MP Crime: शादी के लिए लड़की देखने को बुलाया, चाचा ने इसलिए कर दी भतीजे की हत्या

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

MP Crime News: मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा (Chhindwara) जिले के नवेगांव मिली अज्ञात लाश (Unknown Body) का खुलासा हुआ तो पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। दरअसल 14 जनवरी को सरपंच ने पुलिस को खबर दी थी कि बेन नदी की पुलिया पर एक युवक की लाश पड़ी है। जिसकी जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची तो पता चला कि मृतक की उम्र 35 साल थी।

शव के शरीर व गर्दन के अलावा पूरे जिस्म पर धारदार हथियार से हमला करने के निशान मिले थे। पुलिस की दो टीमें लाश मिलने के बाद सबसे पहले शिनाख्त की कोशिश में जुटी थीं। पुलिस टीमों के लगातार प्रयास के बाद पता चला कि मृतक युवक खमारपानी का रहने वाला था। उसका नाम दिलीप वरकड़े था। दिलीप कुछ दिनों पहले ही नागपुर जेल से बाहर आया था।

दिलीप धारा 376 यानि रेप केस के मामले में सज़ा काट रहा था। आरोपी की आपराधिक गतिविधि के चलते पत्नी ने भी साथ रहने से इनकार कर दिया था जो दिलीप से अलग रहने लगी थी। यही वजह थी कि दिलीप ने दूसरी शादी का फैसला किया और वो दूसरी शादी करने के लिए लड़की देख रहा था।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

दरअसल दिलीप की गांव में एक जमीन था जिसमें उसके चाचा सुखलाल का भी हिस्सा था। चाचा ने इस जमीन का सौदा कर लिया था। कई कोशिशों के बाद भी दिलीप जमीन बेचने को राजी नही था और रजिस्ट्री नही हो पा रही थी। लिहाजा चाचा सुखलाल ने एक प्लानिंग की।

प्लानिंग के तहत सुखलाल ने अपने दामाद से दिलीप को फोन कराया और कहा कि वो फौरन गांव आ जाए उसके लिए एक लड़की देखी है। दामाद परशुराम के कहने पर दिलीप गांव पहुंच गया। दिलीप के चाचा और दामाद के अलावा घर में उनके दो साथी अनिल व सुनील भी मौजूद थे।

ADVERTISEMENT

जहां सुखलाल ने उसे रजिस्ट्री के कागजों पर दस्तखत करने को कहा। दिलीप ने रजिस्ट्री को एवज में पैसे मांगे और कागजों पर साइन करने से इन्कार कर दिया। इसी बीच चाचा भतीजे में झगड़ा शुरु हो गया और चारों ने मिलकर दिलीप पर लाठी डंडों व चाकू से हमला बोल दिया। इन चारों ने दिलीप की हत्या करने के बाद उसका शव नहर पुलिया के नीचे डाल दिया। पुलिस ने दिलीप के चाचा सुखलाल, चाचा के दामाद परशराम, सुनील व अनिल को गिरफ्तार कर लिया है।

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT