पुडुचेरी की उपराज्यपाल ने लापता बच्ची का शव मिलने के बाद कठोर कार्रवाई का दिया आश्वासन

ADVERTISEMENT

प्रतिकात्मक तस्वीर
प्रतिकात्मक तस्वीर
social share
google news

Puducherry News: पुडुचेरी की उपराज्यपाल तमिलसाई सुंदरराजन ने यहां मुथियालपेट प्रखंड में एक नाले से नौ साल की बच्ची का शव मिलने के बाद बुधवार को उसकी हत्या में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया।

पुलिस के अनुसार लड़की का शव मंगलवार को उसके घर के पास एक नाले में बोरी में मिला था। उसके हाथ-पैर रस्सी से बंधे थे। कुछ दिन पहले उसके माता-पिता ने उसके बारे में पुलिस में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज करायी थी।

सुंदरराजन ने इस घटना पर चिंता प्रकट करते हुए एक टीवी चैनल से कहा, ‘‘मैंने पुलिस अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने को कहा है कि इस अपराध में शामिल अपराधियों के खिलाफ मामला दर्ज हो। कोई समझौता नहीं किया जाएगा तथा बच्चों के साथ ऐसे पाशविक एवं अक्षम्य अपराधों को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।’’

ADVERTISEMENT

उन्होंने आश्वासन दिया कि इस अपराध में शामिल लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

पीटीआई के मुताबिक, सुंदरराजन ने कहा कि पोस्टमार्टम के निष्कर्षों का इंतजार है।

ADVERTISEMENT

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री एन रंगासामी ने स्थिति का जायजा लेने तथा बच्चों एवं महिलाओं के खिलाफ अपराधों पर अंकुश लगाने के वास्ते कार्ययोजना बनाने के लिए यहां शीर्ष पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की।

ADVERTISEMENT

यह लड़की एक सरकारी विद्यालय में पांचवी कक्षा में पढ़ती थी। सूत्रों के अनुसार लोगों के प्रदर्शन के आलोक में पुलिस ने उसका पता लगाने के लिए सघन तलाशी अभियान चलाया था। उसका शव एक सरकारी अस्पताल ले जाया गया और अब जेआईपीएमईआर में पोस्टमार्टम किया जा रहा है।

पुलिस सूत्रों ने कहा कि दो संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है। उन्होंने कहा, ‘‘हम संदिग्धों से पूछताछ कर रहे हैं और पूछताछ के दौरान इस घटना की स्पष्ट तस्वीर हमारे सामने आयेगी।’’

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...