कर्नाटक : इस डॉक्टर ने करीब 900 अवैध गर्भपात किए! क्यों अभी तक पुलिस को दे पा रहा था चकमा?

ADVERTISEMENT

representative image
representative image
social share
google news

Karnataka Doctor Arrested : कर्नाटक में पिछले तीन साल में करीब 900 अवैध गर्भपात कराने के आरोप में बेंगलुरु पुलिस ने एक चिकित्सक और उसके सहायक तकनीशियन को गिरफ्तार किया है।

डॉ. चंदन बल्लाल और उनके लैब तकनीशियन निसार प्रत्येक गर्भपात के लिए कथित रूप से 30,000 रुपये लेते थे, जिसे वे मैसूर जिला मुख्यालय में एक अस्पताल में अंजाम देते थे।

पुलिस ने बताया कि अस्पताल की प्रबंधक मीना और रिसेप्शनिस्ट रिजमा खान को इस महीने की शुरुआत में गिरफ्तार किया गया था।

ADVERTISEMENT

पुलिस ने मैसूर के निकट मांड्या के जिला मुख्यालय में पिछले महीने लिंग पहचान एवं महिला भ्रूण हत्या रैकेट का भंडाफोड़ करते हुए शिवालिंगे गौड़ा और नयन कुमार नामक दो आरोपियों को उस वक्त गिरफ्तार किया था जब वे एक गर्भवती महिला को गर्भपात के लिए कार में लेकर जा रहे थे।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पूछताछ के दौरान दोनों आरोपियों ने खुलासा किया कि मांड्या में गुड़ निर्माण इकाई को अल्ट्रासाउंड केंद्र के रूप में इस्तेमाल किया जाता था, जहां से पुलिस की टीम ने बाद में स्कैन मशीन जब्त की। इसके लिए उनके पास कोई वैध प्रमाणपत्र या अन्य आधिकारिक दस्तावेज नहीं था।

ADVERTISEMENT

उन्होंने कहा, ‘‘शुरुआती जांच में खुलासा हुआ कि पिछले तीन साल में आरोपी चिकित्सक ने अपने सहयोगियों की मदद से मैसूर अस्पताल में करीब 900 अवैध गर्भपात कराए और हर गर्भपात के लिए वे 30,000 रुपये शुल्क लेते थे।’’

ADVERTISEMENT

उन्होंने कहा कि इस रैकेट में शामिल अन्य संदिग्धों को गिरफ्तार करने के लिए आगे की जांच जारी है।

पीटीआई

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...