ऑनलाइन मंगवाया था मोबाइल, आ गई आफत, बुलानी पड़ी सेना

ADVERTISEMENT

मोबाइल के डिब्बे में निकला हैंडग्रेनेड
मोबाइल के डिब्बे में निकला हैंडग्रेनेड
social share
google news

Mobile Phone online Gets Grenade: इन दिनों दुनिया भर में ऑनलाइन खरीदारी का चलन बहुत तेजी से बढ़ा है। यानी हर कोई या फिर ज़्यादातर लोग मोबाइल पर शॉपिंग करते हैं और घर बैठे चीजों को मंगवा लेते हैं। इस चलन के फायदे और नुकसान से हटकर कभी कभी कुछ ऐसा भी होता है जो अच्छे खासे आदमी के होश तक उड़ा देता है। खासकर तब जब वो घर आए पार्सल को खोलकर देखता है। क्योंकि ऑर्डर तो कुछ और किया जाता है लेकिन पार्सल में निकलता कुछ और है। 

ऑनलाइन शॉपिंग के बाद सनसनी

ऐसा ही एक वाकया सामने आया अमेरिकी देश मैक्सिको से। यहां एक शख्स ने ऑनलाइन शॉपिंग के जरिए एक मोबाइल फोन ऑर्डर किया था। लेकिन जब ऑर्डर का पार्सल उसे मिला तो उसे देखकर उसके होश ही फाख्ता हो गए और वो पार्सल को हाथ में पकड़कर पसीना पसीना हो गया। 

ऑनलाइन मंगवाया था मोबाइल आ गई आफत

मोबाइल का ऑर्डर

मैक्सिको का एक शहर है गुआनाजुआतो। गुआनाजुआतो के लियोन इलाके में रहने वाले एक शख्स ने ऑनलाइन मोबाइल फोन खरीदा। और उसे घर तक पहुँचाने का ऑर्डर भी कर दिया। उसे मैसेज आया कि उसका पैकेट सोमवार तक उसे डिलीवर कर दिया जाएगा। 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

मोबाइल के पैकेट में तबाही

न्यूयॉर्क पोस्ट में छपी खबर पर यकीन करें तो सोमवार को जब उसके घर पर पैकेट पहुंचा तो उस शख्स की मां पैकेट को कोरियर से लेकर घर के भीतर आ गई और पैकेट को किचन टेबल पर रखदिया। वो इसी गुमान में थे कि जो पैकेट उनके पास पहुँचा है उसमें वही मोबाइल होगा जिसका उन्होंने ऑर्डर किया है। लेकिन जब उस पार्सल को खोला गया तो उनकी हालत खराब हो गई। क्योंकि पार्सल से एक ऐसी चीज सामने आई, कि उनके दिमाग में धमाके होने लगे। असल में उस पैकेट से मोबाइल की जगह निकला था हैंडग्रेनेड। 

किचन टेबल पर हैंडग्रेनेड

घर की किचन टेबल पर डिब्बे में बंद हैंडग्रेनेड को रखा देखकर उस शख्स ने सबसे पहले मोबाइल कंपनी को फोन किया और उसके सामने अपनी परेशानी को बयां कर दिया। इसके बाद उस शख्स ने पुलिस को फोन किया जिससे उसके घर बम दस्ता पहुँच सके और बम को डिफ्यूज किया जा सके। जैसे ही ये खबर पुलिस के पास पहुँची तो उसे वायरल होने में तनिक भी देरी नहीं लगी और देखते ही देखते बात सरकार की कानों तक जा पहुँची। 

ADVERTISEMENT

सेना बुलानी पड़ी

सरकार ने तत्काल प्रभाव से फैसला लेते हुए सबसे पहले तो उस शख्स के घर को पूरी तरह से गेर लिया और फिर बम दस्ते को भेज कर वो हैंडग्रेनेड कब्जे में लिया जो मोबाइल की होम डिलीवरी में उसके घर पहुँचा था। रक्षा मंत्रालय के अधिकारियों के मुताबिक बम निरोधक दस्ते ने सबसे पहले बम को कब्जे में लेकर उसे निष्क्रिय किया और फिर उस घर को पूरी तरह से सुरक्षित घोषित करने के बाद वहां रहने वाले लोगों को घर के भीतर जाने की इजाजत दी गई। उस शख्स ने उस पैकेट में रखे हैंडग्रेनेड की तस्वीरों को सोशल मीडिया पर खूब साझा भी किया जो देखते ही देखते वायरल हो गईं। 

ADVERTISEMENT

कहां से आया हैंडग्रेनेड

हैंडग्रेनेड की दुश्वारी दूर करने के बाद सुरक्षा अधिकारी अब इस बात को लेकर माथा पच्ची कर रहे हैं आखिर पैकेट में हैंडग्रेनेड कैसे आ गया, क्योंकि अभी तक ये बात साफ नहीं हो सकी है कि मोबाइल के पैकेट में हैंडग्रेनेड किसने रख दिया। वैसे भी मैक्सिको में हैंडग्रेनेड आम लोगों के लिए प्रतिबंधित है। बावजूद इसके मैक्सिको के कई ड्रग्स स्मग्लर उन हथियारों का बेहतहाशा इस्तेमाल करते देखे जाते हैं जिनका इस्तेमाल मिलिट्री करती है। ऐसे में उस मोबाइल कंपनी के डिस्पैच डिपार्टमेंट को पुलिस ने खंगालना शुरू कर दिया है। इसी मैक्किसको के गुआनाजुआतो में बीते साल अलग अलग छापों में 600 से ज़्यादा विस्फोकट बरामद किए थे। 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT