चीफ जस्टिस के सामने आया, चाकू निकाला और गला रेत लिया, कर्नाटक हाईकोर्ट में हड़कंप

ADVERTISEMENT

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर
social share
google news

Karnataka High Court Crime: बुधवार को कर्नाटक हाईकोर्ट में उस वक्त सनसनी मच गई जब चीफ जस्टिस के सामने एक शख्स ने खुद अपने ही हाथों से अपना गला रेत लिया। कोर्ट में मौजूद सुरक्षा कर्मियों ने उस शख्स को फौरन पकड़ा और नजदीकी अस्पताल में पहुँचाया, जहां अब उसका इलाज चल रहा है। 

कोर्ट नंबर एक में मची खलबली

इस हैरतअंगेज वारदात से कोर्ट में खलबली मच गई। खुद चीफ जस्टिस इस वाकये से सन्न रह गए। क्योंकि ये सब कुछ चीफ जस्टिस निलय विपिनचंद्रा अंजारिया की कोर्ट नंबर एक में उनकी आंखों के सामने हुआ। उस वक्त कोर्ट की कार्यवाही चल रही थी और चीफ जस्टिस की अदालत बैठी हुई थी। तभी कोर्ट नंबर एक में एक शख्स आया और चीफ जस्टिस के सामने पहुँचकर खड़ा हो गया। इससे पहले वहां मौजूद वकील और दूसरे लोग कुछ समझ पाते तब तक उस शख्स ने अपने पास रखे चाकू को अपनी गर्दन पर फिरा डाला। कोर्ट परिसर में इस घटना को अपनी आंखों के सामने होती देखकर खुद सुरक्षा कर्मी भी हैरत मं पड़ गए। होश संभालते ही सुरक्षाकर्मी फौरन उस शख्स को बचाने के लिए दौड़े और उसे अस्पताल पहुँचाया।

सुरक्षा कर्मी को थमाई थी फाइल

उस शख्स की तलाशी भी ली गई लेकिन किसी भी तरह का कोई नोट पुलिस और सुरक्षा कर्मियों को नहीं मिला। पुलिस को पता चला है कि जब वो कोर्ट में दाखिल हो रहा था उससे पहले उसने अपनी एक फाइल कोर्ट की सुरक्षा में तैनात गार्ड को थमाई और सीधा कोर्ट में घुस गया। और उसी फाइल के मुताबिक ये अंदाजा लगाया जा रहा है कि उस शख्स का नाम श्रीनिवास है और वो मैसूर का रहने वाला है। उस फाइल की जांच करने पर ऐसा कुछ नहीं पता चला कि आखिर उसके साथ ऐसा क्या हुआ जिसकी वजह से वो इतना खतरनाक कदम उठाने को मजबूर हुआ। उस फाइल से ये भी साबित नहीं हो सका कि उसका मुकदमा हाईकोर्ट की उसी कोर्ट में ही लगा हुआ था। लिहाजा चीफ जस्टिस ने आदेश दिया है कि कोर्ट रूम के आस पास केवल उन्हीं लोगों को आने की इजाजत दी जाए जिनका मुकदमा तय कोर्ट में लगा है और उसके लिए बाकायदा वकील का नोटिस होना जरूरी है। जिसे दिखाकर ही कोर्ट रूम में दाखिल हुआ जा सके।

ADVERTISEMENT

सिक्योरिटी पर चीफ जस्टिस ने अफसोस जताया

चीफ जस्टिस अंजारिया ने इस वारदात के बाद कोर्ट की सुरक्षा के इंतजाम को लेकर अफसोस जताया। इस घटना के सामने आने के बाद हाईकोर्ट की सिक्योरिटी टाइट कर दी गई। 

जान बच गई इलाज जारी

ताजा जानकारी यही है कि उस शख्स का अस्पताल में इलाज शुरू हो गया है और डॉक्टरों के मुताबिक अब फिलहाल उसकी जान को कोई खतरा नहीं। मगर उसकी हालत नाजुक जरूर बनी हुई है। फिलहाल वो अस्पताल में ही भर्ती है। इस वारदात की पड़ताल कर रही पुलिस को ये जरूर पता चला है कि जिस शख्स ने चीफ जस्टिस के सामने अपना गला रेतकर खुदकुशी करने की कोशिश की, सबसे बड़ा सवाल कोर्ट परिसर में एक शख्स चाकू जैसा घातक हथियार लेकर कैसे दाखिल हो गया। 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...