एमपी के भोपाल में आवारा कुत्तों का आतंक, एक दिन में 40 लोगों को काटा, शहर में कुत्तों से दहशत

ADVERTISEMENT

जांच जारी
जांच जारी
social share
google news

भोपाल से रवीश पाल सिंह की रिपोर्ट

MP News: मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में आवारा कुत्तों का आतंक बढ़ता जा रहा है। हालात यह हो गए हैं कि मंगलवार को भोपाल में आवारा कुत्तों द्वारा 40 लोगों को काटने की शिकायत सामने आई। भोपाल की मेयर ने कुत्तों का बढ़ते आतंक पर मंगलवार को बैठक भी की है। दरअसल, मंगलवार शाम तक भोपाल के अलग-अलग इलाकों में 40 लोगों को आवारा कुत्तों ने काट लिया जिसके बाद बड़ी संख्या में लोग रेबीज़ का टीका लगाने अस्पतालों में पहुंचे।

भोपाल में आवारा कुत्तों का आतंक

जानकारी के मुताबिक एक दिन पहले ही चार लोगों को भी आवारा कुत्तों ने काटा था। जनवरी के शुरुआती 2 हफ़्तों में ही डॉग बाइट के दर्जनों मामले शहर के अलग-अलग इलाकों से सामने आ चुके हैं। बीती 10 जनवरी को ही सात महीने के मासूम को आवारा कुत्तों ने नोच कर मार डाला था। इस घटना के बाद से ही नगर निगम आवारा कुत्तों को पकड़ने की मुहिम चला रहा है।

ADVERTISEMENT

मासूम को आवारा कुत्तों ने नोच डाला

कुत्तों के काटने की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए भोपाल की मेयर मालती राय ने मंगलवार को निगम अफसरों की बैठक बुलाई जिसमें निगम कमिश्नर नोबल फ्रैंक भी मौजूद थे। निगम अफसरों ने मेयर को बताया कि भोपाल के कजलीखेड़ा, अरबलिया और आदमपुर छावनी के एबीसी सेंटर्स में रोज़ाना 30 कुत्तों की नसबंदी हो रही है। मेयर ने अधिकारीयों को निर्देश दिए हैं कि जल्द से जल्द आवारा कुत्तों की धरपकड़ की जाए। 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...