Kala Jathedi weds Anuradha: शादी के ड्रामे में कहीं लॉरेंस की कोई 'प्लानिंग' तो नहीं? पुरानी तारीख में छुपी है नई 'साजिश'

ADVERTISEMENT

फरारी की नई थ्योरी और साजिश की आशंका के बीच पुलिस का नया प्लान
फरारी की नई थ्योरी और साजिश की आशंका के बीच पुलिस का नया प्लान
social share
google news

Gangsters Planning:  गैंग्स्टर काला जठेड़ी की शादी की तैयारी में जुटी पुलिस को अचानक एक तारीख याद आ गई। वो तारीख थी 1 फरवरी 2020। और पुलिसको जब जब ये तारीख याद आती है उसके पुराने जख्म टीस देने लगते हैं। वो जख्म जो खुद काला जठेड़ी ने पुलिस को दिए थे। असल में उस रोज यानी 1 फरवरी 2020 को कुछ बदमाशों ने गुड़गांव फरीदाबाद रोड पर पुलिस की वैन पर फायरिंग की थी। वैन में उस वक्त पुलिस के सिपाहियों के साथ हथकड़ियां पहने दो बदमाश भी थे। संदीप उर्फ काला जठेड़ी और नरेश सेठी। बदमाशों की इस फायरिंग से जबतक पुलिसवाले संभलकर उनसे निपट पाते, तब तक मौका ताड़कर काला जठेड़ी और नरेश सेठी दोनों पुलिस की आंखों में धूल झोंककर फरार हो गए। 

पुराना जख्म, ताजा टीस

बाद में पुलिस ने किसी तरह नरेश सेठी को तो पकड़ लिया। मगर काला जठेड़ी उनके हाथ नहीं आया और पूरे डेढ़ साल तक वो पुलिस को चकमा देकर भागता रहा। आखिरकार पूरे डेढ़ साल के बाद सहारनपुर से पुलिस ने काला जठेड़ी और उसकी साथी अनुराधा चौधरी को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की थी। 

पहले भी पुलिस को चकमा देकर फरार हो चुका है काला जठेड़ी

फरार होने की साजिश तो नहीं?

पुलिस को जैसे ही ये तारीख और ये घटना याद आई, पुलिस तभी से इस उधेड़बुन में है कि कहीं काला जठेड़ी और अनुराधा चौधरी की शादी का ये प्लान उनके भागने की कोई साजिश का हिस्सा तो नहीं है। क्योंकि पुलिस ये अच्छी तरह जानती है कि जिस इंसानी नाते के मुताबिक कोर्ट ने काला जठेड़ी को अनुराधा के साथ शादी करने के लिए कस्टडी पैरोल दी है। वो बेशक छह घंटे के लिए है, लेकिन किसी ऐसे गैंग्स्टर के लिए ये छह घंटे बहुत बड़ा समय है पुलिस को चकमा देकर वहां से भागने की कोशिश करने के लिए। वैसे भी पुलिस ये तो जानती है कि काला जठेड़ी पहले भी पुलिस को चकमा दे चुका है। वो पहले भी पुलिस की कस्टडी से फरार हो चुका है। और ऐसा तो कतई मुमकिन नहीं कि पुलिसवाले गैंग्स्टर की कही बातों को हू ब हू मान लें। पुलिस ये तो मानकर कतई नहीं चल सकती कि गैंग्स्टर को अगर अदालत से पैरोल दी गई है तो गैंग्स्टर उसका पूरा सम्मान ही करेंगे, वो कानून को नहीं तोड़ेंगे। लिहाजा पुलिस किसी भी सूरत में इस नई पनपी थ्योरी पर पूरी तरह से काम करने में जुट गई है। 

ADVERTISEMENT

कहीं लॉरेंस की चालतो नहीं

अब पुलिस कई बातों और कई पहलुओं पर गौर कर रही है। और साथ ही पुलिस उन तमाम वारदातों की मॉडस ऑपरेंडी पर गौर कर रही है जो अभी तक गैंग्स्टरों ने जेल में रहते हुए जेल के बाहर असल में पिछले कुछ अरसे के दौरान अंजाम दी है। काला जठेड़ी पंजाब के गैंग्स्टर लॉरेंस बिश्नोई का सबसे खास है। और जेल में रहते हुए लॉरेंस बिश्नोई ने क्या क्या गुल खिलाए हैं और कैसे कैसे संगीन वारदातों को अंजाम दिया है, ये बात छुपी हुई नहीं है। लॉरेंस बिश्नोई बेशक जेल में है लेकिन उसकी गैंग के कई गुर्गे अब भी आजाद हैं। और सबसे बड़ा गैंग्स्टर और लॉरेंस का सबसे सगा गोल्डी बराड़ तो कनाडा औरअमेरिका में छुपा हुआहै। लेकिन वहां से भी वो इस गैंग को चला रहा है। उसके कहे के मुताबिक ही कई गुर्गे कुछ भी कर गुजरने को तैयार रहते हैं। 

काला जठेड़ी गैंग्स्टर लॉरेंस का बेहद खास गुर्गा है

गुर्गे किसी भी हद तक जाने को तैयार

ऐसे में इस थ्योरी और इस आशंका पर किसी भी पुलिसवाले को कतई शक नहीं हो सकता है कि ये लोग अपने खास गुर्गे को सलाखों से बाहर लाने के लिए किसी भी हद तक जाकर साजिश रच सकते हैं। पुलिस को इस बात की भी आशंका ने आकर घेर लिया है कि इस शादी के दौरान गोल्डी और लॉरेंस के गुर्गे कोई भी ऐसा सीन क्रिएट करके वहां मौजूद पुलिसवालों का ध्यान भटका सकते हैं और उस अफरा तफरी के आलम में दूल्हा दुल्हन को मंडप से भागने का रास्ता मिल सकता है। एक बार पुलिसके चंगुल से निकलने भर की देर है, इस गैंग्स्टर जोड़ी को तीतर बनने में ज्यादा वक़्त नहीं लगेगा। 

ADVERTISEMENT

पुलिस की फील्डिंग

लिहाजा पुलिस के कुछ अफसरों ने अब इस आशंका के मद्देनज़र शादी के रोज के लिए अपनी प्लानिंग में कुछ जरूरी तब्दीलियां करनी शुरू कर दी है। पुलिस ने जो फील्डिंग शादी के शामियाने के आस पास लगवाई है या काला जठेड़ी गांव के इर्द गिर्द जो पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं उनकी तैनाती के अलावा कुछ और नई प्लानिंग और उसके मुताबिक नया एक्शन को भी शामिल किया जा रहा है। 

ADVERTISEMENT

गैंगवॉर की भी आशंका

पुलिस को ये भी आशंका है कि शादी के इस मंडप पर दुश्मन गैंग भी हमला करने की फिराक में हो सकता है। दरअसल, काला जठेड़ी का नाम कई हाई प्रोफाइल मर्डर केस में भी शामिल है। जाहिर है, उसने जुर्म की दुनिया में भी अपने कई दुश्मन बनाए हैं और इसीलिए पुलिस को आशंका है कि उसके ये दुश्मन इस शादी की भीड़ का फायदा उठाने की ताक में होंगे। शादी समारोह में मंत्रों और बारातियों के डांस के बीच गैंगवार की गोलियां ना चलें, इसीलिए पुलिस की तरफ से ये पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...