Watganj 'mystery' : खाली मकान में तीन पॉलिथिन बैग में बंद लाश के टुकड़ों को मिली पहचान, ऐसे की गई महिला की शिनाख्त

ADVERTISEMENT

कोलकाता के वाटगंज के वीरान मकान में मिले लाश के टुकड़ों की मिस्ट्री सुलझी
कोलकाता के वाटगंज के वीरान मकान में मिले लाश के टुकड़ों की मिस्ट्री सुलझी
social share
google news

Kolkata Murder Mystery:  कोलकाता के वाटगंज थाना इलाके में अचानक उस वक़्त जबरदस्त सनसनी मच गई जब सत्या डॉक्टर लेन के खाली पड़े मकान के एक हिस्सों में टुकडों में बंटी और पॉलिथिन के तीन बैग में बंद एक इंसानी जिस्म के कई टुकड़े बरामद हुए। खबर दोपहर को सामने आई जब  खाली पड़े एक मकान से बदबू ने सारे इलाको को अपनी जद में ले लिया था। बदबू के बारे में खबर उड़ती उड़ती इलाके के थाने तक जा पहुँची। मौके पर पहुँची पुलिस ने जब उस जगह की छानबीन की तो वहां से जो कुछ सामने आया उसने वहां मौजूद सभी के होश फाख्ता कर दिए। क्योंकि वहां प्लास्टिक के तीन बैग में इंसानी जिस्म के टुकड़े नज़र आ रहे थे। 

टुकड़े में बंटी लाश के मिलने से कोलकाता के एक इलाके में मची सनसनी

पॉलिथिन के पैकेट में मिले सिर धड़ हाथ पैर

पुलिस ने जब पैकेट को खोला तो उसमें से एक सिर, धड़, हाथ और पैर के हिस्से सामने आ गए। जबकि उन तीन पैकेट में शरीर का बड़ा हिस्सा नहीं था। ध्यान से देखा गया तो पेट और छाती वाला हिस्सा पुलिस को उन प्लास्टिक की थैली से नहीं मिला। पुलिस ने जब पैकेट से सामने आए लाश के टुकड़ों को गौर से देखा तो कटे हुए सिर से ये पहचान हो गई कि ये टुकड़ों में बटी लाश एक महिला की सवाल यही था कि आखिर महिला कौन है, उसकी हत्या किसने और क्यों की? वह कहां की रहने वाली थी? ऐसे ही सवालों को लेकर पुलिस के सामने रहस्य का जमघट इकट्ठा हो गया था। कोलकाता पुलिस के मुख्यालय लालबाजार से होमीसाइड शाखा की टीम भी पहुंची। 

माथे के सिंदूर से पता चला मरने वाली महिला है

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।  लेकिन पुलिस की बाकी टीमें के लोग अब पूरे वाकये का पोस्टमॉर्टम करने बैठ गए। जो कुछ तथ्य सामने थे उसके मुताबिक महिला की उम्र 30 से 35 साल के बीच की रही होगी। है। उस कटे हुए सिर वाले हिस्से में माथे में सिंदूर की बिंदी लगी थी। जिससे साफ हो रहा था कि जिस महिला की लाश के टुकड़े हैं वो महिला शादी शुदा थी। मगर पुलिस की उलझन इस बात को लेकर ज्यादा थी कि आखिर महिला के शरीर का वो बाकी हिस्सा कहां है? और आखिर ये कत्ल कब किसने और क्यों करके यहां ठिकाने लगाया। 

ADVERTISEMENT

लाश के टुकड़े में मिले सिर में माथे पर लगे सिंदूर ने दिया सुराग

तीन दिन के बाद मर्डर मिस्ट्री सुलझाई

लाश के टुकड़ों और उनकी सड़न से पुलिस ने ये भी अंदाजा लगाया कि ये हत्या तीन से चार दिन पहले की गई होगी और तीन दिनों के बाद गर्मी की वजह से जब लाश के टुकड़े सड़ने लगे तो बदबू पूरे इलाके में फैली और तब इस वारदात का खुलासा हो सका। लेकिन गुरुवारको आखिरकार कोलकाता पुलिस ने महिला की पहचान करने के साथ साथ वाटगंज मर्डर मिस्ट्री को सुलझाने का दावा कर दिया। 

