ब्रिटिश शाही खानदान की बहू का रहस्य!, केट मिडलटन के लापता होने का राज जानकर हो जाएंगे दंग

ADVERTISEMENT

केट मिडलटन की रहस्यमयी गुमशुदगी को लेकर थम नहीं रहा चर्चा का सिलसिला
केट मिडलटन की रहस्यमयी गुमशुदगी को लेकर थम नहीं रहा चर्चा का सिलसिला
social share
google news

क्या ब्रिटेन का शाही खानदान (Royal Family) कोई बड़ा सच छुपा रहा है? क्या शाही परिवार की बहू केट मिडलटन (Kate Middleton) को लेकर ब्रिटेन के रॉयल पैलेस में कोई रहस्य सांस ले रहा है। इस किस्से की परत दर परत उधेड़ें उससे पहले इस खानदान की एक और बहु के बारे में दो बातें समझ लें। वो बहू थी लेडी डायना। 

ब्रिटिश शाही खानदान और बहू की कंट्रोवर्सी का पुराना रिश्ता

लेडी डायना के नाम किसी ने न सुना हो, ऐसा शायद ही कोई होगा। ब्रिटिश राजघराने की इस बहू का नाम जब भी उछला तो किसी न किसी कंट्रोवर्सी की वजह से। कभी अपने लिबास को लेकर लेडी डायना दुनिया भर के मीडिया की सुर्खियां बनीं तो कभी उनका निजी जीवन अखबार और मीडिया की हेडलाइन बनाता रहा। 

शाही खानदान की तरफ से ये तस्वीर जारी करके अफवाहों को रोकने की कोशिश की

लेडी डायना जब तक जिंदा रही तब तक सुर्खियों में रही। और ये अजीब इत्तेफाक है कि उनकी दर्दनाक मौत भी दुनिया भर के मीडिया की टॉप हेडलाइन बनी। लेकिन एक बार फिर ब्रिटिश शाही खानदान की बहू को लेकर तरह तरह की खबरें पूरी दुनिया में छायी रहीं। ब्रिटेन का शाही परिवार शायद दुनिया का इकलौता शाही परिवार होगा जिसको लेकर जब भी कोई सुर्खी बनती है तो किसी न किसी नए विवाद का जन्म होता है। 

ADVERTISEMENT

इस शाही खानदान को लेकर सबसे ताजा सुर्खियां प्रिंस विलियम की पत्नी केट मिडलटन (Kate Middleton) को लेकर बनीं हैं। लंबे अरसे तक उनकी गुमशुदगी का एक रहस्य बनकर पूरी दुनिया में छाई हुई थी। लेकिन दो दिन पहले इस रहस्य से पर्दा उस वक़्त उठा जब केट मिडलटन को अपने पति प्रिंस विलियम के साथ शॉपिंग करते देखा गया। 

केट मिडलटन लापता

जब तक केट मिडलटन लापता थीं, उनकी सेहत को लेकर तरह तरह की अफवाहें तैर रहीं थी। लेकिन जब वो प्रिंस विलियम के साथ एक सामान्य नागरिक की तरह लंदन के विंडसर फार्म शॉप पर नज़र आईं तो लोगों ने राहत की सांस भी ली। क्योंकि उस वक्त केट मिडलटन बेहद खुश और सेहतमंद दिखाई दे रही थीं। 

ADVERTISEMENT

खुद ब्रिटिश मीडिया ने भी इस तस्वीर को साझा करते हुए खुशी जाहिर की थी। ब्रिटिश राजघराने की बहू केट मिडलटन की सेहत को लेकर बीते अफवाहों का दौर चल रहा था। कहीं ये कहा गया कि केट मिडलटन लापता हो गई हैं, तो किसी ने कहा कि शाही खानदान कोई बहुत बड़ा सच छिपाया जा रहा है। ऐसी सनसनीखेज अफवाहों के बीच बीते रविवार को अचानक केट मिडलटन सरेआम नजर आ गईं। मगर कोई उस तस्वीर को सही मानने को राजी ही नहीं हुआ, लोग तो यहां तक कहने लगे कि ये असली केट नहीं हैं बल्कि केट का कोई बॉडी डबल है। 

ADVERTISEMENT

केट मिडलटन और उनकी सेहत को लेकर पिछले काफी अरसे से कयासों का सिलसिला बना हुआ है। असल में पिछले एक साल के दौरान केट मिडलटन को कहीं नहीं देखा गया। और केट मिडलटन को लेकर बेपर की बातों को उस वक्त हवा मिली गई जब केट मिडलटन के पेट की सर्जरी हुई थी। इसी बीच मदर्स डे के मौके पर केट मिडलटन की एक तस्वीर लम्बे अरसे बाद सामने आई थी। लेकिन उस तस्वीर से जबरदस्त तरीके से विवाद खड़ा हुआ। विवाद इस बात को लेकर खड़ा हुआ क्योंकि आरोप लगे कि मिडलटन की तस्वीर के साथ कांट-छांट की गई। जब इस बात ने जबरदस्त तरीके से तूल पकड़ा और विवाद तेजी से बढ़ने लगा तो केट मिडलटन की तरफ से ही एक बयान जारी हुआ जिसमें इस बात को मान भी लिया गया कि वाकई उस तस्वीर से छेड़छाड़ की गई थी। अब तो इस विवाद ने और भी तेजी पकड़ ली। और बात तब और भी ज़्यादा बढ़ गई जब शाही खानदान और रॉयल पैलेस की तरफ से सार्वजनिक की गई उस तस्वीर को वापस ले लिया गया। बस फिर क्या था उसके बाद से ही मिडलटन की सेहत को लेकर अफवाहों को दौर चल रहा था। 

रॉयल पैलेस के पुराने कर्मचारियों के बयान

ब्रिटेन के राजघराने के महन केसिंगटन पैलेस के कई पुराने और तजुर्बेकार कर्मचारियों ने जब ये कहना शुरू किया कि उन्होंने भी कई दिनों से केट मिडलटन को नहीं देखा तो पूरी दुनिया में हंगामा होने लगा। हर कोई अपनी अपनी समझ और अपने अपने ख्यालों के हिसाब से अनुमानों की पतंग उड़ाने लगा। और ये चर्चा आम होने लगी कि शाही खानदान केट मिडलटन को लेकर कोई बात सीरियस बात को छुपा रहा है। यानी कुछ तो ऐसा जरूर है जिसकी पर्दादारी है। 

शाही खानदान की बहू केट मिडलटन की रहस्यमयी गुमशुदगी 

इसी बीच सोशल मीडिया पर राजघराने की बहू की तस्वीरों को लेकर चीर फाड़ शुरू हो गई। कुछ यूजर्स ने केट मिडलटन की कई तस्वीरों को साझा करते हुए ये दावा तक कर दिया कि तस्वीर में केट मिडलटन जिस तरह से हंसती दिखाई पड़ रही हैं वो असल में ऐसे नहीं हंसती। इसके बाद रॉयल पैलेस की तरफ से एक और तस्वीर साझा की गई। इस तस्वीर में केट मिडलटन अपने तीनों बच्चों के साथ नजर आई। लेकिन शाही खानदान की बहू को लेकर जो अफवाहें चल रही थीं वो जस की तस रहीं। लोग तो यहां तक दावा करने लगे कि जो तस्वीरें सामने आ रही हैं उन्हें एडिट किया गया है। 

मदर्स डे पर जारी की थी केट की तस्वीर

बीते रविवार को रॉयल पैलेस ने मदर्स डे के मौके पर जो तस्वीर जारी की, उसमें 42 साल की वेल्स की प्रिंसेस केट मिडलटन कैमरे की तरफ देखकर मुस्कुरा रही थीं जबकि उनके तीनों बच्चे- प्रिंस जॉर्ज, प्रिंसेस चार्लोट और प्रिंस लुइस उनके साथ खड़े नज़र आए। रॉयल पैलेस की तरफ से दावा किया गया कि वो तस्वीर प्रिंस विलियम ने इसी हफ्ते विंडसर में अपने घर पर ली है। मगर सोशल मीडिया पर चल रही बहस अपना ही राग अलापती रही। 

सोशल मीडिया यूजर्स ने तस्वीर की प्रामाणिकता पर सवाल उठा दिए, बल्कि कुछ लोग तो यहां तक दावा करने लगे कि उस तस्वीर को AI की मदद से बनाया गया है। इसी बीच रॉयटर्स के पिक्चर एडिटर्स ने एक तस्वीर में कुछ निशान लगाए। इशारा था कि केट की बेटी के कार्डिगन की बाजू के पास कुछ गड़बड़ है। जाहिर है ये इशारा तस्वीर को एडिट किए जाने का सबूत था। इंटरनेट पर केट मिडलटन की ताजा तस्वीरों और उनको लेकर कई तरह की कॉन्सपिरेसी थ्योरीज़ हवा में उछाली जाने लगीं। 

जनवरी में केट मिडलटन के पेट की सर्जरी हुई थी

तस्वीर से मुंह बंद करने की कोशिश

जनवरी में केट मिडलटन के पेट की सर्जरी होने की खबर ने दुनिया का ध्यान अपनी तरफ खींचा था। लेकिन प्रिंस विलियम के साथ शॉपिंग करने वाली केट मिडलटन की सबसे ताजा तस्वीर को जारी करके एक तरह से केंसिंग्टन पैलेस ने लोगों का मुंह बंद किए हैं। 

ब्रिटिश मीडिया के मुताबिक प्रिंस विलियम और प्रिंसेस केट मिडलटन शनिवार को किसान बाजार में शॉपिंग करने आए थे। और उसी दौरान इस शाही जोड़े को लम्बे अरसे बाद ऐसे देखा गया। ब्रिटिश मीडिया ने भी इस तस्वीर पर खुशी जताई है और लिखा कि 'केट, आपको देखकर अच्छा लगा'। कुछ मीडिया संस्थानों ने तो प्रिंस विलियम और केट मिडलटन की वीडियो भी सोशल मीडिया पर साझा की है। ब्रिटेन के एक अखबार ने तो यहां तक दावा किया है कि केट मिडलटन अपने पति और तीन बच्चों के साथ शनिवार को ही एक खेल कार्यक्रम में भी शामिल हुए। 

लेकिन खुली जुबान तब तक शायद ही चुप हो, जब तक खुद केट मिडलटन सामने आकर अपनी बात न कहें। रॉयल पैलेस कोशिश तो कर रहा है कि ये नौबत न आए, लेकिन कभी कभी लोगों की जुबान पर ताला लगाने के लिए शाही खानदान को भी झुकना ही पड़ता है। देखना दिलचस्प रहेगा कि ये जंग आखिर कौन जीतता है। 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...