एमपी सरकार ने लोकसभा चुनाव से पहले तबादलों का तूफान, 100 आईएएस, आईपीएस अधिकारियों के ट्रांसफर

ADVERTISEMENT

जांच जारी
जांच जारी
social share
google news

MP News: लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा प्रशासनिक फेरबदल करते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली मध्य प्रदेश सरकार ने भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) और भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के 100 अधिकारियों का तबादला कर दिया है। शुक्रवार को जारी एक आदेश में, सरकार ने 51 आईएएस और 49 आईपीएस अधिकारियों को नई तैनाती दी और राज्य प्रशासनिक सेवा (एसएएस) के भी कई अधिकारियों का तबादला किया।

MP में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल

आदेश के मुताबिक, शहडोल, गुना, पन्ना और सिंगरौली जिलों को नए जिलाधिकारी मिले हैं। वहीं, उज्जैन और शहडोल के लिए नए संभागायुक्त नियुक्त किए गए हैं। सरकार ने निवाड़ी, दमोह, श्योपुर, राजगढ़, डिंडोरी, खंडवा, सिंगरौली, छतरपुर, खरगोन और शिवपुरी जिलों के पुलिस अधीक्षकों (एसपी) का तबादला किया है, जबकि भोपाल और इंदौर के नगर निकाय के नए आयुक्त नियुक्त किए गए हैं।

100 IAS और IPS का हुआ ट्रांसफर

हालांकि, विपक्षी कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि यह कवायद आगामी लोकसभा चुनावों को प्रभावित करने के लिए की गई है। मप्र कांग्रेस मीडिया सेल के उपाध्यक्ष भूपेन्द्र गुप्ता ने ‘पीटीआई-भाषा’ से बात करते हुए दावा किया कि सरकार ने पिछले दो महीनों में अधिकारियों के लगभग 500 तबादले किए हैं।

ADVERTISEMENT

चुनाव से पहले बड़ी संख्या में हुए तबादले

उन्होंने आरोप लगाया कि शुक्रवार को किए गए तबादलों का मकसद आगामी चुनावों को प्रभावित करना है। इस बीच, मध्य प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी ने कहा कि तबादले चुनाव आयोग के दिशानिर्देशों के अनुसार और लोगों की भलाई के लिए किए गए हैं। उन्होंने कांग्रेस के आरोपों को 'निराधार' बताया।

(PTI)

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...