चक्कर आने से ज्यादा विरोध नहीं कर पाई. और ना ही शोर मचा पा रही थी. मिर्ची बाबा ने मेरे साथ बलात्कार किया. मैं बेहोश हो गई. जब मुझे होश आया तो बहुत दर्द हो रहा था. पास में बाबा पास में बैठा था. मैं नग्न हालत में थी. बाबा भी पूरी तरह से नग्न था. मैंने बाबा से पूछा कि ऐसा क्यों किया. मैं शिकायत करूंगी. नहीं छोड़ूंगी. बाबा बोला, कि बच्चे पूजा-पाठ से पैदा नहीं होते. बच्चे तो ऐसे ही पैदा होते हैं. तुझे गोल मटोल बच्चा पैदा होगा. इस पर चीखने लगी तो बाबा बोला कि जिससे शिकायत करनी है. कर लो, मेरा कुछ नहीं होगा. क्योंकि मैं नागा बाबा हूं. कोई नहीं मानेगा कि मैंने गलत काम किया है.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT