Runway पर कब्जा हुआ, Plane रोका गया और मारने के लिए खोजे गए यहूदी

ADVERTISEMENT

Social Media
Social Media
social share
google news

World Crime news: इजराइल-हमास जंग का आज 24वां दिन है। इजराइल डिफेंस फोर्स का कहना है कि वो गाजा में घुस चुकी है। यहां जमीनी हमले कर रही है। IDF ने बताया कि वो हमास आतंकियों की लोकेशन ट्रेस करके उनके ठिकानों को तबाह कर रहे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, इजराइली सेना ने गाजा को युद्धक्षेत्र घोषित कर दिया है और लोगों से गाजा छोड़ने को कहा है. इजराइल के पीएम ने प्रेस कांफ्रेंस के जरिए बताया कि हमास के खिलाफ युद्ध सेकेंड स्टेज पर पहुंच गया है। नेतन्याहू ने आगे कहा कि ये एक लंबा युद्ध होगा। हम लड़ेंगे और जीतेंगे। हम आत्मसमर्पण नहीं करेंगे और न ही पीछे हटेंगे। नेतन्याहू ने इसे इजराइल का स्वतंत्रता का दूसरा युद्ध बताया है। IDF ने कहा कि हम गाजा में अपना जमीनी ऑपरेशन बढ़ा रहे हैं और अब धीरे-धीरे जमीनी हमले का दायरा बढ़ा रहे हैं।

world crime news | social media


Crime News: Republic of Dagestan में कल एक एयरपोर्ट पर फिलिस्तीनी समर्थक, इजरायलियों और यहूदियों की तलाश कर रहे थे. उस दौरान उन्होंने एयरपोर्ट के रनवे पर कब्जा कर लिया. फिलिस्तीनी समर्थको को खबर मिली थी कि इजरायलियों से भरा एक प्लेन दागेस्तान एयरपोर्ट पर लैंड करने वाला है. इसलिए उन्होंने इजरायलियों पर हमला करने की मंशा से रनवे का घेराव कर लिया. रूस की मीडिया ने एयरपोर्ट पर किए गए उत्पात का एक वीडियो भी पोस्ट किया. वीडियो में फिलिस्तीनी समर्थक प्रदर्शनकारी जोर-जोर से नारे लगा रहे थे. इसके अलावा वो लोग एयरपोर्ट के दरवाजे और बैरिकेडिंग को तोड़ने की कोशिश कर रहे थे. वहीं कुछ लोग यहूदियों की तलाश में एयरपोर्ट के रनवे पर भाग गए और हंगामा करने लगे. हालांकि, कुछ समय के बाद रूस की एविऐशन एजेंसी ने घोषणा की कि उसने एयरपोर्ट को बंद कर दिया है, जिसके बाद सुरक्षाबल घटनास्थल पर पहुंच गए.

world crime news | social media

World News: अमेरिका की रिपब्लिकन पार्टी से राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनने की रेस में शामिल विवेक रामास्वामी ने कहा कि इजराइल को हमास का खात्मा करने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा देनी चाहिए। हमास के 100 नेताओं के सिर काटकर उसे गाजा बॉर्डर पर लटकाना चाहिए। ये इस बात का प्रतीक होगा कि इजराइल पर 7 अक्टूबर जैसा हमला दोबारा नहीं हो सकता। इसके बाद ही इजराइल को अपनी सीमा पर डिफेंस को मजबूत करना चाहिए। उन्होंने कहा कि मुझे पूरा भरोसा है कि अगर IDF को मौका मिले तो वो अकेले इजराइल की रक्षा कर सकती है। मैं निजी तौर पर इस ऑपरेशन की सफलता की कामना करता हूं। इजराइल को अपनी रक्षा और अपने अस्तित्व की लड़ाई का पूरा अधिकार है। दूसरी तरफ, अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने घोषणा की है कि अगर वो दोबारा राष्ट्रपति चुने जाते हैं तो वो कट्टरपंथी इस्लामिक आतंकवादियों को अपने देश से बाहर रखेंगे.

ADVERTISEMENT

world crime news | social media

Israel: इजरायल-हमास की जंग के बीच अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से कहा कि इजरायल को अपनी रक्षा करने का अधिकार है, लेकिन उसे अंतरराष्ट्रीय मानवीय कानून के मुताबिक ऐसा करना चाहिए जो नागरिकों की सुरक्षा को प्राथमिकता देता है. व्हाइट हाउस ने कहा है कि इजरायल को हमास और गाजा के नागरिकों में अंतर करना चाहिए. ये चेतावनी तब आई जब दुनिया भर के नेताओं ने गाजा में मानवीय सहायता को लेकर लगातार आवाज उठाई और वहां के हालातों पर दुनिया का ध्यान खींचा. संयुक्त राष्ट्र ने ये भी कहा कि गाजा में "नागरिक व्यवस्था" ध्वस्त होने लगी थी क्योंकि हजारों लोगों ने गेहूं, आटा और दूसरी खाने की चीजो के लिए तोड़फोड़ की थी.

world crime news | social media

Bangladesh: बांग्लादेश में विपक्ष की रैली के बीच हिंसा फैल गई। इसके बाद विपक्षी दल बांग्लादेश नेशनल पार्टी के कार्यकर्ताओं की पुलिस के साथ झड़प हुई, जिसमें 1 पुलिस अधिकारी की मौत हो गई। इस हिंसा में करीब 100 लोग घायल हुए हैं। दरअसल, बांग्लादेश में अगले साल जनवरी में चुनाव होने हैं। ऐसे में BNP मांग कर रही है कि निष्पक्ष चुनाव के लिए पीएम शेख हसीना इस्तीफा दें और एक केयरटेकर सरकार का गठन हो। बांग्लादेश मीडिया के मुताबिक, ये पिछले 45 महीनों का सबसे बड़ा प्रदर्शन रहा। शनिवार को विपक्षी दलों के प्रदर्शन के दौरान जमकर उपद्रव हुआ। इस दौरान देश के चीफ जस्टिस ओबैदुल हसन के घर पर भी हमला हुआ। हिंसा के दौरान कई जगहों पर आग लगाई गई, गाड़ियों को जलाया गया, इसके आलावा विपक्षियों ने पुलिस अधिकारियों पर पत्थर से हमले किए जिसमें की एक पुलिस अधिकारी की मौत हो गई.

ADVERTISEMENT

world crime news | social media

Florida: फ्लोरिडा के टाम्पा शहर में पुलिस ने दो लोगों की हत्या करने के संदेह में एक शख्स को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने बताया कि रविवार को हैलोवीन मनाने के दौरान इस शख्स ने बार और क्लबों के आसपास हलचल मचा दी। पुलिस ने बताया कि उस दौरान 16 लोग घायल हो गए, जिसमें से एक व्यक्ति को गोली भी लग गई। दरअसल, हेलोवीन-थीम पार्टी खत्म होने के बाद अचानक लोग सड़क पर इकट्ठा हो गए और गोलियों की आवाज सुनकर छिपने की कोशिश करने लगे। टाम्पा में दो समूहों के बीच सुबह-सुबह झड़प हुई, जिससे दो लड़को की मौत हो गई. पुलिस ने कहा कि 22 साल के टायरेल स्टीफन फिलिप्स को गिरफ्तार कर लिया गया है.  

ADVERTISEMENT

world crime news | social media


 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...