Mahadev Online Betting Case Ranbir Kapoor ED : सट्टेबाजी केस में रणबीर कपूर और श्रद्धा कपूर की ईडी के सामने पेशी

ADVERTISEMENT

Mahadev Online Betting Case
Mahadev Online Betting Case
social share
google news

Mahadev Online Betting Case Ranbir Kapoor: महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी केस में रणबीर कपूर और श्रद्धा कपूर को आज ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया है। हालांकि, खबर है कि रणबीर कपूर ने पेशी के लिए दो हफ्ते का वक्त मांगा है लेकिन ईडी की तरफ से अभी कोई जानकारी नहीं मिली है कि रणबीर की मांग मानी गई या नहीं। यही नहीं हुमा कुरैशी, हिना खान और कपिल शर्मा को भी ईडी ने नोटिस भेजा है। Ranbir Kapoor and Shraddha Kapoor appear before ED in betting case.

एजेंसी ने कपूर पर आरोप लगाया है कि उन्हें प्रवर्तकों के उत्पाद को ऑनलाइन प्रचारित करने के लिए रुपये मिले हैं।

अधिकारियों ने बताया कि ईडी ने कपूर को छह अक्टूबर को एजेंसी के रायपुर स्थित कार्यालय में उपस्थित होने को कहा है।

ADVERTISEMENT

सूत्रों ने बताया कि ईडी मामले में 14 से 15 अन्य हस्तियों की भूमिका की जांच कर रही है और उन्हें भी जल्द पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा।

क्या है पूरा मामला? 

ADVERTISEMENT

एजेंसी के मुताबिक कंपनी के प्रवर्तक सौरभ चंद्रशेखर और रवि उप्पल दुबई से ऐप संचालित कर रहे थे। उसने आरोप लगाया कि वे नए उपयोगकर्ताओं का पंजीकरण करने के लिए ‘ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप्लीकेशन का इस्तेमाल करते थे। आईडी बनाते थे एवं बहु स्तरीय बेनामी बैंक खातों के नेटवर्क से धनशोधन करते थे।

ADVERTISEMENT

अधिकारियों ने बताया कि ईडी की जांच में खुलासा हुआ कि ‘महादेव ऑनलाइन बुक ऐप’ का संचालन संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) स्थित प्रधान कार्यालय से किया जाता था। उन्होंने बताया कि वे अपने जानकारों को 'फ्रेंचाइजी' के जरिये खोली गई शाखाओं को कारोबार का अधिकार 70-30 के लाभ अनुपात पर देते थे।

अधिकारियों ने बताया कि सट्टे से हुई कमाई की राशि दूसरे देशों में मौजूद खातों में भेजने के लिए बड़े पैमाने पर ‘हवाला’ का इस्तेमाल किया जाता था।

उन्होंने बताया कि भारत में सट्टा वेबसाइट के प्रचार करने के लिए बड़े पैमाने पर नकदी का इस्तेमाल किया गया ताकि नए उपयोगकर्ताओं और फ्रेंचाइजी के लिए उन्हें आकर्षित किया जा सके।

कंपनी के प्रवर्तक छत्तीसगढ़ के भिलाई के रहने वाले हैं।

इनपुट - पीटीआई 

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT