MP Borewell Child : एक बार बच्ची 100 फीट से पहुंच गई थी 10 फीट तक...रेस्क्यू हुआ पूरा लेकिन बच्ची की मौत

ADVERTISEMENT

MP Child in Borewell
MP Child in Borewell
social share
google news

नावेद जाफरी के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

MP Child in Borewell Rescue Operation : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज संघ चौहान के गृह जिले के ग्राम मुंगावली में बोरवेल में गिरी मासूम बच्ची को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद बच्ची को निकाला गया लेकिन बच्ची की मौत हो गई। एसडीआरएफ, एनडीआरएफ के बाद कल दोपहर से सेना के जवानों ने मोर्चा संभाला हुआ था। रेस्क्यू में करीब 32 घंटो से अधिक का समय लगा। सेना के जवानों के बाद अब राजस्थान और दिल्ली से विशेषज्ञ यहां पहुचें। वहीं मासूम बालिका 29 फिट से खिसकर 100 फीट से ज्यादा नीचे पहुंच गई थी। बालिका को ऑक्सीजन दिया जा रहा था। पोकलेन मशीन, ड्रिल मशीन सहित एक दर्जन जेसीबी की मदद से बोरवेल के पास से खुदाई की गई।

MP Child in Borewell 

मध्य पदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के गृह जिले सीहोर के मंडी थाना अंतर्गत आने वाले ग्राम मुंगावली में मंगलवार की दोपहर एक बड़ा हादसा सामने आया, जहां खेलते वक्त एक ढाई से तीन साल की मासूम बालिका खुले बोरवेल में जा गिरी थी। सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचा और एनडीआरएफ और एसडीआरएफ मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया। 32 घंटे से ज्यादा का समय बीत जाने के बाद भी एनडीआरएफ एसडीआरएफ और पुलिस प्रशासन को सफलता प्राप्त हुई लेकिन बच्ची की मौत हो गई थी। 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

MP Child in Borewell 

MP Child in Borewell : बोरवेल में ही सेना के जवानों ने रॉड डालकर बोरवेल में गिरी बालिका को निकालने की कोशिश की, लेकिन एक बार बालिका को रॉड के सहारे ऊपर बचे 10 फिट तक निकाल लिया था लेकिन अचानक बालिका का कपड़ा फट जाने से वह फिर नीचे चली गई। बालिका को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन लगातार जारी है।

भोपाल लोकसभा क्षेत्र की सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर कल देर शाम घटना स्थल पर पहुंची। रेस्क्यू टीम और अधिकारियों से चर्चा की और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने मीडिया से चर्चा करते हुए बयान दिया की यही प्रार्थना है कि बच्ची स्वास्थ्य बाहर निकल सके।

ADVERTISEMENT

MP Child : पथरीली जगह होने की वजह से परेशानी आ रही है।  ग्राम मुंगावली में उस समय अफरा तफरी की स्थिति निर्मित हो गई जब राहुल कुशवाह की तीन साल की बच्ची सृष्टि कुशवाह खेलते वक्त खुले बोरवेल में गिर गई थी। बोरवेल पास के ही खेत में था। बोर खुला हुआ था। उसके ऊपर एक कपड़ा रखकर ढक दिया गया था।

ADVERTISEMENT

MP Child in Borewell 

बालिका खेलते वक्त बोरवेल के पास गई और बोरवेल में गिरने से हादसे का शिकार हो गई। बोरवेल में गिरी बालिका को निकालने के लिए जेसीबी मशीन से खुदाई की गई लेकिन पथरीली जमीन आ जाने की वजह से ड्रिल मशीन का सहारा लिया गया, लेकिन कंपन होने की वजह से बालिका जो करीब 20 फीट के आसपास थी, वो धीरे-धीरे 100 फिट से अधिक गहराई में पहुंच गई।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT