Jharkhand CM Hemant Soren: सीएम हेमंत सोरेन से ED कर रही है पूछताछ, हो सकती है गिरफ्तारी

ADVERTISEMENT

Jharkhand CM
Jharkhand CM
social share
google news

Jharkhand CM: ईडी की टीम बुधवार को रांची में सीएम हेमंत सोरेन से पूछताछ कर रही है। सीएम आवास के बाहर सुरक्षा कड़ी रखी गई है। कथित जमीन घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में उनसे सवाल पूछे जा रहे हैं। ईडी, सोरेन को 10 बार समन जारी कर चुकी है। ईडी की टीम रांची में हेमंत सोरेन से पूछताछ करने के लिए दोपहर 1.15 बजे सीएम आवास पहुंची थी। डेढ़ घंटे से लगातार पूछताछ की जा रही है और जमीन घोटाले में उनकी भूमिका को लेकर सवाल किए जा रहे हैं। सात अधिकारियों की टीम के साथ बड़ी संख्या में सुरक्षाबल भी पहुंचे हैं। ईडी के हाथ कई दस्तावेज हाथ लगे हैं। अगर सोरेन की गिरफ्तारी होती है तो झारखंड में लालू का फॉर्मूला लागू हो सकता है। 1997 में जब लालू यादव जेल गए थे तो सत्ता अपनी पत्नी राबड़ी देवी को सौंप गए थे। झारखंड में भी यही तैयारी चल रही है। हेमंत सोरेन गिरफ्तार तो उनकी पत्नी को गद्दी सौंपने की तैयारी कर ली गई है।

हेमंत सोरेन के घर से मिला था कैश

उधर, मंगलवार को हुई विधायकों की बैठक में पहली बार कल्पना सोरेन दिखी। सूत्रों की माने तो विधायकों से सादे कागज पर दस्तखत कराए गए हैं। सारे विधायक सर्किट हाउस में बैग एंड बैगेज के साथ हैं। बीजेपी भी मैडम की सरकार का मुद्दा उठा रही है। 

साथ ही आरोप भी लगा रही है कि कल्पना सोरेन को लेकर हेमंत सोरेन के भाई और भाभी खुश नहीं हैं।

ADVERTISEMENT

सोरेन के यहां से मिली थी ये कार

उधर, जमीन के बदले नौकरी घोटाले में बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से कल पटना के ईडी दफ्तर में 8 घंटे तक पूछताछ हुई। जैसे ही तेजस्वी ईडी दफ्तर के अंदर गए, बाहर आरजेडी नेताओं ने हंगामा शुरू कर दिया। 

मीसा भारती भी तेजस्वी यादव के साथ ईडी दफ्तर तक गई। 8 घंटे की पूछताछ के बाद जब तेजस्वी यादव ईडी दफ्तर से बाहर निकले तो उन्होंने सबसे पहले विक्ट्री साइन दिखाया और मुस्कुराते हुए कार्यकर्ताओं का जोश बढ़ाया। 
 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...