लापता है महिला का पति

महिला की पहचान 32 साल की दुर्गा सारखेल के तौर पर हुई है। वह वेस्टपोर्ट थाना इलाके में नीमक महल रोड की रहनेवाली बताई गई। दुर्गा की शादी वाटगंज के हेमचंद्र स्ट्रीट में रहनेवाले धनीधन सारखेल से हुआ था। धनीधन को नशे की लत थी और 1 अप्रैल को ही रिहैब सेंटर से बाहर आया था। महिला का एक बेटा भी है जो कक्षा 10 में पढ़ता है। बुधवार की दोपहर दुर्गा के पिता ने उसकी गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराने वेस्ट पोर्ट थाना पहुंचे थे। लाश के टुकड़े मिलने के बाद जब पुलिस ने दुर्गा के चेहरे की तस्वीर दिखाई तो उन लोगों ने कहा कि यह मेरी बेटी की ही तस्वीर लगती है। इसके बाद परिजनों ने एसएसकेएम मॉर्ग में महिला की पहचान की। पुलिस ने इस मामले की जांच में उसके देवर को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। दुर्गा की हत्या का संदेह देवर निलांजन सारखेल पर है। हत्या के सिलसिले में महिला के देवर के साथ साथ जेठ को भी गिरफ्तार किया है। जबकि महिला का पति फिलहाल लापता है। 

ADVERTISEMENT

वाटगंज का वो वीरान मकान जहां महिला की टुकड़ों में बंटी लाश मिली थी

तंत्र मंत्र के सिलसिले में हत्या का शक

पुलिस ने हत्या के इस सवाल को लेकर जो खुलासा किया उसने पूरे इलाके में सनसनी फैला दी। पुलिस का कहना है कि ये हत्या तंत्र मंत्र के सिलसिले में की गई लगती है। हालांकि अभी तक सारी बातें साफ नहीं हो सकी हैं लेकिन शुरुआती तौर पर पुलिस की जांच का खुलासा यही है कि इस हत्या के पीछे तंत्र  मंत्र का कोई मामला हो सकता है। इसके अलावा पुलिस का ये भी अंदाजा है कि हत्या के पीछे पैसों का लेन देन भी हो सकता है। 

ADVERTISEMENT

बाथरूम में काटी लाश

सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि महिला की हत्या के बाद उसकी लाश को महिला के ही घर के बाथरूम में टुकड़ों में बांटा गया। पुलिस को इस हत्या के सिलसिले में एक सीसीटीवी भी मिला है जिसमें एक शख्स बाथरूम से एक प्लास्टिक का भरा हुआ बैग लेकर निकलता दिखाई पड़ रहा है। पुलिस का अंदाजा यही है कि हत्या के बाद महिला के शव के टुकड़े प्लास्टिक के बैग में भरकर उन्हें ठिकाने लगाने के लिए बाथरूम से बाहर निकाला और साइकिल के कैरियर में रखकर उसे खाली वीरान घर पर ठिकाने लगा आया। 

लाश के कई हिस्से ग़ायब

अब इस बात का अंदाजा लगाया जा रहा है कि आखिर इस कत्ल के मामले में कुल कितने लोग शामिल हैं। इसके अलावा पुलिस का ये भी कहना है कि अभी तक महिला की लाश के पूरे टुकड़े बरामद नहीं हुए हैं। वहां आस पास रहने वाले लोगों ने पुलिस को बताया था कि उन लोगों ने इस मकान में किसी को आते जाते तो नहीं देखा लेकिन मंगलवार को मकान में प्लास्टिक के बैग पड़े जरूर नजर आए। दूसरे दिन से उस घर के आस पास जब बदबू फैलने लगी तभी इसके बारे में पुलिस को रिपोर्ट की गई। 

 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...