डेटिंग ऐप से मिली लड़की के साथ लॉन्ग ड्राइव पर जाओगे तो ऐसे ही लुट जाओगे...!

ADVERTISEMENT

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर
social share
google news

Love Date Dhokha: डेटिंग ऐप के जरिए प्यार पाने की तमन्ना में एक नौजवान एक्सटॉर्शन रैकेट के चंगुल में ऐसा फंसा कि उसे मदद के लिए पुलिस का हाथ पकड़ना पड़ा, तब जाकर उसे राहत की सांस लेने का मौका मिला। ये किस्सा दिल्ली का है। 

डेटिंग ऐप पर प्रोफाइल मैच

29 साल का राहुल अपनी रोज मर्रा की भागदौड़ वाल जिंदगी से तंग आ गया था। बेरंग होती अपनी जिंदगी में रंग भरने की हसरत में राहुल ने अपने मोबाइल पर एक डेटिंग ऐप पर डाउनलोड किया और उसमें अपनी मनपसंद की लड़की की तलाश में जुट गया। लगातार लड़कियों की फोटो और प्रोफाइल को राइट स्वैप करते करते अचानक एक प्रोफाइल मैच हो गई। 

सांकेतिक तस्वीर

पहले बात चीत फिर मिलने का प्रोग्राम

दोनों के बीच बातचीत का सिलसिला भी शुरू हो गया। कुछ ही दिनों के भीतर दोनों के बीच अंतरंग संबंधों को लेकर बातचीत शुरू हो गई। बातचीत शुरू हुई तो टैक्स्ट में दोनों ही तरफ से मिलने की बेताबी जाहिर की जाने लगी। आखिरकार दोनों ने तय किया कि अब मैसेज पर बातचीत की बजाए क्यों ने आमने सामने की मुलाकात हो जाए। तो दिन तारीख और वक्त तय हुआ और पूर्वी दिल्ली के एक मेट्रो स्टेशन पर तय वक़्त पर राहुल वहां पहुँच गया। थोड़ी ही देर में उसने देखा कि जिसके साथ वो मैसेज पर बात करता था वो एक लाल रंग की आलीशान गाड़ी से मेट्रो स्टेशन पर पहुँची। 

ADVERTISEMENT

कैमरे में कैद यादगार मुलाकात

दोनों मिले और इस पहली मुलाकात को यादगार बनाने की गरज से दोनों उसी लाल रंग की गाड़ी में लॉन्ग ड्राइव पर जाने को राजी हो गए। गाड़ी लड़की खुद चला रही थी। कुछ देर हाईवे पर गाड़ी को दौड़ाने के बाद लड़की ने एक वीराने में अपनी गाड़ी पार्क कर दी और गाड़ी को ऊपर कवर कर दिया। इसके बाद राहुल और उसकी डेट गाड़ी के ही अंदर अपने ही संसार में खो गए। प्यार मोहब्बत की उन यादों को उन दोनों ने मोबाइल के कैमरे में भी कैद कर लिया। 

मिलने बुलाया और फिर तस्वीर खींच ली

लेकिन बीती 29 मार्च को राहुल को एक बार फिर उसी नंबर से मैसेज मिला और उसे निर्माण विहार मेट्रो स्टेशन पर मिलने के लिए बुलाया। और वो भी रात के नौ बजे। जब राहुल तय जगह पर पहुँचा तो वहां उसे चार लोग मिले जो निर्माण विहार मेट्रो स्टेशन के उस वाले हिस्से में मौजूद थे जहां थोड़ा अंधेरा था और वहां कार भी पार्क थीं। उन चारों लोगों ने राहुल को कार में धकेला और उसके कपड़े नोंचकर उसे बेलिबास कर दिया। इसके बाद उसकी तस्वीरें कैमरे में कैद कर लीं। उन्हीं बदमाशों में से एक ने राहुल का मोबाइल भी छीन लिया और धमकाकर फोन का पासवर्ड भी जान लिया। जब राहुल ने अपना मोबाइल वापस मांगा तो उन लोगों ने कहा कि वो चुपचाप 20 हजार रुपये दे दे नहीं तो उसकी गंदी तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिए जाएंगे। ये भी हिदायत दी कि पैसे मिलने के बाद ही मोबाइल लौटाया जाएगा। ये कहकर वो चारो वहां से चले गए। अब राहुल समझ गया कि वो एक ऐसे जाल में फंस गया है जो लोगों की शराफत का मोल लगाता है और वसूली करता है। बुरी तरह से परेशान हुआ राहुल सीधा पुलिस थाने पहुँचा और पुलिस को पूरी बात सच सच बता दी। 

ADVERTISEMENT

कमाल की है बदमाशों की मॉडस ऑपरेंडी

राहुल की शिकायत दर्ज करने के बाद पुलिस ने अपना काम शुरू किया। राहुल के नंबर के आधार पर बदमाशों की लोकेशन पता लगाई और पांच लोगों को गिरफ्तार करने में पुलिस को कामयाबी मिल गई। पुलिस ने जिन पांच लोगों को गिरफ्तार किया उनकी पहचान 31 साल के हिमांशु गुप्ता 31 साल का ही गौरव कश्यप, 23 साल का शादाब अंजुम, दीपांशूकुमार और शिशांत कुमार के तौर पर हुई। तब पुलिस को उन पांचों की मॉडस ऑपरेंडी का पता चला। खुलासा हुआ कि हिमांशु गुप्ता दरअसल अपनी बीवी के साथ मिलकर ये पूरा रैकेट चलाता था। वो अपनी बीवी के ही फोन का इस्तेमाल करके डेटिंग ऐप पर शिकार को फंसाता था। और शिकार को भरोसे में लेने के लिए पहले बीवी को चारे के तौर पर इस्तेमाल करता था। फिर उसे शिकार के साथ भेज देता था। जब ये बात पूरी तरह से पक्की हो जाती थी कि शिकार अब पूरी तरह शीशे में उतर गया है तब ये लोग उस शिकार को किसी सूनसान जगह पर बुलाते थे और राहुल की ही तरह जबरदस्ती उसकी अश्लील तस्वीरें कैमरे में कैद कर लेते थे। पुलिस अब पांचों लोगों की गिरफ्तारी के बाद उनके मोबाइल के जरिए उन शिकारों का पता लगाने की कोशिश कर रही है जिनसे इन लोगों ने बेशर्म तस्वीरों को दिखाकर मनमानी रकम वसूली थी। 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...