अर्शदीप डाला के दो गुर्गे एनकाउंटर के बाद पकड़े गए, पंजाबी सिंगर की हत्या की प्लानिंग का खुलासा

ADVERTISEMENT

दिल्ली में पुलिस के एक ऑपरेशन में खालिस्तानी आतंकी अर्शदीप डाला के दो शूटरों को दबोचा गया
दिल्ली में पुलिस के एक ऑपरेशन में खालिस्तानी आतंकी अर्शदीप डाला के दो शूटरों को दबोचा गया
social share
google news

Delhi Police Operation: सोमवार की सुबह सुबह दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के हाथ बड़ी कामयाबी लगी जब खालिस्तान के आतंकी अर्शदीप डाला के दो गुर्गों को एनकाउंटर के बाद दबोच लिया गया। खुलासा हुआ है कि पकड़े गए दोनों गुर्गे पेशेवर शूटर हैं और कनाडा में छुपकर बैठे अर्शदीप डाला के लिए काम करते हैं।

दो शूटर गिरफ्तार

स्पेशल सेल ने पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार इलाके में एक ऑपरेशन करके एनकाउंटर के बाद दो शूटरों को पकड़ने में कामयाबी हासिल की है। बताया जा रहा है कि पुलिस के इस ऑपरेशन में एक शूटर के पैर में गोली लग गई थी। 

सिंगर की हत्या की प्लानिंग

खुलासा हुआ है कि खालिस्तानी आतंकी अर्शदीप उर्फ अर्श डाला के दो शूटर्स के दिल्ली आने की खबर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को मिली थी। और उन्हीं दोनों गुर्गों की तलाश में पुलिस ने जगह जगह अपनी फोर्स को फैला रखा था। खबर मिली कि अर्शदीप डाला के दोनों गुर्गे किसी पंजाबी सिंगर के की हत्या की प्लानिंग कर रहे थे। 

ADVERTISEMENT

दिल्ली के मयूर विहार में पुलिस ने दबोचे अर्शदीप डाला के दो शूटर

NIA  के रडार अर्शदीप डाला 

बताया जा रहा है कि कनाडा में छुपकर बैठे अर्शदीप डाला इस समय भारत की सबसे बड़ी जांच एजेंसी NIA  के रडार पर है। जबकि अर्शदीप को दिल्ली पुलिस और पंजाब पुलिस भी तलाश कर रही हैं और उसके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी कर दिया है।

UAPA में केस दर्ज

इसी बीच गृहमंत्रालय से पता चला है कि अर्शदीप डाला को गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम के तहत आतंकवादी घोषित किया जा चुका है। मूल रूप से पंजाब के मोगा का रहने वाला अर्शदीप उर्फ अर्श डाला इस समय कनाडा में है और उसका ताल्लुक खालिस्तान टाइगर फोर्स से बताया जा रहा है। खुलासा यही है कि अर्शदीप सिंह डाला पर पंजाब के भीतर कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। पुलिस ने अर्श डाला को मोस्टवॉन्टेड अपराधी घोषित कर रखा है। उसके खिलाफ हत्या, अपहरण और लूट के दर्जनों केस दर्ज हैं। 

ADVERTISEMENT

पंजाब पुलिस का मोस्टवॉन्टेड

अर्शदीप अभी तक गैंग्स्टर ही माना जाता था लेकिन अब उसके खिलाफ आतंकवादी हरकतों के मामले भी दर्ज हो चुके हैं। पंजाब पुलिस के चंगुल में आने से पहले ही अर्शदीप सिंह कनाडा भाग गया था। पता ये भी चला है कि अर्शदीप पंजाब के सीमा वाले इलाकों में कई हत्याओं के मामले में पंजाब पुलिस की तलाश में है। पुलिस के सूत्रों से पता चला है कि पंजाब में पाकिस्तान से आने वाली RDX, AK 47 और दूसरे खतरनाक हथियारों के अलावा गोला बारूद समेत आतंकी हार्डवेयर की सप्लाई करने के कई मामले डाला के खिलाफ दर्ज हैं। 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...