जठेड़ी की शादी बनी पुलिस के लिए सिरदर्द, नीरज बवाना और बंबीहा गैंग के निशाने पर है जठेड़ी

ADVERTISEMENT

Gangster Kala Jathedi Weds Anuradha chaudhary
Gangster Kala Jathedi Weds Anuradha chaudhary
social share
google news

दिल्ली से ओपी शुक्ल और सोनीपत से पवन राठी के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट
Gangster Kala Jathedi Weds Anuradha chaudhary: काला जठेड़ी और अनुराधा की शादी को लेकर सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हैं। दिल्ली के संतोष गार्डन में ये शादी होगी। 12 मार्च को दोनों की शादी होगी। पुलिस की टीम अबतक 3-3 बार द्वारका सेक्टर 3 में मौजूद उस शादी के मंडप की रेकी कर चुकी है, जहां 12 मार्च को शादी होनी है। बैंक्वेट हॉल के मालिक और स्टाफ से कई राउंड की बातचीत हो चुकी है। शादी वाले दिन बैंक्वेट हॉल के जितने भी स्टाफ ड्यूटी पर होंगे उन सब की ना सिर्फ शिनाख्त कर ली गई है, बल्कि पहचान के लिए उन्हें खास आईडी कार्ड भी दिए गए हैं। बैंक्वेट हॉल के अंदर और बाहर के तमाम सीसीटीवी कैमरों की भी जांच की गई है। खराब कैमरों को फौरन ठीक करने को कहा गया है। पुलिस ने काला जठेड़ी और अनुराधा के परिवार से शादी में शामिल होने वाले मेहमानों की पूरी लिस्ट भी मंगवा ली है।

दुश्मन गैंग कर सकता वारदात!

असल में गैंगस्टर काला जठेड़ी के दुश्मनों की एक लंबी फेहरिस्त है, लेकिन मोटे तौर पर जिन दो गैंग्स के लोग जठेड़ी के खून के प्यासे हैं, उन्हें पंजाब का देवेंद्र बंबीहा गैंग और दिल्ली का नीरज बवाना गैंग शामिल है। असल में जठेड़ी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का खासमखास है। उसके लिए काम करता है, जबकि लॉरेंस बिश्नोई और बंबीहा गैंग में 36 का आंकड़ा है। ऐसे में बंबीहा गैंग, काला जठेड़ी को भी अपना दुश्मन मानता है। ठीक इसी तरह से दिल्ली के नीरज बवाना गैंग के साथ काला जठेड़ी की दुश्मनी के साथ-साथ बिजनेस राइवलरी भी है। असल में जठेड़ी और बवाना दोनों ही दिल्ली के अमीर लोगों, बुकियों और कारोबारियों जबरन वसूली करते हैं। साथ ही दोनों ही गैंग्स की नज़र दिल्ली और आस-पास की विवाद संपत्तियों पर होती है, जिन पर कब्जा करना, जरूरत पड़ने पर उन्हें औने-पौने कीमत में खरीदना और ऊंची कीमत पर बेचना, दोनों ही गैंगस्टरों की ये पुरानी मॉडस ऑपरेंडी है। ऐसे में सिर्फ बिजनेस राइवलरी को चलते भी जठेडी और बवाना दोनों एक दूसरे को फूटी आंख नहीं सुहाते हैं।

ADVERTISEMENT

दिल्ली पुलिस के लिए बड़ी चुनौती

जबकि जठेड़ी की शादी एक ऐसा मौका है, जिसकी लोकेशन से लेकर टाइमिंग उसकी एंट्री एग्जिट यहां तक कि गेस्ट्स की तादाद के बारे में भी अब सबको सबकुछ पता है, ऐसे में काला जठेड़ी पर अगर सबसे ज्यादा खतरा मंडरा रहा है, तो वो वक्त उसकी शादी का ही है। काला जठेड़ी को 30 जुलाई, 2021 को उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से गिरफ्तार किया था। उस पर दिल्ली पुलिस ने महाराष्ट्र कंट्रोल आफ आर्गेनाइज्ड क्राइम एक्ट (मकोका) लगाया रखा है। दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड में वो और उसका गैंग जुर्म की कई वारदातों को अंजाम दे चुका है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने उसे उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से धर दबोचा था। उसके साथ-साथ काला की होने वाली दुल्हन लेडी डॉन अनुराधा को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...