वॉयस मैसेज से पिता और पुत्र की हत्या का खुलासा, फ्रिज में बेटे की लाश, लापता है नाबालिग लड़की?

ADVERTISEMENT

पुलिस को तलाश है डबल मर्डर मामले में सीसीटीवी में दिख रहे दो लोगों की
पुलिस को तलाश है डबल मर्डर मामले में सीसीटीवी में दिख रहे दो लोगों की
social share
google news

Jabalpur Double Murder: इन दिनों जबलपुर पुलिस बहुत परेशान है। एक दोहरी हत्या के मामले ने पुलिस का पसीना निकाल रखा है। जबलपुर की मिलेनियम कॉलेनी में चार दिन पहले डबल मर्डर हुए। जिस घर में ये मर्डर हुए वहां एक आठ साल के लड़के और उसके पिता की हत्या की गई और उसके बाद लड़के का शव फ्रिज में रख कर हत्यारे मौके से फरार हो गए। हालांकि पुलिस के लिए ये कोई नई बात नहीं है। बल्कि हरेक कत्ल के केस में यही होता है कि हत्या की किसी भी वारदात को बाद पुलिस को हत्यारे की तलाश में खून पसीना एक करना पड़ता है। लेकिन जबलपुर की पुलिस की परेशानी हत्यारे की तलाश नहीं बल्कि उस नाबालिग लड़की का लापता होना है जो मारे गए परिवार कीही लड़की है। 

वॉयस मैसेज से मिली हत्या की खबर

असल में जबलपुर की मिलेनियन कॉलेनी में रेलवे के कर्मचारी राजकुमार विश्वकर्मा अपने परिवार के साथ रहते थे। उनके परिवार में पत्नी नहीं थी। खुलासा यही है कि पत्नी की मौत के बाद राजकुमार अपने दो बच्चों के साथ यहां रह रहे थे। एक बेटी थी जो 16 साल की है जबकि उनका एक बेटा था जिनकी उम्र 8 बरस की थी। बीती 14-15 मार्च को उनके ही एक पड़ोसी को फोन पर एक वॉयस मैसेज के जरिए इत्तेला मिली कि बीती रात उनके पड़ोस में रहने वाले राजकुमार विश्वकर्मा का मर्डर हो गया। पड़ोसी ने जब राजकुमार के घर पर दस्तक दी तो उन्होंने फोन पर मिले मैसेज में लिखी बात सही पायी। पड़ोसी ने फौरन पुलिस को इत्तेला की और सारी बात सिलसिलेवार तरीके से बता दी। पुलिस ने मौके की तलाशी की तोवहां उन्हें बच्चे का शव फ्रिज में रखा था और वो भी पॉलिथिन में लपेटकर। घर की तलाशी लेने पर वहां उन्हें किचन में भी कुछ खून के धब्बे नज़र आए। 

पिता पुत्र की हत्या की इत्तेला वॉयस मैसेज से मिली थी

गैस कटर से खिड़की काटी 

पुलिस ने और तलाशी ली तो कमरे मे खून से लथपथ राजकुमार वर्मा का शव मिला। शुरुआती जानकारी में पुलिस ने यही पता लगाया कि घर में कौन कौन रहता है। तो उस नाबालिग बेटी का पता चला जो लापता थी। इसके बाद घर की तलाशी में पुलिस ने देखा कि घर में किचन की खिड़की को गैस कटर से काटा गया था। जिससे ये अंदाजा पुलिस ने लगाया कि कातिल ने पहले गैस कटर से किचन की खिड़की को काटा और वहां से घर के भीतर दाखिल हुआ। उसके बाद उसने हत्या की वारदात को अंजाम दिया। और फिर 8 साल के बच्चे का शव पहले किचन में और फिर उसे पॉलिथिन में लपेटकर फ्रिज में रखने के बाद वहां से निकल भागा। इतना ही नहीं घर से निकलने के बाद घर के मेन दरवाजे पर बाहर से ताला भी लगाया गया। 

ADVERTISEMENT

सीसीटीवी की फुटेज को देख पुलिस परेशान

बस यहीं से पुलिस का माथा ठनका। क्योंकि ऐसा कोई तभी करता है जब उसे इस बात की परवाह हो कि अड़ोस पड़ोस वाले किसी भी गलत बात का अंदाजा न लगा सकें। और जितनी भी देरी तक बात छुपी रह सकती है छुपी रहे।  लिहाजा पुलिस का शक लापता बेटी पर गया। अब पुलिस ने इस मामले की तहकीकात शुरू की। पुलिस ने कई सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली तो एक साथ कई ऐसी तस्वीरें सामने आ गईं जिसने पुलिस के मन में बैठे शक को पुख्ता जमीन दे दी। 

हत्या की इत्तेला मिलने के बाद मौके पर पहुँची पुलिस

कथित आरोपी के साथ नाबालिग लड़की

असल में पुलिस के हाथ जो सीसीटीवी फुटेज लगी उसमें जिस पड़ोसी लड़के पर शक जाहिर किया जा रहा है, उसके साथ ही मृतक राजकुमार की नाबालिग बेटी भी दिखाई दी। जिससे इस बात की आशंका खत्म हो गई कि मृतक की नाबालिग बेटी को अगवा किया गया है। अब पुलिस ने और सीसीटीवी खंगालने शुरू किए  तो पुलिस को एक बस स्टॉप का सीसीटीवी दिखा जिसमें पड़ोसी मुकुल नाम का शख्स के हाथ में गैस कटर, पॉलिथिन के साथ साथ और भी दूसरी चीजें नज़र आईं, लेकिन साथ में नजर आई वही लापता नाबालिग लड़की भी जो मुकुल के साथ बड़ी ही बेफिक्री से घूम रही थी। 

ADVERTISEMENT

सीसीटीवी की इन तस्वीरों ने उड़ा दी है पुलिस की नींद

इसके अलावा एक और सीसीटीवी में पुलिस ने उसी लड़के के एक लाल रंग की स्कूटी में देखा। ये सीसीटीवी वारदात के बाद दोपहर करीब 12 बजे का बताया जा रहा है जहां मुकुल अपनी कॉलोनी से लाल रंग की स्कूटी से बाहर निकला और उसके पीछे पीछे रेलवे कर्मी की नाबालिग बेटी भी पैदल गई थी। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर माना जा रहा है कि वारदात के बाद मुकुल और रेलवे कर्मी की बेटी दोनों भाग निकले।

ADVERTISEMENT

पुलिस को एक सीसीटीवी में हत्या का आरोपी और नाबालिग लड़की साथ में दिखाई दिए

छह महीने पुरानी रिपोर्ट से खुला सच

अब पुलिस इतना तो समझ ही गई है कि घर की नाबालिग बेटी का भी इस संगीन वारदात में पूरा पूरा हाथ है। पुलिस की हैरानी का ठिकाना उस वक्त नहीं रहा जब पुलिस ने खुद अपनी ही फाइलें खंगाली तो एक पुरानी तहरीर मिली, जिसमें उसी नाबालिग लड़की के घर से चले जाने की एक रिपोर्ट लिखाई गई थी। यानी तब पुलिस ने ये अंदाजा लगाया कि ये लड़की सितंबर 2023 में ही घर से चली गई थी और उसके बाद उसने इस वारदात को अपने साथी के साथ मिलकर अंजाम दिया हो सकता है। पुलिस का यही अंदाजा है कि ये मामला प्रेम प्रसंग से भी जुड़ा हो सकता है। फिलहाल तो पुलिस को घर की नाबालिग लड़की और उसके साथी 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...